Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जहरीली गैस से दम घुटने से तीन सफाईकर्मियों की मौत 

पुलिस ने कहा कि इन सफाईकर्मियों को कथित रूप से उपयुक्त उपकरण प्रदान करने पर कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जहरीली गैस से दम घुटने से तीन सफाईकर्मियों की मौत 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

गाजियाबाद में 40 फुट गहरे मुख्य पंपिंग स्टेशन संयंत्र (एम पी एस) में सफाई के लिए नीचे उतरे तीन सफाईकर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई.लोनी के पुलिस उपाधीक्षक दुर्गेश कुमार ने बताया कि लोनी की डॉबर कॉलोनी में एम पी एस में यह हादसा हुआ. एम पी एस के अंदर जहरीली गैस से तीनों बेहोश हो गये और बाद में उनकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान बुलबुल, महेश और रोशन के रूप में हुई है. उनके शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गये हैं.एन डी आर एफ की टीम के पहुंचने के बाद तीनों शव निकाले गए.

यह भी पढ़ें: वेनेजुएला की जेल में संघर्ष, 5 कैदियों की मौत

पुलिस ने कहा कि इन सफाईकर्मियों को कथित रूप से उपयुक्त उपकरण प्रदान करने पर कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गौरतलब है कि इससे पहले ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश में ऐसा ही मामला सामना आया था. जहां चित्तूर जिले में एक सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना तब हुई जब पल्मानेरू मंडल में एक व्यक्ति सीवर की सफाई करने के लिए अंदर उतरा. वहां वह दम घुटने से बेहोश हो गया.


यह भी पढ़ें: दिल्ली : करोल बाग में कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, एक की मौत

उसके साथ काम कर रहे आठ अन्य लोग उसे बचाने के लिए नीचे उतरे, लेकिन वे भी बेहोश हो गए. सीवर में रासायनिक अवशेष था.उन्होंने बताया कि पास के गांव मोरुम के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला. उनमें से चार की मौके पर ही मौत हो गई. तीन अन्य ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

टिप्पणियां

VIDEO: शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई.

पुलिस ने बताया कि उपचार के बाद एक कर्मचारी को होश आ गया जिसकी हालत स्थिर बताई जाती है. एक अन्य व्यक्ति को चित्तूर स्थित जिला मुख्यालय अस्पताल भेजा गया है.(इनपुट भाषा से) 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने शेयर की गोवा की तस्वीरें, नए अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस- देखें Photos

Advertisement