NDTV Khabar

दार्जिलिंग में हुई आगजनी और हिंसा के आरोप में जीजेएम के तीन सदस्य गुड़गांव से गिरफ्तार

राज्य एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि सीआईडी अधिकारियों की एक टीम ने धन कुमार प्रधान, तिलक चंद्र रोका और पीटी ओला को गुड़गांव के सेक्टर 56 से पकड़ा और उन्हें यहां लाया जाएगा.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दार्जिलिंग में हुई आगजनी और हिंसा के आरोप में जीजेएम के तीन सदस्य गुड़गांव से गिरफ्तार

फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के तीन वरिष्ठ नेताओं को इस साल के मध्य में दार्जिलिंग में आगजनी और हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर आज हरियाणा के गुड़गांव से गिरफ्तार किया. राज्य एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि सीआईडी अधिकारियों की एक टीम ने धन कुमार प्रधान, तिलक चंद्र रोका और पीटी ओला को गुड़गांव के सेक्टर 56 से पकड़ा और उन्हें यहां लाया जाएगा.

पश्चिम बंगल सीआईडी ने जीजेएम के नेताओं पर कसी नकेल, बैंक खातों पर लगाई रोक

उन्होंने बताया कि ये तीनों जून में दार्जिलिंग के मध्य में भानु भवन में आग लगाने में कथित रुप से शामिल थे. ये तीनों जीजेएम के उस पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे जो इसी हफ्ते केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिला था. इस प्रतिनिधिमंडल में रोशन गिरि और स्वराज थापा भी थे.


अधिकारी ने कहा, 'उन्हें गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया. वे ट्रांजिट रिमांड पर आज रात कोलकाता लाये जायेंगे.' ओला घुम-जोरबंगला से गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन के पूर्व सभासद हैं, रोका बागानकर्मियों के संगठन प्लांटर्स एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार हैं जबकि प्रधान हाल ही निगम अध्यक्ष चुने गये थे. उन्हें उपद्रव फैलाने, अवैध रुप से जमा होने, समूहों में वैमनस्यता फैलाने आदि धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. उन पर अन्य संबंधित धाराएं भी लगायी गई हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement