NDTV Khabar

बडगाम में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों को किया ढेर

इस ऑपेरशन मे सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे. पिछले छह महीने के दौरान सुरक्षाबलों ने 90 से ज्यादा आतंकियो को मार गिराया है.

457 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बडगाम में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के बडगाम में भारतीय सुरक्षा बलों ने मार गिराए तीन आतंकी. तस्वीर: फाइल

खास बातें

  1. भारतीय फौजियों की बडगाम में बड़ी कामयाबी
  2. हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया
  3. छह महीने में सुरक्षाबलों ने 90 से ज्यादा आतंकियो को मार गिराया
नई दिल्ली: कश्मीर के बडगाम मे सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी मार गिराया. मारे गए तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे. इनकी पहचान अब तक नही हो पाई है.आतंकियो के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. इनके पास से हथियार भी मिले हैं. मंगलवार को जब सुरक्षाबलों को बडगाम के रदबाग़ इलाके मे जब ये खुफिया सूचना मिली कि यहां दो से तीन आतंकी छुपे हैं तो उसके बाद इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया गया. रात करीब साढ़े सात बजे से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी. बाद में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया. इस ऑपेरशन मे सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे. पिछले छह महीने के दौरान सुरक्षाबलों ने 90 से ज्यादा आतंकियो को मार गिराया है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम में मंगलवार शाम सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी. बडगाम के रदबाग़ इलाके में जब ये खुफिया सूचना मिली कि यहां दो से तीन आतंकी छुपे हैं, तो उसके बाद इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया.

यह खोज अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, क्योंकि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. ऐसा माना जाता है कि वहां आतंकवादियों को घेर लिया गया है. अब तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

वहीं, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में कथित तौर पर आतंकी संगठन में शामिल होने की योजना बना रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि तीनों को 25 मई को शोपियां जिले में जम्मू कश्मीर बैंक की इमामसाहब शाखा में डकैती और हथियार छीनने के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

उन्होंने कहा, 'बैंक में लूटपाट के बाद तीनों का इरादा आतंकी संगठन में शामिल होने का था.' पुलिस ने सोमवार को कहा था कि आतंकी संगठनों में शामिल होने की मंशा रखने वाले करीब 50 युवकों को पिछले कई महीनों में घाटी के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement