NDTV Khabar

आर्मी-डे परेड की रिहर्सल के दौरान 3 घायल और आधार को लेकर नंदन नीलेकणि ने क्‍या कहा, पढ़ें अब तक की पांच खबरें

दिल्ली के आर्मी परेड ग्राउंड पर ध्रुव हेलीकॉप्टर से रस्सी से उतरते वक़्त तीन जवान मामूली रूप से घायल हो गए. ये हादसा मंगलवार 9 जनवरी को हुआ जब जवान आर्मी डे परेड के लिए तैयारी कर रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आर्मी-डे परेड की रिहर्सल के दौरान 3 घायल और आधार को लेकर नंदन नीलेकणि ने क्‍या कहा, पढ़ें अब तक की पांच खबरें

गुरुवार की पांच बड़ी खबरें

खास बातें

  1. आर्मी डे रिहर्सल के दौरान तीन जवान हुए घायल
  2. यूपी में जहरीली शराब पीने से नौ लोगों की मौत
  3. आधार को बदनाम करने के लिए ‘‘योजनाबद्ध तरीके से अभियान’’ चलाया जा रहा है
नई दिल्ली: दिल्ली के आर्मी परेड ग्राउंड पर ध्रुव हेलीकॉप्टर से रस्सी से उतरते वक़्त तीन जवान मामूली रूप से घायल हो गए. ये हादसा मंगलवार 9 जनवरी को हुआ जब जवान आर्मी डे परेड के लिए तैयारी कर रहे थे.वहीं यूपी के बाराबंकी में एक रिश्‍तेदार के घर समारोह में शामिल होने गए नौ लोगों की जहरीली शराब पीने मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि ये सभी लोग अलग-अलग गांव से थेे और ये सभी बाराबंकी पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत आते हैं. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के पूर्व अध्यक्ष नन्दन नीलेकणि का कहना है कि आधार को बदनाम करने के लिए ‘‘योजनाबद्ध तरीके से अभियान’’ चलाया जा रहा है. टीवी पर हमेशा ग्लैमरस लुक में नजर आने वाले सेलेब्स की जिंदगी असल में ठीक वैसी नहीं होती. कभी-कभी पर्दे के पीछे की कहानी इतनी भयानक होती है, जिसपर विश्वास करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता है. हाल ही में कुछ ऐसा ही टीवी शो 'ऐसी दीवानगी... देखी नहीं कही' के सेट पर हुआ.उधर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले टीम इंडिया घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन के कारण आत्‍मविश्‍वास से लबरेज थी. हर किसी को उम्‍मीद थी कि विराट के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए फैंस को मुस्‍कुराने का मौका देगी. बहरहाल, टेस्‍ट सीरीज के पहले टेस्‍ट में यह उम्‍मीद पूरी नहीं हो सकी है.


1- आर्मी-डे परेड की रिहर्सल के दौरान 3 जवान घायल
 
army day rehearsal

दिल्ली के आर्मी परेड ग्राउंड पर ध्रुव हेलीकॉप्टर से रस्सी से उतरते वक़्त तीन जवान मामूली रूप से घायल हो गए. ये हादसा मंगलवार 9 जनवरी को हुआ जब जवान आर्मी डे परेड के लिए तैयारी कर रहे थे. 15 जनवरी को आर्मी डे है, जिसके लिए जवान तैयारी कर रहे थे. सेना का कहना है कि हादसा हेलीकॉप्टर के बूम में खराबी के कारण हुआ और हादसे की जांच की जा रही है.

2- यूपी: बाराबंकी में रिश्‍तेदार के घर जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत
liquor bottles illicit liquor hooch istock


यूपी के बाराबंकी में एक रिश्‍तेदार के घर समारोह में शामिल होने गए नौ लोगों की जहरीली शराब पीने मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि ये सभी लोग अलग-अलग गांव से थेे और ये सभी बाराबंकी पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत आते हैं. पुलिस ने सभी शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह मामला बाराबंकी के ताल खुर्द गांव का है. 

3- UIDAI के पूर्व अध्यक्ष नंदन नीलेकणि ने 'आधार से जुड़ी सूचना लीक' मामले पर कहा, राई का पहाड़ बनाया जा रहा
nandan nilekani bloomberg

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के पूर्व अध्यक्ष नन्दन नीलेकणि का कहना है कि आधार को बदनाम करने के लिए ‘‘योजनाबद्ध तरीके से अभियान’’ चलाया जा रहा है. आधार डेटा लीक संबंधी एक रिपोर्ट प्रकाशित करने के बाद ‘ट्रिब्यून’ अखबार के खिलाफ प्राथमिकी को लेकर किए सवाल पर उन्होंने यह बात कही.

4- 'बंधुआ मजदूर' बनकर रह गए थे ये एक्टर्स: 18 घंटे बिना खाए-पिए किया काम, मजबूरी में छोड़ा शो
aisi deewangi instagram


टीवी पर हमेशा ग्लैमरस लुक में नजर आने वाले सेलेब्स की जिंदगी असल में ठीक वैसी नहीं होती. कभी-कभी पर्दे के पीछे की कहानी इतनी भयानक होती है, जिसपर विश्वास करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता है. हाल ही में कुछ ऐसा ही टीवी शो 'ऐसी दीवानगी... देखी नहीं कही' के सेट पर हुआ. बॉम्बे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, शो के लीड स्टार्स प्रणव मिश्रा और ज्योति शर्मा ने एक साथ 'अमानवीय व्यवहार और कामकाजी परिस्थितियों' को देखते हुए शो से अलविदा कह दिया है. एक्टर्स ने आरोप लगाया है कि उनसे कई घंटों तक बिना 'खाना और पानी' दिए लगातार काम कराया जाता था. बीमारी की हालात में भी प्रोड्यूसर्स उन्हें काम करने पर मजबूर करते थे.   

टिप्पणियां
5-IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी वेर्नोन फिलेंडर ने पहले टेस्‍ट के पूर्व जो कहा था, उसे साबित कर दिखाया..
vernon philander

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले टीम इंडिया घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन के कारण आत्‍मविश्‍वास से लबरेज थी. हर किसी को उम्‍मीद थी कि विराट के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए फैंस को मुस्‍कुराने का मौका देगी. बहरहाल, टेस्‍ट सीरीज के पहले टेस्‍ट में यह उम्‍मीद पूरी नहीं हो सकी है. केपटाउन में हुए पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम को 72 रन की हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय की मजबूत समझी जाने वाली बल्‍लेबाजी, दोनों पारियों में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे संघर्षरत रही. टीम इंडिया को इस हार के लिए मजबूर करने में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर का अहम योगदान रहा जिन्‍होंने दूसरी पारी में 6 विकेट लेते हुए भारतीय बल्‍लेबाजी की कमर तोड़ दी. 

VIDEO: टॉप न्‍यूज @8AM में भारत ने 2017 में 138 पाक सैनिक मार गिराए
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement