पानसरे की हत्या के मामले में 3 और गिरफ्तार, अब तक कुल 12 लोगों की हुई गिरफ्तारी

वरिष्ठ भाकपा नेता गोविंद पानसरे की 2015 में हुई हत्या के संबंध में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शुक्रवार को तीन और संदिग्धों को गिरफ्तार किया.

पानसरे की हत्या के मामले में 3 और गिरफ्तार, अब तक कुल 12 लोगों की हुई गिरफ्तारी

तीनों संदिग्ध- सचिन अंदुरे, अमित बड्डी और गणेश मिस्किन - विभिन्न मामलों में न्यायिक हिरासत के तहत मुंबई और पुणे की जेलों में बंद थे

नई दिल्ली:

वरिष्ठ भाकपा नेता गोविंद पानसरे की 2015 में हुई हत्या के संबंध में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शुक्रवार को तीन और संदिग्धों को गिरफ्तार किया. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इसके साथ ही पानसरे मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. उन्होंने बताया कि तीनों संदिग्ध- सचिन अंदुरे, अमित बड्डी और गणेश मिस्किन - विभिन्न मामलों में न्यायिक हिरासत के तहत मुंबई और पुणे की जेलों में बंद थे. अधिकारियों ने बताया कि राज्य सीआईडी की एसआईटी ने उन्हें पानसरे मामले में जेलों से औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि अंदुरे कथित रूप से एक निशानेबाज है, और वह नरेंद्र दाभोलकर मामले में पुणे की यरवदा जेल में बंद था. 

कलबुर्गी मर्डर केस चार्जशीट: हिंदू चरमपंथी संगठन की पुस्तक से प्रेरित थे आरोपी, परिचर्चा में की गई एक टिप्पणी से थे नाराज

बड्डी और मिस्किन मुंबई की आर्थर रोड जेल में न्यायिक हिरासत में थे. बड्डी और मिस्किन कर्नाटक के गौरी लंकेश मामले में और महाराष्ट्र के नालासोपारा हथियार बरामदगी मामले में आरोपी हैं. पानसरे को 16 फरवरी 2015 को कोल्हापुर में गोली मार दी गई थी और उनकी 20 फरवरी को मौत हो गई. प्रख्यात तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में सुबह टहलने के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई. 

अगर गिरीश कर्नाड अर्बन नक्सल थे, तो अर्बन नक्सल को श्रद्धांजलि कैसी, चैनल बताएंगे या प्रोपेगैंडा मास्टर

गौरी लंकेश सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार थीं और उनकी बेंगलुरु में 5 सितंबर 2017 को उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या की गई थी. सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि इन तीनों हत्याओं के तार आपस में जुड़े हुए हैं और इनमें शामिल लोग अलग अलग नही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: कलबुर्गी, डाभोलकर और पंसारे की हत्या के पीछे एक ही संगठन का हाथ, CID के सूत्र