NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, 10 किलोग्राम का टिफिन बम बरामद

कोंडागांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग ने बताया कि इन नक्सलियों को मर्दापाल थाना क्षेत्र के राणापाल और नवागांव के बीच जंगलों से पकड़ा गया है.

39 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में पुलिस ने 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, 10 किलोग्राम का टिफिन बम बरामद

फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़के कोंडागांव जिले से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है और उनके कब्जे से 10 किलोग्राम टिफिन बम बरामद किया गया है. कोंडागांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग ने बताया कि इन नक्सलियों को मर्दापाल थाना क्षेत्र के राणापाल और नवागांव के बीच जंगलों से पकड़ा गया है. उस वक्त सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गश्त लगा रही थी. मर्दापाल इलाके में राणापाल और बयानर के बीच सड़क का निर्माण चल रहा है. नाग ने बताया कि गश्ती के दौरान आईटीबीपी की 41वीं बटालियन और स्थानीय पुलिस ने जंगलों में तीन नक्सलियों को छुपे देखा जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया.

छत्तीसगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़े 8 नक्सली, हथियार बरामद

नाग ने बताया कि उनके कब्जे से 10 किलो टिफिन बम, एक बंडल तार, एक बैटरी, माओवादी साहित्य और प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के पूर्वी बस्तर मंडल के नाम के नक्सल बैनर बरामद हुए हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए नक्सलियों की पहचान लक्ष्मीनाथ कोर्रम (28), चंदन कोर्रम (19) और जैत्रम कोर्रम (21) के तौर पर हुई है. 

वीडियो : दिसंबर में नक्सलियों ने फूंक दिया स्टेशन

उनके खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा तीन और चार और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement