बेंगलुरु : आंध्र प्रदेश पुलिस के तीन कांस्टेबल डकैती के आरोप में गिरफ्तार

बेंगलुरु:

पिछले महीने दिनदहाड़े हुई 27 लाख रुपये की डकैती से बेंगलुरु शहर में सनसनी फैल गई थी, लेकिन इस डकैती के मामले में पुलिस के तीन कांस्टेबलों की गिरफ्तारी कम सनसनीखेज़ नहीं है।

ये तीनों यानी शेखर, सत्यनारायण और जयन्ना आंध्र प्रदेश के कर्नूल ज़िले की पुलिस से हैं। सोने का एक व्यापारी अनंतपुर से अपने भरोसेमंद टीपू सुल्तान नाम के आदमी को बेंगलुरु सोना खरीदने के लिए नक़दी के साथ भेज रहा है। इसकी इन तीनों को पुख्ता जानकारी थी।

जैसे ही टीपू सुल्तान बस से उतरा सफारी पहने इन तीनों ने अपने आपको आयकर अधिकारी बताकर नक़दी की जानकारी मांगी और सबूत भी कि ये नक़दी कहां से लाए थे?

टीपू सुल्तान को लेकर ये लोग जीप में बेंगलुरु के हवाई अड्डे की तरफ बढ़े। रास्ते में अपने फरार सहयोगियों की मदद से जीप बदली और हवाई अड्डे के पास 27 लाख रुपये छीनकर उसे खाली जगह पर छोड़ कर भाग निकले। बाद में टीपू सुल्तान नाम के इस शख्स ने बेंगलुरु के अलसूर गेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बस स्टैंड के सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल फोन के एनालिसिस की बुनियाद पर बेंगलुरु पुलिस इन तक पहुंची। बेंगलुरु सेंट्रल ज़िले के डीसीपी संदीप पाटिल के मुताबिक, इन तीनों ने अपना जुर्म क़बूल किया है और इनके पास से 7 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। बची हुई रकम भी जल्द ही बरामद कर ली जाएगी, हालांकि अब भी इस गैंग के तीन लोग फरार हैं।