NDTV Khabar

दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस ने एक बड़े आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी यासिन भटकल के लगातार संपर्क में थे।
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने राजधानी को दहलाने की एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दिल्ली में धमाकों की योजना बनाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादी बताए जा रहे हैं। इनके पास से विस्फोटक और बम बनाने के दूसरे सामान भी मिले हैं।

इनकी गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने पुणे के जंगली महाराज रोड में 1 अगस्त को हुए धमाकों को सुलझा लेने का दावा किया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इनका संपर्क लश्कर के आतंकी फैयाज काजमी से था। ये तीनों औरंगाबाद, नांदेड़ और पुणे के रहने वाले हैं।

दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों के स्केच भी जारी किए हैं। इनमें से एक राजू भाई है, जिनसे दिल्ली में इन तीनों आतंकवादियों को मिलना था। बाकी दो भी पुणे ब्लास्ट के संदिग्ध हैं।

टिप्पणियां

सूत्रों ने बताया कि इस साल अगस्त में पुणे में हुए कम क्षमता वाले चार बम विस्फोटों के मामले में ये तीनों कथित तौर पर शामिल थे। पुलिस ने 27 मार्च को इंडियन मुजाहिदीन के एक अन्य संदिग्ध आतंकवादी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से एक किलोग्राम विस्फोटक और एक डेटोनेटर के साथ गिरफ्तार किया था। वह भी कथित तौर पर भटकल का सहयोगी था।


(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement