Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक और ग्रेनेड बरामद

पुलिस के मुताबिक सभी दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे. दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के बाद इन्हें पकड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक और ग्रेनेड बरामद

दिल्ली में आतंकी गिरफ्तार

खास बातें

  1. दिल्ली से पकड़े गए आतंकी
  2. ग्रेनेड-विस्फोटक बरामद
  3. ISJK के हैं आतंकी
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्मू कश्मीर इस्लामिक स्टेट से जुड़े 3 आतंकियों को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है. ये लोग दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने श्रीनगर में छापेमारी कर जेकेआईएस से जुड़े तीन आतंकियों ताहिर अली खान, हैरिश मुश्ताक खान और आसिफ सुहैल को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 3 हैंड ग्रेनेड, दो पिस्टल और 12 कारतूस भी बरामद किये हैं. पुलिस के मुताबिक सभी दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे. दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के बाद इन्हें पकड़ा.

टिप्पणियां

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इसी साल सितंबर के महीने परवेज और जमशीद के 2 आतंकियों को दिल्ली के लाल किले के पास से गिरफ्तार किया था. ये दोनों भी जेकेआईएस से जुड़े थे. इन्हीं से बाकी के मॉड्यूल की जानकारी मिली और अब ये तीन आतंकी गिरफ्तार हुए हैं.
 


पुलिस ने अवंतीपोरा में इनके उस ठिकाने को भी तलाश लिया जहां ये ज़मीन के अंदर छुप कर रहते थे. ज़मीन में बाहर एक छोटा सा होल था लेकिन नीचे पूरा कमरा, जिमसें जरूरत का पूरा समान था. सांस लेने के लिए छोटे पाइप लगाए हुए थे. पकड़ा गया आतंकी हैरिस 2013 से 2016 तक जामिया विश्वविद्यालय का छात्र रह चुका है. इस मॉड्यूल में करीब 12 आतंकी हैं जिसमें कई मारे और पकड़े गए हैं. इनका सरगना आदिल ठोकर है. हाल ही में ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय का छात्र एहतिशाम बिलाल भी इसी मॉड्यूल में शामिल है. पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने कई बड़ी वारदात की है.

स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, 'इन लोगों ने इसी साल जुलाई में सीआरपीएम कैम्प में हमला किया, पिछले साल जम्मू कश्मीर पुलिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर और सितंबर 2018 में एक सिविलियन आहद अहमद को पुलिस का मुखबि‍र समझ कर मार डाला. अब पुलिस ये पता लगा रही है कि हथियार इकट्ठा कर दिल्ली में कहां हमले की तैयारी कर रहे थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi CAA Clash: दिल्ली में तनाव और डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Advertisement