NDTV Khabar

ओडिशा : बोरवेल में गिरी तीन साल की बच्ची, 6 घंटे की मशक्कत के बाद बचाया गया

ओडिशा के अंगुल जिले में सोमवार को तीन साल की एक बच्ची एक बोरवेल में गिर गई, जिसे छह घंटे तक चले सघन अभियान के बाद बचा लिया गया.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा : बोरवेल में गिरी तीन साल की बच्ची, 6 घंटे की मशक्कत के बाद बचाया गया

प्रतीकात्मक तस्वीर

भुवनेश्वर: ओडिशा के अंगुल जिले में सोमवार को तीन साल की एक बच्ची एक बोरवेल में गिर गई, जिसे छह घंटे तक चले सघन अभियान के बाद बचा लिया गया. एक अधिकारी ने बताया कि बच्ची की पहचान राधा साहू के तौर पर हुई है. बच्ची आज सुबह हंडापा स्थित एक गांव के बोरवेल में गिर गयी थी. उसे दमकल सेवा एवं ओडिशा आपदा त्वरित कार्य बल (ओडीआरएएफ) के कर्मियों ने बचाया.

अधिकारी ने बताया कि बोरवेल से सुरक्षित निकाले जाने के बाद बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बतायी जाती है. पुलिस महानिदेशक, दमकल सेवा, बी के शर्मा ने बताया कि बामूर एवं अंगुल के दमकल विभाग से आये कर्मियों ने वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में कई अन्य के साथ मिलकर इस बचाव अभियान में हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें - 10 घंटे चले अभियान के बाद बच्चे को बोरवेल से सुरक्षित निकाला

मुख्यमंत्री कार्यालय में एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बच्ची को सफलतापूर्वक बचाने में दमकल सेवा के कर्मचारियों एवं ओडीआरएएफ की टीम को उनके ‘शानदार काम’ के लिये बधाई दी. शर्मा ने कहा, ‘अंगुल जिले में बोरवेल में गिरी तीन साल की बच्ची राधा साहू को बचाने का नेक प्रयास करने वाले उन तमाम लोगों को हार्दिक बधाई.’ 

यह भी पढ़ें - तेलंगाना: 58 घंटे की मशक्कत बेकार, बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत

ट्विटर पर एक पोस्ट में उन्होंने बताया कि बोरवेल से करीब छह फुट की दूरी पर इसके समानांतर 15-16 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया और फिर बोरवेल से जोड़ने के लिये एक सुरंग खोदी गई. अधिकारी ने बताया कि बोरवेल के लिये सुरंग खुलते ही एक दमकल कर्मी सावधानी से वहां पहुंचा और उसने बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. बहरहाल अंगुल जिला प्रशासन ने घटना के संबंध में जांच के आदेश दिये हैं.

VIDEO: राजस्थान : बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को सुरक्षित निकाला गया\ (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement