दूसरी शादी के नाम पर 40 लाख की ठगी, बताया ब्रिटिश निकला नाईजीरियन

दूसरी शादी के नाम पर 40 लाख की ठगी, बताया ब्रिटिश निकला नाईजीरियन

मुंबई:

वो उससे शादी कर इंगलैंड में बसने का सपना पाले हुई थी। सोचा था कि दूसरी शादी कर करोड़ों में खेलेगी। लेकिन करोड़ों तो दूर उसके अपने 40 लाख 59 हजार पांच सौ रुपये भी चले गए। होने वाला पति भी अंग्रेज नहीं नाईजीरीआई ठग निकला जिसने बैंगलोर में बैठ कर ठगी को अंजाम दिया।

मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के सह-आयुक्त अतुलचंद्र कुलकर्णी के मुताबिक अगस्त 2014 में एक महिला ने साईबर सेल में शिकायत की थी कि कनाडा के रहने वाले रॉबर्ट एंटोनोइयों ने दूसरी शादी करने के बहाने उससे 40 लाख रुपये ठग लिए हैं।

साईबर सेल में दर्ज शिकायत के मुताबिक रॉबर्ट से उसका संपर्क शादी की वेबसाईट सेकंडशादी डॉट कॉम के जरिये हुआ। रॉबर्ट ने खुद को कनाडा का रहने वाला ब्रिटिश नागरिक बताया था और दावा किया था कि वह वैंकुअर रिपेयर शिपिंग कंपनी में सीविल इंजिनीयर है।

रॉबर्ट ने चैटिंग कर महिला को बताया कि वह उसे बहुत पसंद आई है और वह उससे शादी करना चाहता है। रॉबर्ट नें ये भी दावा किया था कि उसके पास तीन लाख 20 हजार कनेडियन डॉलर यानि एक करोड़ 75 लाख रुपये हैं और वो सारे पैसे उसे देना चाहता है।

कुछ दिनों की चैटिंग के बाद जब उसे पक्का हो गया कि महिला उसके झांसे में आ चुकी है, तब उसने पहले अपनी मं की बीमारी का बहाना बनाकर उसके इलाज के लिए 8 लाख 30 हजार रुपये अपने एकाउंट में भरवाये फिर कुछ दिन बाद मलेशिया एअरपोर्ट पर कस्टम द्वारा रुपये पकड़े जाने की बात कह उससे रुपये मांगे।

महिला के मुताबिक इस तरह रॉबर्ट ने कुल 40 लाख 59 हजार 500 रुपये ठग लिए और उसके बाद बात करना बंद कर दिया।

शिकायत मिलने पर ई-मेल आईडी और बैंक डिटेल के जरिये जब पुलिस ने पता लगाया तो रॉबर्ट ब्रिटिश नहीं नाईजीरियाई निकला और उसका ठिकाना भी कनाडा नही बैंगलोर था।

पुलिस ने रॉबर्ट के साथ एक महिला को भी गिरफ्तार किया है, जो भारतीय है और उसका नाम सुप्रिया एलिजाबेथ उर्फ मोना है। पता चला है कि वो रॉबर्ट की पत्नी है और ठगी में उसकी सहयोगी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच में पता चला है कि रॉबर्ट का असली नाम पॉल ओकाफोर है और वह साल 2013 में भी 43 लाख की ठगी के आरोप में गिरफ्तार हुआ था। पुलिस को शक है कि रॉबर्ट ने और भी महिलाओं को इसी से तरह ठगा होगा।