NDTV Khabar

Thunderstorm Warning : आज फिर संभलकर, देश केे इस हिस्से में फिर आंधी-तूफान की चेतावनी

वहीं दिल्ली में आज सुबह आसमान में बादल छाये रहे. मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.  राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Thunderstorm Warning : आज फिर संभलकर, देश केे इस हिस्से में फिर आंधी-तूफान की चेतावनी

Thunderstorm alert for today : उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में आज कहीं-कहीं आंधी पानी की आशंका है

खास बातें

  1. यूपी के पूर्वी हिस्से के लिये अलर्ट
  2. कई हिस्से में आ सकता है आंधी-तूफान
  3. इलाहाबाद में सबसे ज्यादा गर्मी
नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में आज कहीं कहीं आंधी पानी की आशंका है. मौसम विभाग ने बताया कि 18 जून को कहीं कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अंदेशा है. विभाग ने बताया कि 19 और 20 जून को भी कमोवेश ऐसे ही हालात रहने का अनुमान है.   बीते 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक 44.6 डिग्री सेल्सियस तापमान इलाहाबाद में रिकॉर्ड किया गया. गौरतलब है कि इस महीने के शुरुआत से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में तेज आंधी और बारिश का सितम जारी है. अकेले यूपी में ही धूल भरी आंधी की वजह से 100 लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. विभाग के अनुसार देश के अलग-अलग इलाकों में आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान का कहर, 10 की मौत, दिल्ली में सांस लेना हुआ दूभर


टिप्पणियां

वहीं दिल्ली में आज सुबह आसमान में बादल छाये रहे. मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.  राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हवा में नमी का स्तर 60 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन के दौरान अंधड़ के साथ हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विज्ञानी ने बताया , ‘‘अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आस - पास रहने की संभावना है. ​

VIDEO: मुंबई पहुंचा मानसून.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement