NDTV Khabar

TOP 5 News: क्या टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख? तिहाड़ प्रशासन ने दिल्ली सरकार को दी अर्जी

निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार को खत लिखकर फांसी की नई तारीख मांगी है. जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार से दया याचिका के निपटारे तक फांसी की तारीख टालने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 News: क्या टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख? तिहाड़ प्रशासन ने दिल्ली सरकार को दी अर्जी

निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीफ बदलने की अर्जी

खास बातें

  1. तिहाड़ प्रशासन ने फांसी को लेकर दिल्ली सरकार से मांगी नई तारीख
  2. पहले 22 जनवरी को होनी थी फांसी
  3. अमित शाह ने कहा - नीतीश की अगुवाई में लड़ेंगे बिहार का चुनाव
नई दिल्ली:

निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार को खत लिखकर फांसी की नई तारीख मांगी है. जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार से दया याचिका के निपटारे तक फांसी की तारीख टालने को कहा है. वहीं, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्र‍िकेटरों के सालाना कांट्रेक्‍ट की घोषणा कर दी है. अक्टूबर, 2019 से सितंबर, 2020 तक के लिए घोषित क‍िए गए कांट्रेक्‍ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा तथा जसप्रीत बुमराह को ग्रेड ए+ में रखा गया है. इनके अलावा रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव तथा ऋषभ पंत को ग्रेड ए में रखा गया है. खास बात यह है क‍ि टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को क‍िसी ग्रेड में स्‍थान नहीं म‍िला है. उधर, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर जारी तमाम विवादों के बीच गृह मंत्रालय की तरफ़ से इसको लेकर स्थिति साफ़ करने की कोशिश की गई है. इस बारे में नियमों को लेकर गृह मंत्रालय ने कई जानकारियां दी है. सरकार लोगों का भ्रम दूर करने के लिए ये कवायद कर रही है. बता दें कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) सभी भारतीय निवासियों की पहचान का एक डेटाबेस है.

तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर निशाना, कहा- CAA का समर्थन कर असली संविधान विरोधी साम्प्रदायिक रंग दिखा दिया


वहीं, इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा के चुनाव में NDA नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. बिहार के वैशाली जिले में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि मैं यह ऐलान कर सभी अफवाहों पर विराम लगाना चाहता हूं कि बिहार में अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के बयान के बाद अब उन तमाम संभावनाओं पर विराम लग गया है जिनमें यह माना जा रहा था कि बीजेपी नीतीश कुमार से अलग हटकर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है. उधर, अजय देवगन (Ajay Devgn) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की फिल्म 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' (Tanhaji: The Unsung Warrior) ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचाकर रख दिया है. फिल्म ने पहले हफ्ते में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. 


1.तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार से मांगी फांसी की नई तारीख, कहा- दया याचिका के निपटारे तक...

h5par4ag

निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार को खत लिखकर फांसी की नई तारीख मांगी है. जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार से दया याचिका के निपटारे तक फांसी की तारीख टालने को कहा है. निर्भया केस के दोषी मुकेश की डेथ वारंट को चुनौती देने वाली याचिका पर गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई. इस मामले में आज कोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की कि दोषी ने दया याचिका लगाई है और 22 जनवरी में सिर्फ पांच दिन बचे हैं. हो सकता है कि राष्ट्रपति आज या कल में, एक-दो दिन में दया याचिका खारिज कर दें. फिर ये लोग 14 दिनों का समय मांगेंगे. फिर नई तारीख मांगेंगे. ऐसे में फांसी कैसे होगी? तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार को फांसी टालने के लिए पत्र लिखा है. उसने कहा है कि दया याचिका पर निपटारे तक फांसी टाली जाए. पटियाला हाउस कोर्ट ने जेल प्रशासन से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है. मामले में शुक्रवार को आगे सुनवाई होगी.


2.MS Dhoni को BCCI के प्‍लेयर्स के सालाना कांट्रेक्‍ट में स्‍थान नहीं..

ca3pk6q8

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्र‍िकेटरों के सालाना कांट्रेक्‍ट की घोषणा कर दी है. अक्टूबर, 2019 से सितंबर, 2020 तक के लिए घोषित क‍िए गए कांट्रेक्‍ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा तथा जसप्रीत बुमराह को ग्रेड ए+ में रखा गया है. इनके अलावा रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव तथा ऋषभ पंत को ग्रेड ए में रखा गया है. खास बात यह है क‍ि टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को क‍िसी ग्रेड में स्‍थान नहीं म‍िला है. इसके मायने यह लगाए जा रहे हैं क‍ि एमएस धोनी अब बीसीसीआई की प्‍लान‍िंग का ह‍िस्‍सा नहीं हैं और बोर्ड अब उनसे आगे देखते हुए नए व‍िकेटकीपर पर दांव लगाने का मूड बना चुका है.


3.NPR के नियमों पर भ्रम दूर करने की कोशिश में गृह मंत्रालय, 15 प्वाइंट में जानें क्‍या बदला गया

h8mb54go

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर जारी तमाम विवादों के बीच गृह मंत्रालय की तरफ़ से इसको लेकर स्थिति साफ़ करने की कोशिश की गई है. इस बारे में नियमों को लेकर गृह मंत्रालय ने कई जानकारियां दी है. सरकार लोगों का भ्रम दूर करने के लिए ये कवायद कर रही है. बता दें कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) सभी भारतीय निवासियों की पहचान का एक डेटाबेस है. ये डेटाबेस भारत के रजिस्ट्रार जनरल और जनगणना आयुक्त द्वारा मैनेज किया जाता है. भारत के प्रत्येक सामान्य निवासी के लिए एनपीआर में पंजीकरण कराना अनिवार्य है. कोई भी व्यक्ति जो 6 महीने या उससे अधिक समय से किसी इलाके में रह रहा हो तो उसे नागरिक रजिस्टर में जरूरी रजिस्ट्रेशन कराना होता है. आइए जानते हैं, इसके नियमों में सरकार की तरफ़ से क्या बदलाव किए गए हैं.


4. अमित शाह ने किया ऐलान- बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

m9pssjb

इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा के चुनाव में NDA नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. बिहार के वैशाली जिले में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि मैं यह ऐलान कर सभी अफवाहों पर विराम लगाना चाहता हूं कि बिहार में अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के बयान के बाद अब उन तमाम संभावनाओं पर विराम लग गया है जिनमें यह माना जा रहा था कि बीजेपी नीतीश कुमार से अलग हटकर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है.

टिप्पणियां

5. अजय देवगन की 'तान्हाजी' 100 करोड़ के पार, बॉक्स ऑफिस पर बनाया ये रिकॉर्ड

5njvpi8o

अजय देवगन (Ajay Devgn) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की फिल्म 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' (Tanhaji: The Unsung Warrior) ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचाकर रख दिया है. फिल्म ने पहले हफ्ते में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. मकर संक्रांति के त्योहार पर फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक अजय देवगन, काजोल (Kajol) और सैफ अली खान की फिल्म ने छठे दिन धांसू कमाई करते हुए 16 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इस हिसाब से 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' (Tanhaji: The Unsung Warrior) ने छह दिनों में ही 104 करोड़ रुपये कमा लिए हैं.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement