राहुल का हमला, अब राफेल मामले में प्रधानमंत्री पर मुकदमा चलाने के पर्याप्त सबूत

राफेल विमान सौदे से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को मोदी सरकार (Modi GOvt) पर जमकर हमला बोला.

राहुल का हमला, अब राफेल मामले में प्रधानमंत्री पर मुकदमा चलाने के पर्याप्त सबूत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राफेल विमान सौदे से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को मोदी सरकार (Modi GOvt) पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि इस 'घोटाले' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि दस्तवेजों की 'चोरी' होने की बात करना सबूत को नष्ट करना और मामले पर पर्दा डालने की कोशिश है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'राफेल घोटाले में प्रधानमंत्री पर मुकदमा चलाने के लिए अब पर्याप्त सबूत है. भ्रष्टाचार की शुरुआत उन्हीं से होती है और उन पर ही खत्म होती है.'

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया, 'राफेल मामले की महत्वपूर्ण फाइलों से वह फंस रहे थे. अब सरकार ने कहा कि ये फाइलें चोरी हो गई हैं. यह सबूत को नष्ट करना और मामले पर पर्दा डालना है.' दरअसल, सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राफेल विमान सौदे से संबंधित दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी किए गए हैं और याचिकाकर्ता इन दस्तावेजों के आधार पर विमानों की खरीद के खिलाफ याचिकायें रद्द करने के फैसले पर पुनर्विचार चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Rafale Case in SC: केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, 'बिना राफेल के हम पाक के F-16 का सामना कैसे करेंगे'

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ ने अपने दिसंबर, 2018 के फैसले पर पुनर्विचार के लिए पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी तथा अधिवक्ता प्रशांत भूषण की याचिकाओं पर सुनवाई शुरू की. पुनर्विचार याचिकाओं में आरोप लगाया गया है कि शीर्ष अदालत में जब राफेल सौदे के खिलाफ जनहित याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाया तो केन्द्र ने महत्वपूर्ण तथ्यों को उससे छुपाया था.

VIDEO: राफेल की सीक्रेट फाइलें चोरी हो गईं: मोदी सरकार​

(इनपुट: भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com