असम : 5 लोगों की हत्या पर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री और कांग्रेसी सांसद पर लगा भड़काने का आरोप, 4 नेताओं पर केस

असम के तिनसुकिया हत्याकांड (Tinsukia killings) में लोगों को भड़काने के आरोप में केंद्रीय मंत्री राजेन गोहेन (r Rajen Gohain)  तथा कांग्रेस  सांसद सुष्मिता देव( Sushmita Dev ) पर केस दर्ज हुआ है.

असम : 5 लोगों की हत्या पर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री और कांग्रेसी सांसद पर लगा भड़काने का आरोप, 4 नेताओं पर केस

असम के तिनसुकिया जिले में उग्रवादियों ने बीते दिनों पांच लोगों की हत्या कर दी थी.

खास बातें

  • असम के तिनसुकिया में पांच लोगों की उग्रवादियों द्वारा हत्या का मामला
  • केंद्रीय रेल राज्य मंत्री और कांग्रेस सांसद सहित 4 लोगों पर केस
  • दो समुदायों को भड़काने का लगा आरोप
नई दिल्ली:

असम के तिनसुकिया में पांच बांग्लाभाषी लोगों की हत्या(Tinsukia killings) का मामला तूल पकड़ रहा है. इस मामले में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री राजेन गोहेन (Union minister Rajen Gohain)  तथा कांग्रेस  सांसद सुष्मिता देव(Congress MP Sushmita Dev ) पर लोगों को भड़काने का आरोप लगा है. जिस पर उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है. तिनसुकिया कांड के सिलसिले में असम में दो समुदायों में दरार पैदा करने के मकसद से भड़काऊ बयान देने के आरोप में कुल चार अन्य नेताओं के खिलाफ सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की.पुलिस ने कहा कि एक्स-उल्फा यूनाइटेड प्लैटफॉर्म की बराक इकाई के महासचिव इनामुल हक लश्कर की ओर से सिलचर सदर पुलिस थाने में शिकायत दाखिल की गई थी.रेल राज्य मंत्री राजेन के अलावा भाजपा विधायक शिलादित्य देव, पार्टी के नेता प्रदीप दत्ता राय, कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव, पार्टी विधायक कामलख्या डे पुरकायस्थ और चंदन सरकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें- असम में संदिग्ध उग्रवादियों ने पांच लोगों को गोलियों से भूना, दो घायल

इन नेताओं के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी में किसी खास बयान का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन आरोप है कि उन्होंने कई मौकों पर भड़काऊ बयान दिए. गुरुवार शाम को असम के तिनसुकिया में धोला पुलिस थाने के तहत आने वाले खेरोनिबाड़ी गांव में पांच बंगाली भाषी लोगों की हत्या कर दी गई थी। इनमें तीन मृतक एक ही परिवार के सदस्य थे.असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को इन हत्याओं के लिए कुछ लोगों एवं संगठनों के भड़काऊ बयानों को जिम्मेदार माना था. इससे पहले, असम विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवव्रत सैकिया ने सोमवार को तिनसुकिया हत्याकांड की न्यायिक जांच कराने की मांग की. (इनपुट भाषा से)

वीडियो- असम : उग्रवादी हमले में मारे गए पांच लोगों के परिजनों से मिलने पहुंची तृणमूल कांग्रेस की टीम 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com