तिरूमाला के भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में भक्तों ने 14 दिन में चढ़ाए 7.5 करोड़

11 जून को फिर खुलने के बाद यहां तिरूमाला पहाड़ी पर भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पिछले दो सप्ताह में 7.5 करोड़ रुपये भक्तों ने चढ़ाये.

तिरूमाला के भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में भक्तों ने 14 दिन में चढ़ाए 7.5 करोड़

तिरूमाला का वेंकेटेश्वर मंदिर विश्व प्रसिद्ध है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विश्व प्रसिद्ध है तिरूमाला का वेंकेटेश्वर मंदिर
  • लॉकडाउन के बाद 11 जून को खुला था मंदिर
  • दो हफ्ते में भक्तों ने चढ़ाए साढ़े सात करोड़ रुपये
तिरूमाला:

11 जून को फिर खुलने के बाद यहां तिरूमाला पहाड़ी पर भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पिछले दो सप्ताह में 7.5 करोड़ रुपये भक्तों ने चढ़ाये. यह मंदिर COVID-19 लॉकडाउन के दौरान बंद था और उसे 500 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ था. मंदिर के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पिछले 14 दिनों में केवल हुंडी संग्रहण से दान के रूप में छह करोड़ रूपये की प्राप्ति हुई जबकि 300 रूपये में ऑनलाइन टिकट बिक्री से डेढ़ करोड़ रूपये मिले.

उन्होंने बताया कि हुंडी में श्रद्धालुओं से सोने, चांदी और अन्य बहुमूल्य दान के रूप में प्राप्त वस्तुओं के मूल्य का आकलन नहीं किया गया है. अधिकारी ने बताया कि हुंडी से एक दिन में सर्वाधिक नकद प्राप्ति 67 लाख रूपये 21 जून को हुई और सबसे कम प्राप्ति 37 लाख रूपये 17 जून को हुई.

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के तहत 11 जून के बाद से मंदिर में प्रतिदिन 6000 श्रद्धालुओं को आने दिया जा रहा था. 20 जून के बाद श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है. उन्होंने बताया कि अब प्रतिदिन 9000 श्रद्धालुओं को मंदिर में आने दिया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पटना के हनुमान मंदिर पहुंचे श्रद्धालु, नियमों का किया जा रहा है पालन



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)