तिरूपति बालाजी मंदिर ने बैंक में जमा कराया 2780 किलोग्राम सोना

आंध्र प्रदेश स्थित तिरूपति बालाजी को तिरूमाला वेंकटेश्वर भी कहा जाता है. यह विश्व प्रसिद्ध मंदिर इस राज्य की तिरूमाला पहाड़ियों की सातवीं चोटी पर स्थापित है.

तिरूपति  बालाजी मंदिर ने बैंक में जमा कराया 2780 किलोग्राम सोना

तिरूपति बालाजी मंदिर की देश का सबसे अमीर मंदिर माना जाता है

तिरूपति:

तिरूपति में स्थित भगवान वेकेंटश्वर के प्रसिद्ध मंदिर का संचालन करने वाले तिरूमाला तिरूपति देवस्थानम ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में लंबी अवधि की जमा योजना के तहत 2,780 किलोग्राम सोना जमा कराया है. तिरूमाला, तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) के जनसंपर्क अधिकारी रवि ने बताया कि अमरावती क्षेत्र के एसबीआई मुख्य महाप्रबंधक मणि पालवेसन ने टीटीडी के वित्तीय सलाहकार और मुख्य लेखा अधिकारी ओ. बालाजी को सोना जमा का प्रमाण पत्र सौंपा.

पढ़ें: तिरूमाला तिरूपति मंदिर को एक भक्त ने दिया एक करोड़ रूपये का दान

उन्होंने कहा कि स्वर्ण मुद्रीकरण योजना के तहत 12 साल की लंबी अवधि के लिए जमा कराए गए सोने पर टीटीडी को ढाई प्रतिशत ब्याज मिलेगा.

पढ़ें:  तिरूपति बालाजी मंदिर के इन रहस्यों को जानकर आप रह जाएंगे हैरान

बता दें कि आंध्र प्रदेश स्थित तिरूपति बालाजी को तिरूमाला वेंकटेश्वर भी कहा जाता है. यह विश्व प्रसिद्ध मंदिर इस राज्य की तिरूमाला पहाड़ियों की सातवीं चोटी पर स्थापित है. वर्तमान में तिरूपति बालाजी की जो विग्रह (मूर्ति) दिखाई देती है, उसकी आंखें कर्पूर (कपूर) के तिलक से ढंकी हुई हैं और यह जिस स्वर्ण-गुम्बद के नीचे स्थापित है, उसे 'आनंद निलय दिव्य विमान' कहा जाता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com