बांग्लादेशी अभिनेत्री अंजू घोष के BJP में शामिल होने पर TMC ने उड़ाया मजाक, कहा- WOW! इंटरनेशनल पार्टी

अंजू घोष बांग्ला फिल्मों की एक चर्चित अभिनेत्री हैं. 1989 में, उनकी फिल्म '' बेडर मेये जोसना '' (जोसना, जिप्सी बेटी) ने बांग्लादेश फिल्म इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म होने का रिकॉर्ड बनाया है.

बांग्लादेशी अभिनेत्री अंजू घोष के BJP में शामिल होने पर TMC ने उड़ाया मजाक, कहा- WOW! इंटरनेशनल पार्टी

अंजू घोष बांग्ला फिल्मों की एक चर्चित अभिनेत्री हैं.

खास बातें

  • अंजू बुधवार को हुईं बीजेपी में शामिल
  • टीएमसी ने नागरिकता को लेकर उठाया सवाल
  • अंजू के पास है भारतीय पासपोर्ट और वोटर कार्ड
कोलकाता:

बांग्लादेशी अभिनेत्री अंजू घोष (Anju Ghosh) के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब उनकी नागरिकता को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इस पर पश्चिम बंगाल में बीजेपी की विपक्षी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने निशाना साधा है. तृणमूल कांग्रेस के दिप्तांसु चौधरी (Diptansu Chaudhury) ने बीजेपी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि ये असल इंटरनेशनल पार्टी है. उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) को टैग करते हुए ट्वीट पर लिखा, ''जल्द भारतीय जनता पार्टी से बांग्लादेशी जनता पार्टी. ये तो राइट च्वाइस है दिलीप घोष जी. बांग्लादेशी अभिनेत्री ने ज्वाइन की बीजेपी. WOW! असल इंटरनेशनल पार्टी.''

विपक्ष का दावा है कि अंजू की नागरिकता और राष्ट्रीयता पर स्पष्टता की कमी है, जिस वजह से ये सवाल उठता है कि वे कैसे बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. यह सवाल विशेष रूप से दो बांग्लादेशी अभिनेताओं को भारत से बाहर भेजे जाने के बाद उठा है. बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि ये लोग राष्ट्रीय चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं. 

बीजेपी में शामिल हुईं बांग्लादेशी अभिनेत्री, नागरिकता को लेकर उठे सवाल

बता दें बुधवार को जब अंजू बीजेपी में शामिल हुईं तो उनसे उनकी नागरिकता को लेकर भी सवाल पूछा गया था, जिस पर वे चुप रहीं. उन्हें दिलीप घोष ने बीजेपी का झंडा सौंपकर बीजेपी शामिल किया था. हालांकि उनके पास भारतीय पासपोर्ट और वोटर कार्ड है. इतना ही नहीं उन्होंने इस बार के लोकसभा चुनाव में वोट किया था. उनका पासपोर्ट पिछले साल जुलाई में जारी हुआ था. वहीं उनके वोटर कार्ड पर  1 जनवरी 2002 की तारीख दर्ज है.  सूत्रों का कहना है कि उन्हें बीजेपी में शामिल करने से पहले अमित शाह के कार्यालय की ओर से उनकी नागरिकता के संबंध में कई बार जांच की गई थी.

वीडियो: पश्चिम बंगाल में अंजू घोष बीजेपी में शामिल

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com