NDTV Khabar

...जब संसद भवन परिसर में फुटबॉल खेलने लगे टीएमसी सांसद, मिला इनका साथ

क्रिकेट की तरह फुटबॉल को भी लोकप्रिय बनाने की गुजारिश के साथ जब सांसद प्रसून बनर्जी, संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने फुटबॉल के साथ ड्रिबलिंग करते दिखाई दिए तो लोग हैरान रह गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

क्रिकेट की तरह फुटबॉल को भी लोकप्रिय बनाने की गुजारिश के साथ जब सांसद प्रसून बनर्जी, संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने फुटबॉल के साथ ड्रिबलिंग करते दिखाई दिए तो लोग हैरान रह गए.पश्चिम बंगाल के हावड़ा लोकसभा सीट से टीएमसी के सांसद प्रसून बनर्जी का साथ दिया भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान गौतम सरकार ने. गांधी प्रतिमा के सामने दोनों की पूर्व फुटबॉल खिलाड़ियों ने करीब आधे घंटे तक पैरों से करतब दिखाए. एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस फुटबॉल प्रदर्शन का उद्देश्य राजनीतिक नहीं बल्कि खेल भावना से प्रेरित है.उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि क्रिकेट की तरफ फुटबॉल के खेल को भी देश का प्यार और समर्थन मिले.  

भारत की हार देख खुशी से गदगद हुआ पाकिस्तान का मंत्री, बोला- 'धोनी आप इसी तरह...'


प्रसून बनर्जी ने बताया कि क्रिकेट की टीम कल हार गई उसका दुख हो रहा है लेकिन हम क्रिकेट की तरह फुटबॉल को सपोर्ट करें तो देश को फुटबॉल से भी प्यार और सम्मान मिल सकता है. टीएमसी सांसद ने सभी सांसदों से अपील की है कि राजनीतिक भावना से छोड़कर फुटबॉल के लिए साथ आएं और इस खेल को आगे बढ़ाएं. उन्होंने बताया कि हम कोशिश कर रहे हैं कि एक टीम सांसदों की बनाएं और दूसरी टीम सिक्योरिटी की. खेल को समर्थन देने के लिए दोनों के बीच मैच कराया जाए. उन्होंने पीएम मोदी से भी अपील की है कि वो फुटबॉल को आगे बढ़ाने में समर्थन करें. 

BJP विधायक की बेटी ने बताया कि पिता से है जान का खतरा, पुलिस का आया ये जवाब

टिप्पणियां

वहीं भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान गौतम सरकार ने स्वामी विवेकानंद द्वारा कही गई बात के साथ कहा 'फुटबॉल खेलने से भगवान और अल्लाह के दर्शन होते हैं'. उन्होंने कहा कि गांधी जी के सामने प्रदर्शन करने का उद्देश्य लोगों को खेल के प्रति जागरुक करना है. गौर हो कि भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement