NDTV Khabar

TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने शपथ लेने के एक दिन बाद ही संसद में उठाया यह मुद्दा

अभिनेत्री से सांसद बनीं तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) और नुसरत जहां (Nusrat jahan) ने बुधवार को संसद में अपना पहला मुद्दा उठाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने शपथ लेने के एक दिन बाद ही संसद में उठाया यह मुद्दा

नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती पहली बार संसद पहुंचीं हैं.

खास बातें

  1. पहली बार संसद पहुंचीं हैं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती
  2. नुसरत और मिमी ने संसद में उठाया पहला मुद्दा
  3. नुसरत ने बशीरहाट में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की
नई दिल्ली:

अभिनेत्री से सांसद बनीं तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) और नुसरत जहां (Nusrat jahan) ने बुधवार को संसद में अपना पहला मुद्दा उठाया. मिमी चक्रवर्ती ने यातायात जाम से निपटने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र जादवपुर में एक फ्लाईओवर के निर्माण की मांग की, जबकि नुसरत ने पश्चिम बंगाल में अपने क्षेत्र बशीरहाट में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की.

संसद के बाहर आपा खो बैठीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, कहा- 'धक्‍का मत दो'

दोनों सांसदों ने मंगलवार को शपथ ली. इन दोनों ने अन्य सांसदों के शपथ लेने के एक हफ्ते से ज्यादा समय बाद शपथ ली. नुसरत ने 15 जून को तुर्की में शादी रचाई. मिमी भी शादी समारोह में शामिल होने के लिए तुर्की में थीं. इस वजह से दोनों सांसदों के शपथ ग्रहण में देरी हुई.


नुसरत जहां का एक्ट्रेस से सांसद बनने तक का सफर, जीती हैं ऐसी शानदार लाइफ- देखें Video

मिमी चक्रवर्ती और नुसरत दोनों मंगलवार को संसद की कार्यवाही के दौरान साथ बैठी रहीं और बाहर निकलने पर उन्हें मीडिया ने घेर लिया. शून्यकाल के दौरान बुधवार को मिमी चक्रवर्ती ने जादवपुर में एक क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर के निर्माण की तत्काल जरूरत के मुद्दे को उठाया व नुसरत ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय की मांग की.बता दें कि एक दिन पहले ही नुसरत जहां (Nusrat Jahan) और मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) संसद के बाहर अपना आपा खो बैठीं थीं. दरअसल, बयान और तस्‍वीरों के लिए मीडियाकर्मियों की धक्‍कामुक्‍की से दोनों बेहद नाराज हो गईं थीं.

यह भी पढ़ें: नुसरत जहां का एक्ट्रेस से सांसद बनने तक का सफर 

टिप्पणियां

एएनआई के मुताबिक एक्‍टर से नेता बनीं दोनों सांसदों ने पहले तो आराम से फोटो खिंचवाई, लेकिन जब वे मीडियाकर्मियों की भीड़ और धक्‍कामुक्‍की की वजह से आगे नहीं पड़ पाईं तो दोनों काफी असहज महसूस करने लगीं. एक समय ऐसा आया जब नुसरत ने अपनी दोस्‍त मिमी चक्रवर्ती का बचाव करने के लिए उन्‍हें बाहें डालकर घेर लिया. नुसरत ने वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से कहा, "आप धक्‍का नहीं मार सकते सर, समझिए बात को." फिर सुरक्षाकर्मियों को उनकी मदद के लिए आगे आना पड़ा ताकि वे अपनी गाड़‍ियों तक पहुंच सकें. बाद में उन्‍होंने मीडिया कर्मियों से कहा कि वे ठीक-ठाक दूरी बनाकर फोटो खींचें.

Video: नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने ली सांसद पद की शपथ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement