राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर बोले तमिलनाडु के CM : नहीं लागू होंने देंगे 3-भाषा फॉर्मूला, PM को लिखा खत

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री इ पलानीस्वामी ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को दर्दनाक और दुखदायी बताया है. उन्होंने कहा तमिलनाडु में 3 भाषा का फार्मूला लागू नहीं होने देंगे.

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर बोले तमिलनाडु के CM : नहीं लागू होंने देंगे 3-भाषा फॉर्मूला, PM को लिखा खत

CM पलानीस्वामी ने पीएम मोदी से इस पर फिर से विचार करने की अपील की

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 (New National Educational Policy) को दर्दनाक और दुखदायी बताया है. उन्होंने कहा तमिलनाडु में 3 भाषा का फार्मूला लागू नहीं होने देंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री ने नई शिक्षा नीति को अपने राज्य में लागू नहीं करने का ऐलान किया है. उन्होंने पीएम मोदी से इस पर दोबारा विचार करने की अपील की है साथ ही कहा है कि इसे राज्यों को अपनी नीतियों के अनुसार लागू करने की अनुमति दी जाए. 

NEP 2020: नई शिक्षा नीति में मिड डे मील के साथ स्कूली बच्चों को दिया जा सकता है नाश्ता

हालांकि नई शिक्षा नीति में तीन भाषा के फार्मूले के अनुसार यह राज्यों पर निर्भर करेगा कि भाषा क्या होगी लेकिन तमिलनाडु में राजनीतिक दल इसे हिंदी को थोपने के केंद्र द्वारा किए जा रहे प्रयास के रूप में देख रहे हैं.

'न परामर्श, न चर्चा, न विचार विमर्श और न पारदर्शिता!' NEP 2020 पर कांग्रेस का बयान

इससे पहले स्टालिन ने नई शिक्षा नीति पर सवाल उठाए थे.  द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने आरोप लगाया कि अगर यह नीति लागू की गई तो एक दशक में शिक्षा सिर्फ कुछ लोगों तक सिमट कर रह जाएगी. उन्होंने नई शिक्षा नीति बहुमुखी प्रतिभा का विकास सुनिश्चित करेगी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे पर सवाल उठाते हुए, सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक से भी इसका विरोध करने को कहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: नई शिक्षा नीति के खिलाफ कांग्रेस