NDTV Khabar

सेहत खराब होने के मेहुल चोकसी के बहाने पर ED ने कहा- वापसी के लिए हम देंगे एयर एंबुलेंस और डॉक्टर

मेहुल चोकसी को एंटीगुआ से वापस लाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयर एंबुलेंस और मेडिकल एक्सपर्ट की एक टीम उपलब्ध कराने का ऑफर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेहत खराब होने के मेहुल चोकसी के बहाने पर ED ने कहा- वापसी के लिए हम देंगे एयर एंबुलेंस और डॉक्टर

मेहुल चोकसी

खास बातें

  1. ईडी ने चोकसी के सेहत संबंधी दावे को गुमराह करने वाला बताया
  2. ईडी ने कहा- चोकसी की वापसी के लिए देंगे एयर एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम
  3. 'चोकसी ने 13 हजार करोड़ के पीएनबी स्कैम की जांच में कॉपरेट नहीं किया'
नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक को 13 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर फरार हुए हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को एंटीगुआ से वापस लाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एयर एंबुलेंस और मेडिकल एक्सपर्ट की एक टीम उपलब्ध कराने का ऑफर दिया है. इसके अलावा चोकसी को भारत में इलाज के लिए पूरा ट्रीटमेंट देने की बात भी कही गई है. इस हफ्ते की शुरुआत में चोकसी ने एक हलफनामा पेश किया था जिसमें उसने दावा किया था कि वह भारत आने में असमर्थ है क्योंकि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. इसी हलफनामे के जवाब में ईडी ने एक हलफनामा हाईकोर्ट के सामने पेश किया जिसमें चोकसी के दावे को गुमराह करने वाला बताया गया है. 

भगोड़ा मेहुल चौकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता, गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले- वक्त लग सकता है पर वापस लाएंगे


ईडी ने हलफनामे में कहा, 'चोकसी ने अपनी सेहत को लेकर जो दावा पेश किया है, वह अदालत को गुमराह करने वाला है और यह कानूनी प्रक्रिया में देरी करने के लिए की गई एक कोशिश है. हम मेडिकल एक्सपर्ट की एक टीम और एक एयर एंबुलेस की व्यवस्था करने के लिए तैयार हैं जिससे चोकसी को एंटीगुआ से वापस लाया जा सके.' ईडी ने हलफनामे में यह भी कहा, 'चोकसी ने 13 हजार करोड़ के पीएनबी स्कैम की जांच में कभी कॉपरेट नहीं किया.'

एजेंसी ने बताया, 'चोकसी दावा करते हैं कि उनकी 6129 करोड़ रुपए की संपत्ति को सीज किया गया लेकिन यह गलत है क्योंकि जांच के दौरान ईडी ने केवल 2100 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की थी. ईडी ने यह भी कहा कि भगोड़े हीरा कारोबारी ने देश से भागने से पहले अपनी सारी संपत्ति बेचने की कोशिश की थी. 

टिप्पणियां

मेहुल चोकसी ने कोर्ट से कहा- 41 घंटे सफर करके भारत नहीं आ सकता, ED पर गुमराह करने का आरोप भी लगाया

ईडी ने कहा, 'मेहुल चोकसी ने जांच में कभी कॉपरेट नहीं किया. उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. इंटरपोल ने इस मामले में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. चोकसी ने वापस आने से इनकार कर दिया था. वह भगोड़े हैं.' ईडी ने कहा कि चोकसी को कई बार जांच में शामिल होने के लिए मौका दिया गया लेकिन वह हर वार सवालों से बचा. (इनपुट:एएनआई) 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement