NDTV Khabar

अपने गांव तक बस सेवा दोबारा शुरू कराने के लिए स्कूली छात्रों ने खुद शुरू की सड़क की मरम्मत का काम

बस की सुविधा नहीं होने से छात्रों को डभड़ी गांव के अपने स्कूल में पहुंचने के लिए रोजाना दो घंटे तक 10 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने गांव तक बस सेवा दोबारा शुरू कराने के लिए स्कूली छात्रों ने खुद शुरू की सड़क की मरम्मत का काम

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

टूटी सड़क की वजह से गांव तक बस नहीं पहुंच पाती थी. इस वजह से गांव के लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन कोई भी सड़क ठीक कराने के लिए कुछ भी करने को तैयार नहीं था. ऐसे में सड़क की मरम्मत का जिम्मा लिया स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों ने. उन्होंने अपने गांव तक जाने वाली टूटी सड़क को ठीक करने के लिए स्कूल से छुट्टी तक की. आज इन बच्चों के इस काम को पूरा गांव सराह रहा है. यह पूरी घटना महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के डभड़ी गांव की है.एक ग्रामीण ने मंगलवार को दावा किया कि नागरिक प्रशासन ने पिछले साल दिसंबर में धमनगांव राजौर खंड पर सड़क निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया था और इस वजह से ही गांव तक आने वाली बस सेवा निलंबित कर दी गयी थी.

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण पर कोर्ट की रोक से सैकड़ों डॉक्टर परेशान


बस की सुविधा नहीं होने से छात्रों को डभड़ी गांव के अपने स्कूल में पहुंचने के लिए रोजाना दो घंटे तक 10 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था. पिछले साल मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 18 किलोमीटर लंबे धनगांव राजौर रोड के निर्माण को मंजूरी दी गई थी लेकिन यह काम अधूरा ही रह गया था. ग्रामीणों ने कहा कि खराब सड़क के कारण बदनपुर डिपो से राज्य परिवहन बस ने अपनी सेवा एक महीने से अधिक समय के लिए रोक दी.

टिप्पणियां

वेटर के 13 पदों के लिए 7000 उम्मीदवार; जरूरत चौथी पास की, ग्रेजुएट-पोस्ट ग्रेजुएट की लाइन

उन्होंने कहा कि दस जनवरी को छात्रों ने एक किलोमीटर खराब सड़क के हिस्से से पत्थरों को हटाने और उसे वाहनों के गुजरने के लायक बनाने के लिए स्कूल में छुट्टी कर ली ताकि बस सेवा बहाल हो जाए. सड़क के ठेकेदार वाई के देशमुख ने कहा कि इस सड़क पर असफाल्ट का काम मार्च तक पूरा होगा. अब पत्थर हटा दिए गए हैं और सड़क गाड़ियों के गुजरने लायक हो गई है. ग्राम सरपंच मोनिका साल्वे ने निर्बाध परिवहन के लिए उपयुक्त सड़क के निर्माण की मांग की.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement