NDTV Khabar

आज की ताज़ा ख़बर 02 December 2019 की प्रमुख खबरें

आज की ताजा खबरें, 02 December, सोमवार की दिनभर की सुर्खियां यहां पढ़ें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज की ताज़ा ख़बर 02 December 2019 की प्रमुख खबरें

02 December 2019 की ताज़ा समाचार और प्रमुख ख़बरें:

नई दिल्ली :

राजस्थान के टोंक जिले में शनिवार को लापता हुई 6 साल की बच्ची का शव स्कूल की ड्रेस में रविवार को मिला. पुलिस ने रविवार को बताया कि बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप किया गया है और उसके बाद उसकी स्कूल की बेल्ट से गला दबाकर मार डाला गया. बच्ची का शव उसके गांव खेतड़ी के पास एक सूनसान जगह पर झाड़ियों में पड़ा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वारदात की जगह शराब की बोतलें, स्नेक्स और खून के धब्बे मिले हैं. वहीं, कर्नाटक से सांसद अनंत हेगड़े अपने बयानों के लिए मशहूर हैं. इस बार उन्होंने महाराष्ट्र में हाल ही के दिनों में हुई राजनीति पर चौंकाने वाला बयान दे डाला है. उन्होंने दावा किया है कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस ने रात में जिस तरह एनसीपी नेता अजित पवार को मिलाकर सुबह राज्य में सरकार बनाई थी, उसके पीछे 40 हजार करोड़ रुपया था. उन्होंने कहा कि फडणवीस ने राज्य के खजाने से चालीस हजार करोड़ रुपया का निकाल कर केंद्र को दे दिया.

पंकजा मुंडे ने टि्वटर बायो से हटाया BJP का नाम, FB पोस्ट लिखकर कहा- सोचने के लिए समय चाहिए
राज्य विधानसभा चुनाव में वह बीड जिले की परली सीट से अपने चचेरे भाई और प्रतिद्वंद्वी राकांपा के धनंजय मुंडे से हार गई थीं.


अनंत हेगड़े के दावे पर कांग्रेस ने PM मोदी से जवाब मांगा, कहा- क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया?
कांग्रेस ने महाराष्ट्र में बीजेपी की अल्पकालिक सरकार बनने के संदर्भ में पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के कथित दावे को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब की मांग करते हुए कहा कि इससे मोदी सरकार की पोल खुल गई है.  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,' एक पूर्व केंद्रीय मंत्री ने खोली मोदी सरकार की पोल, भाजपा का महाराष्ट्र विरोधी चेहरा बेनक़ाब हुआ.' उन्होंने सवाल किया, 'क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया? क्या जनता और किसान की भलाई के काम आने वाला 40,000 करोड़ रुपया एक षड्यंत्र के तहत वापस ले लिया गया?' 

बिहार: पिता थे कोर्ट में चपरासी, ढेरों मुश्किलों का सामना कर अब बेटी बन गई जज
अर्चना ने  कहा कि उनके "पिता गौरीनंदन प्रतिदिन किसी न किसी जज का 'टहल' बजाते थे, जो बचपन में एक बच्चे को अच्छा नहीं लगता था. उसी स्कूली शिक्षा के दौरान ही उस चपरासी क्‍वार्टर में मैंने जज बनने की प्रतिज्ञा ली थी और आज ईश्वर ने उस प्रतिज्ञा को पूरा कर दिया है."

शिवसेना बुलेट ट्रेन परियोजना का 'बोझ' लोगों के सिर डालने के खिलाफ है : संजय राउत
महाराष्ट्र में नई Congress-NCP और  शिवसेना सरकार के बाद से अहमदाबाद से मुंबई तक चलने वाली बुलेट ट्रेन परियोजना को लेकर कई तरह के कयास लगा जाए रहे हैं. गठबंधन के नेता पहले ही संकेत दे चुके थे कि उनकी सरकार आने के बाद पीएम मोदी की इस महत्वाकांक्षी परियोजना की समीक्षा की जाएगी क्योंकि वे महाराष्ट्र पर इसका बोझ नहीं डालने चाहते हैं यही पैसा राज्य के किसानों पर खर्च किया जाएगा.

तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला- CM नीतीश कुमार ने मीठा ज़हर देकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का कत्ल कर दिया
तेजस्वी ने अपने ट्वीट में राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर हमला बोलते हुए लिखा है."क्या आप जानते है नीतीश सरकार के निक्कमेपन के कारण बिहार में ग्रैजुएशन करने में 6-8 वर्ष और पोस्ट ग्रैजुएशन करने में 4-6 वर्ष लगते है? आत्ममुग्ध नीतीश कुमार जी ने विगत 15 वर्ष में मीठा ज़हर देकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का निर्ममता से क़त्ल किया है."

Telangana Rape Case: लोकसभा में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- संसद जैसा चाहे हम वैसा कानून बनाने को तैयार
वहीं, राज्यसभा में भी इस मामले पर चर्चा हुई. चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी की राज्‍य सभा में सांसद जया बच्‍चन ने कहा कि हैदराबाद में जिस तरीके के घटना हुई है उसमें शामिल लोगों को पब्‍लिक के हवाले कर देना चाहिए.

रवीश कुमार का ब्लॉग: राहुल बजाज के 'डर के मौहाल' वाले बयान के बाद रवीश कुमार की चिट्ठी, CII FICCI के नाम
राहुल बजाज के बयान को मामूली बताने के लिए अभी तक कुछ अख़बारों में विज्ञापन दे देना था जैसे टेक्सटाइल वालों ने विज्ञापन देकर बताया था कि कैसे उनका सेक्टर बर्बाद हो गया है. तुरंत बयान दें कि सब ठीक है और भारत सबसे तेज़ गति से बढ़ने वाला देश है. जब आपकी कार की स्पीड साठ से उतर कर बीस पर आती है तब आपको पता चलता है कि कार सुपर स्पीड से चल रही है.

राजस्थान: 6 साल की बच्ची का रेप के बाद उसकी स्कूल की बेल्ट से गला दबाकर मर्डर, 1 दिन बाद मिला शव
पुलिस के मुताबिक बच्ची के स्कूल में शनिवार को स्पोर्ट्स कंपीटिशन था और उसके बाद वह लापता हो गई. बच्ची जब दोपहर तीन बजे तक घर नहीं पहुंची तो उसके घरवालों ने उसे तलाश करना शुरू कर दिया.

BJP सांसद का दावा, 40 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करने के लिए देवेंद्र फडणवीस बने थे 80 घंटे के लिए सीएम
कर्नाटक से सांसद अनंत हेगड़े अपने बयानों के लिए मशहूर हैं. इस बार उन्होंने महाराष्ट्र में हाल ही के दिनों में हुई राजनीति पर चौंकाने वाला बयान दे डाला है. उन्होंने दावा किया है कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस ने रात में जिस तरह एनसीपी नेता अजित पवार को मिलाकर सुबह राज्य में सरकार बनाई थी, उसके पीछे 40 हजार करोड़ रुपया था. उन्होंने कहा कि फडणवीस ने राज्य के खजाने से चालीस हजार करोड़ रुपया का निकाल कर केंद्र को दे दिया.

सोमवार को शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी में उछाल
शुक्रवार के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट देंखने को मिली थी. सेंसेक्स  336.36  अंक गिरकर 39340,7.81  और निफ्टी 12,056.05. पर बंद हुआ था.

तमिलनाडु में भारी बारिश, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत, चेन्नई सहित कई शहरों में स्कूलें बंद
मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है. क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने मीडिया से कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है.

राहुल बजाज के ‘डर का माहौल' के बयान पर बोलीं वित्त मंत्री- ऐसे विचारों के प्रचार से राष्ट्र हित को नुकसान होता है
राहुल बजाज ने कहा कि इससे पहले की यूपीए-2 में हम सरकार को गाली भी दे सकते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होता.

झारखंड विधानसभा चुनाव : BJP ने छोड़ा अपने दम पर सरकार बनाने का दावा?
झारखंड के चुनाव में एक नई राजनीतिक घटना हुई है. जो भाजपा अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पाने का दावा कर रही थी उसने पहले चरण के मतदान के पूर्व से ही सार्वजनिक मंच से अब यह कहने से गुरेज नहीं कर रही है कि सरकार आजसू (All Jharkhand Students Union) के साथ ही बनाएगी.

टिप्पणियां

अकाली दल MLA ने दिल्ली में औरंगजेब लेन के नामपट्ट पर पोती कालिख, बताया 'हत्यारा'
डीएसजीएमसी अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्यों को सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी सड़क का नाम औरंगजेब के नाम पर नहीं हो और उसके बारे में स्कूल और कालेजों में नहीं पढ़ाया जाए.    उन्होंने कहा, ‘यह चौंकाने वाली बात है कि सिख गुरुओं पर अत्याचारों के बावजूद औरंगजेब का महिमामंडन किया गया. इस पर संसद में चर्चा होनी चाहिए कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है.'

कांग्रेस ने राहुल बजाज के ‘डर का माहौल' बयान को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा, कहा- ...तो सबसे बुरा समय आ जायेगा
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा था कि कई उद्योगपतियों ने उन्हें बताया हैं कि वे सरकारी अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न के डर में रहते हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement