NDTV Khabar

आज की ताज़ा ख़बर 13 November 2019 की प्रमुख खबरें

आज की ताजा खबरें, 13 November, बुधवार की दिनभर की सुर्खियां यहां पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्य ठहराए गए बागी विधायकों के मामले में स्पीकर के फैसले को सही ठहराया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज की ताज़ा ख़बर 13 November 2019 की प्रमुख खबरें

ताज़ा समाचार और प्रमुख ख़बरें : 13 November 2019:

नई दिल्ली:

13 November की ताजा खबर: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहरा गया है. शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल द्वारा महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करने के फैसले को चुनौती दी है. शिवसेना ने कहा है कि उसने NCP और कांग्रेस से समर्थन पत्र हासिल करने के लिए तीन दिन का समय मांगा था, लेकिन राज्यपाल ने खारिज कर दिया. शिवसेना का कहना है कि राज्यपाल ने बीजेपी को यह बताने के लिए 48 घंटे का समय दिया कि क्या वह सरकार बना सकती है, लेकिन  समर्थन पत्र हासिल करने के लिए शिवसेना को सिर्फ 24 घंटे का समय दिया. वहीं, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अनाधिकारिक माध्यमों से अभी भी संपर्क कर रही है. ठाकरे ने कहा, "वे हर बार अस्पष्ट और अलग-अलग प्रस्ताव दे रहे हैं. लेकिन हमने कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ जाने का निर्णय लिया है." इसके थोड़ी ही देर बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने उद्धव के बयान की एक तरह से पुष्टि करते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें सरकार गठन के लिए भाजपा संग गठबंधन को फिर से जिंदा करने पर शिवसेना को समझाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए लगा रखा है. 

अयोग्य ही कहलाएंगे कर्नाटक के बागी विधायक, लेकिन सुप्रीम कोर्ट से मिली उपचुनाव लड़ने की अनुमति
स्पीकर द्वारा अयोग्य घोषित किए गए विधायकों में 14 विधायक कांग्रेस के जबकि तीन विधायक जेडीएस से हैं.


Jharkhand Assembly Election: झारखंड विकास मोर्चा ने जारी की 37 उम्मीदवारों की दूसरी सूची
झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) केंद्रीय कमेटी के सचिव अकील अख्तर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया. पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन को सोमवार को लिखे पत्र में अख्तर ने कहा, ‘वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता तथा केंद्रीय सचिव का पद छोड़ रहे हैं.'

मवेशी कारोबारी के कर्मचारी की पीट-पीट कर हत्या, मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच
मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी जमाल अपने भाई कमाल और एक अन्य व्यक्ति के साथ सोमवार की देर शाम 18 मवेशी को लेकर जा रहे थे तभी लाभा पुल के समीप सागर यादव और उनके तीन पुत्रों ने उन्हें घेर लिया. उन्होंने उनसे रंगदारी की मांग की, जिससे इनकार करने पर उन्होंने लाठी, डंडे से उनकी बुरी तरह पिटाई की और उनके मवेशी को अपने कब्जे में ले लिया.

राज्य में राष्ट्रपति शासन दुर्भाग्यपूर्ण, जल्द बनेगी स्थिर सरकार: देवेंद्र फडणवीस
बसे बड़ी पार्टी होने के चलते राज्यपाल ने पहले भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता दिया था, लेकिन पर्याप्त संख्याबल न होने के कारण उसने सरकार बनाने से इंकार कर दिया. इसके बाद राज्यपाल ने दूसरी सबसे बड़ी पार्टी  शिवसेना को सरकार बनाने का न्यौता दिया. शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत करके सरकार बनाने की कोशिश की, लेकिन दिए गए समय में वह भी समर्थन जुटाने में नाकाम रही.

5 दिन बाद लगा पेट्रोल के दाम पर ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर
पेट्रोल के दाम में लगातार पांच दिनों से जारी वृद्धि पर बुधवार को ब्रेक लग गया और डीजल की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ.

सरकार बनाने के लिए उधेड़बुन में फंसी रही Congress-NCP, राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन लगाने की घोषणा की, 10 बड़ी बातें
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहरा गया है. शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल द्वारा महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करने के फैसले को चुनौती दी है. शिवसेना ने कहा है कि उसने NCP और कांग्रेस से समर्थन पत्र हासिल करने के लिए तीन दिन का समय मांगा था, लेकिन राज्यपाल ने खारिज कर दिया. शिवसेना का कहना है कि राज्यपाल ने बीजेपी को यह बताने के लिए 48 घंटे का समय दिया कि क्या वह सरकार बना सकती है, लेकिन  समर्थन पत्र हासिल करने के लिए शिवसेना को सिर्फ 24 घंटे का समय दिया.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- सरकार बनाने के लिए BJP अभी भी कर रही संपर्क
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अनाधिकारिक माध्यमों से अभी भी संपर्क कर रही है.

अनन्या पांडे ने किया कार्तिक आर्यन से जुड़ा खुलासा, बोलीं- वो और मैं अब एक-दूसरे को...
अनन्या पांडे (Ananya Panday) और कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) जल्द ही फिल्म पति पत्नी और वो में साथ नजर आने वाले हैं. हाल ही में इस फिल्म का एक शानदार गाना 'धीमे धीमे' (Dheeme Dheeme) भी रिलीज हुआ है, जिसने सोशल मीडिया पर भी खूब धमाल मचाया.

कर्नाटक के अयोग्य विधायकों और CJI के ऑफिस को RTI के दायरे में लाने के मामले में आज SC सुनाएगा फैसला
सुप्रीम कोर्ट आज यानि बुधवार को कर्नाटक में 17 बागी अयोग्य विधायकों की याचिका और सीजेआई दफ्तर को आरटीआई के अंतर्गत लाने या न लाने के मामले में अपना फैसला सुनाएगा.

भूत बनकर प्रैंक करना पड़ा मंहगा, 7 यूट्यूबर्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार
भूत बनकर प्रैंक करने वाले 7 यूट्यूबर्स को बेंगुलुरु पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये लोग भूतों की तरह डरावने कपड़े पहनकर और मेकअप करके रात के अंधेरे राहगीरों को डराते थे. 

पाकिस्तानी वायुसेना ने अपने संग्रहालय में लगाया विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का स्टेच्यू
पाकिस्तानी वायुसेना ने कराची स्थित अपने संग्रहालय में एक पुतला लगाया है, जो भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तरह नजर आता है.

टिप्पणियां

'बुलबुल' ने बंगाल में मचाई तबाही, 19,000 करोड़ तक पहुंच सकता है नुकसान का आंकड़ा
चक्रवात बुलबुल बांग्लादेश की ओर बढ़ने से पहले पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों को भारी नुकसान पहुंचा गया. चक्रवात से हुये अनुमानित नुकसान 15,000 करोड़ रुपये से लेकर 19,000 करोड़ रुपये के बीच हो सकता है.

पश्चिम बंगाल में मंत्री सोभनदेव चट्टोपाध्याय ने अपनी ही पार्टी की महिला सासंद के समर्थकों पर लगाया उन्हें पीटने का आरोप
तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री सोभनदेब चटोपाध्याय ने मंगलवार आरोप लगाया कि उनकी पार्टी की ही नेता व सांसद माला रॉय के समर्थकों ने उनके साथ मार-पीट की है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement