NDTV Khabar

आज की ताज़ा ख़बर 24 September 2019 की प्रमुख खबरें

आज की ताजा खबरें, 24 सितंबर 2019, मंगलवार की दिनभर की सुर्खियां यहां पढ़ें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज की ताज़ा ख़बर 24 September 2019 की प्रमुख खबरें

ताज़ा समाचार और प्रमुख ख़बरें : 24 सितंबर 2019

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मामले में मध्यस्थता को लेकर एक बार फिर राग अलापा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कहा कि अगर दोनों देश राजी होते हैं तो वह कश्मीर मामले में मध्यस्थता के लिए तैयार हैं. इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया भी देखने को मिली. भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि 'पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात का इंतजार कीजिए.' वहीं, संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र में भाषण देने से पहले 16 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) के भाषण को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश से खबर है कि कौशांबी में एक नाबालिग बच्ची से गैंगरेप करके वीडियो वायरल करने के एक आरोपी को गांववालों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. आइए, हम आपको एक क्लिक में बताते हैं 24 सितंबर 2019 की सभी प्रमुख खबरें...

कश्मीर मध्यस्थता पर ट्रंप के बयान को लेकर बोला विदेश मंत्रालय- PM मोदी और US राष्ट्रपति की मुलाकात का इंतजार कीजिए


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा एक बार फिर कश्मीर मामले पर मध्यस्थता की बात पर भारत के विदेश मंत्रालय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हमें पीएम मोदी और यूएस प्रेसिडेंट की मुलाकात का भी इंतजार करना चाहिए. बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने सोमवार को कहा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के बाद कहा था कि वह कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान और भारत के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हैं लेकिन दोनों पक्षों को इस पर सहमत होना होगा

16 साल की लड़की ने UN में अपने भाषण से नेताओं को लताड़ा, बोली- हमें धोखा देने की आपकी हिम्मत कैसे हुई?

संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र में भाषण देने से पहले 16 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने अपने भाषण से लोगों को झकझोर दिया. स्वीडन की 16 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने संयुक्त राष्ट्र के उच्चस्तरीय जलवायु सम्मेलन के दौरान सोमवार को अपने भाषण से संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस सहित दुनिया के बड़े नेताओं को झकझोर दिया. ग्रेटा ने अपने भाषण में कहा, "आपने हमारे सपने, हमारा बचपन अपने खोखले शब्दों से छीना. हालांकि, मैं अभी भी भाग्यशाली हूं. लेकिन लोग झेल रहे हैं, मर रहे हैं, पूरा ईको सिस्टम बर्बाद हो रहा है."


नाबालिग से गैंगरेप कर VIDEO वायरल करने के आरोपी को गांव वालों ने पीट-पीटकर किया अधमरा

उत्तर प्रदेश में बच्चियों के साथ हो रही रेप की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला कौशांबी जिले का है, जहां तीन युवकों ने एक 16 वर्षीय नाबालिग के साथ न सिर्फ दरिंदगी की बल्कि उसका वीडियो बनाकर वायरल भी किया. इस घटना के सामने आने के बाद पीड़िता के गांव के लोगों ने एक आरोपी को पकड़ा और उसकी पिटाई भी की. गांव वालों ने आरोपी शख्स अधमरा कर बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया है. 


आतंक के खिलाफ भाषण में PM मोदी ने कर ही दिया पाकिस्तान को चीन से मिलने वाली मदद का ढका-छिपा ज़िक्र

विभिन्न वैश्विक प्लेटफॉर्मों पर चीन द्वारा पाकिस्तान की मदद किए जाने का ढके-छिपे तरीके से ज़िक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि आतंकवादियों को किसी भी तरीके से धन और हथियार नहीं मिलने देने चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि इस मकसद को पूरा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र लिस्टिंग और फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) जैसे मैकेनिज़्मों के राजनीतिकरण से बचा जाना चाहिए.


अयोध्या केस: SC से मुस्लिम पक्षकार ने कहा- अगर भगवान राम और अल्लाह का सम्मान नहीं किया जाता तो...

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि भगवान राम के जन्म स्थान के तौर पर अयोध्या के संबंध में हिंदुओं की आस्था पर सवाल उठाना मुश्किल होगा क्योंकि कुछ मुस्लिम गवाहों ने भी इसे हिंदुओं के लिए उतना ही पवित्र बताया है, जितना उनके लिए मक्का है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ मुस्लिम पक्षकारों की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील राजीव धवन से सवाल कर रहे थे कि क्या किसी देवत्व और किसी प्रतिमा या देवता का ‘‘मूर्त रूप'' उसे ‘‘न्यायिक व्यक्ति'' ठहराने के लिए आवश्यक है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर की भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश, कहा-...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश की है. संयुक्त राष्ट्र महासभा पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) पर मध्यस्थता की पेशकश की. डोनाल्ड ट्रंप ने आज चौथी बार दोनों देशों के बीच मध्यस्थता की पेशकश की, जिसपर भारत ने हमेशा कड़ा विरोध जताया है. बता दें कि एक दिन पहले भी ट्रंप ने मध्यस्थता की पेशकश की थी.

बॉलीवुड के महानायक Amitabh Bachchan को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किया जाएगा. सूचना और प्रसारण मंत्री ने यह जानकारी दी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आम राय से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम चुना गया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, 'महानायक अमिताभ बच्चन जिन्होंने 2 पीढ़ियों के लिए मनोरंजन और प्रेरणा दी है, उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है.

टिप्पणियां

दिल्ली-NCR,जम्मू कश्मीर सहित उत्तर भारत के कई शहरों में भूकंप के झटके

Earthquake in Delhi: दिल्ली-एनसीआर  (Delhi-NCR) सहित उत्तर भारत के कई शहरों में मंगलवार शाम को भूकंप (Earthquake)  के झटके महसूस किए गए. भूकंप (Earthquake) का केंद्र लाहौर से 173 किमी दूर था. वहीं इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई. उधर, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप का झटका शाम 4 बजकर 31 मिनट पर महसूस किया गया.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement