आज की ताज़ा ख़बर 14 January 2020 की प्रमुख खबरें

आज की ताजा खबरें, 14 January 2020, मंगलवार की दिनभर की सुर्खियां यहां पढ़ें: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ केरल सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है.

आज की ताज़ा ख़बर 14 January 2020 की प्रमुख खबरें

ताज़ा समाचार और प्रमुख ख़बरें : 14 January 2020

नई दिल्ली:

14 January की ताजा खबर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को राज्य की विधानसभा में कहा था कि यहां पर कोई एनआरसी लागू नहीं होगी. इसके साथ ही उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून पर भी चर्चा करने की बात कही थी. हालांकि, नीतीश कुमार की पार्टी ने संसद में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया था. सोमवार को भाजपा नेता संजय पासवान का बयान आया है कि अगर जदयू के साथ हमारा गठबंधन नहीं चलता है तो हम नया गठबंधन बनाने में नहीं हिचकिचाएंगे. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या बिहार में नीतीश कुमार से भारतीय जनता पार्टी नाराज है? वहीं, मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में एक कार्यक्रम हुआ, जिसमें एक विद्यालय के छात्रों को ले जाया गया और उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने को भी कहा गया. शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी किया है. हालांकि जब NDTV ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) से इस मामले में सवाल पूछा गया तो सिर्फ और सिर्फ उनका जवाब 'मैंने आपको जवाब दे दिया है...' रहा. NDTV के रिपोर्टर सोहित राकेश मिश्रा ने CAA से जुड़े तकरीबन कई सवाल पूछे, लेकिन किरीट सोमैया सिर्फ अपने एक ही जवाब पर अड़े रहे और 27 बार इसी को दोहराया.

नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ विपक्ष के विरोध में ईमानदारी या सिर्फ वोटों के लिए दिखावा?
नागरिकता कानून और एनआरसी पर क्या विपक्षी दल ईमानदारी से विरोध कर रहे हैं, या सिर्फ वे अपने वोट बैंक की राजनीति में व्यस्त हैं. यह सवाल इस मुद्दे को  लेकर  सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक के बाद से उठा है. क्योंकि इस बैठक में विपक्ष में शामिल कई बड़े दलों ने आने से इनकार कर दिया तो कुछ का कहना था कि उनको न्यौता ही नहीं भेजा गया.

'मैंने आपको जवाब दे दिया है...': BJP नेता किरीट सोमैया ने CAA से जुड़े सवालों पर NDTV से 27 बार सिर्फ यही कहा
मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में एक कार्यक्रम हुआ, जिसमें एक विद्यालय के छात्रों को ले जाया गया और उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने को भी कहा गया. शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी किया है. हालांकि जब NDTV ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) से इस मामले में सवाल पूछा गया तो सिर्फ और सिर्फ उनका जवाब 'मैंने आपको जवाब दे दिया है...' रहा.

विश्लेषकों की चेतावनी: आर्थिक वृद्धि की राह और मुश्किल कर सकती है बढ़ती मुद्रास्फीति
खुदरा मुद्रास्फीति में तेजी सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था के लिए " और भी मुश्किलें'' खड़ी करने वाली और इसके चलते रिजर्व बैंक नीतिगत ब्याज दर में कटौती करने से रुक जाएगा.

CAA के खिलाफ बोले मंडला के कलेक्टर, राज्यपाल से की गई शिकायत
मध्यप्रदेश के मंडला जिले के कलेक्टर जगदीश प्रसाद जटिया द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ कथित तौर पर की गई टिप्पणी ने तूल पकड़ लिया है. भाजपा ने जटिया पर सेवा शर्तों के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

JNU विवाद के बीच रामदेव बोले- दीपिका पादुकोण को चाहिए मेरे जैसा सलाहकार, 'आजादी' के नारों पर कही ये बात...
योग गुरु बाबा रामदेव ने सोमवार को कहा कि दीपिका पादुकोण को किसी भी "बड़े फैसले" लेने से पहले देश में सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों से परिचित होना चाहिए.

RBI ने बेंगलुरु के इस बैंक से 35,000 रुपए से ज्यादा निकालने पर लगाई रोक, BJP सांसद का आया बयान
तेजस्वी सूर्या ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ''मैं श्री गुरु राघवेंद्र सहकारा बैंक के जमाकर्ताओं को आश्वासन दिलाना चाहता हूं कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं. माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस मामले से अवगत कराया गया है और वह व्यक्तिगत रूप से इस मुद्दे की निगरानी कर रही हैं, उन्होंने आश्वासन दिया है कि सरकार जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा करेगी. उसकी इस चिंता के लिए आभारी हूं.''

CAA-NRC पर बयान के बाद क्या नीतीश कुमार से नाराज है भाजपा? BJP नेता ने कहा- नया गठबंधन बनाने से नहीं हिचकिचाएंगे
नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा था कि कहा कि नागरिकता कानून को लेकर बहस होनी चाहिए और बिहार में एनआरसी लागू होने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता.

आर्थिक सुस्ती पर बोले रामदेव- अब PM मोदी खुद तो खेत में हल जोतेंगे नहीं...
मौजूदा कआर्थिक सुस्ती से निपटने के लिये नरेंद्र मोदी सरकार के दमों की तारीफ करने के साथ योग गुरु रामदेव ने सोमवार को कहा कि "अच्छी नीयत के साथ लाये गए" नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे सुधारों को देश पचा चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CAA के खिलाफ प्रदर्शनों पर फिर बोले नोबेल विजेता अमर्त्य सेन- 'अगर विपक्ष की एकता नहीं है तो...'
संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को रद्द करने की मांग करने के कुछ ही दिन बाद नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन (Amartya Sen) ने सोमवार को कहा कि किसी भी कारण के लिए प्रदर्शन करने की खातिर विपक्ष की एकता जरूरी है.