Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आज की ताज़ा ख़बर 20 January 2020 की प्रमुख खबरें

आज की ताजा खबरें, 20 January 2020, सोमवार की दिनभर की सुर्खियां यहां पढ़ें: पीएम मोदी आज छात्रों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे.

आज की ताज़ा ख़बर 20 January 2020 की प्रमुख खबरें

ताज़ा समाचार और प्रमुख ख़बरें : 20 January

नई दिल्ली:

20 January 2020 की ताजा खबर: जेपी नड्डा बीजेपी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. हालांकि बीजेपी ने संगठन चुनाव की औपचारिकता पूरी करने के लिए चुनाव की अधिसूचना भी जारी की है. लेकिन माना जा रहा है कि कोई भी दूसरा उम्मीदवार ना होने की वजह से नड्डा निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे. जेपी नड्डा के समर्थन में 21 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह के सामने पेश करेंगे. वहीं, देश में अर्थव्यवस्था के बिगड़ते हालात और सरकार के पास पैसे की कमी को लेकर जगह-जगह चर्चाएं हो रही हैं. विपक्षी दल केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि सरकार का खजाना खाली हो चुका है और इसे भरने के लिए कभी वह रिजर्व बैंक से पैसे ले रही है तो कभी सरकारी कंपनियों के निजीकरण की बात कर रही है. इन सब बयानबाजी के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने महाराष्ट्र के नागपुर में हो रहे एक कार्यक्रम में यह कहकर सबको चौंका दिया कि सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार के पास काम करने की मानसिकता और निर्णय लेने में हिम्मत की कमी है.

उत्तर भारत को ठंड से अभी राहत नहीं! कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली कई ट्रेन लेट
पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमालय के क्षेत्र में मौसम में परिवर्तन के संकेत हैं. आने वाले दिनों में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और मध्यप्रदेश बंगाल और बिहार के कुछ क्षेत्रों में कुहासे देखने को मिलेंगे. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा और मध्यप्रदेश में तापमान में गिरावट हो सकती है.

CM उद्धव ठाकरे का अलग अंदाज, तहसीलदार से कहा- ये आपकी कुर्सी, आप ही बैठिए
मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सांगली जिले के इस्लामपुर स्थित वाल्वा तहसील दफ्तर का उद्घाटन करने गए थे. इस दौरान उनके साथ पेयजल मंत्री जयंत पाटिल भी थे. उद्धव परिसर का निरीक्षण कर रहे थे. इसी दौरान वह तहसीलदार रविंद्र सबनीस के दफ्तर में पहुंचे और वहां रखी कुर्सी पर बैठ गए.

दिशा पटानी के बीच लुक ने बटोरी सुर्खियां, समुद्र किनारे दिखा एक्ट्रेस का ये अंदाज- Photo हुई वायरल
दिशा पटानी (Disha Patani) का यह बीच लुक फिल्म मलंग के एक सीन का है, जिसमें एक्ट्रेस समुद्र किनारे खड़ी नजर आ रही हैं.

जेपी नड्डा को आज मिलेगी BJP में सबसे पावरफुल कुर्सी, उनके अब तक के करियर की बड़ी बातें
जेपी नड्डा बीजेपी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. हालांकि बीजेपी ने संगठन चुनाव की औपचारिकता पूरी करने के लिए चुनाव की अधिसूचना भी जारी की है. लेकिन माना जा रहा है कि कोई भी दूसरा उम्मीदवार ना होने की वजह से नड्डा निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे. जेपी नड्डा के समर्थन में 21 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह के सामने पेश करेंगे. जिन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नड्डा के समर्थन में नामंकन पत्र प्रस्तुत करेंगे उसमें दिल्ली, एमपी, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल जैसे राज्य शामिल हैं. 

बिग बॉस 13 में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video
बिग बॉस 13' (Bigg Boss 13) के इस वीडियो में कंटेस्टेंट आसिम रियाज (Asim Riyaz), सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) को धक्का भी मार देते हैं, जिससे उनका गुस्सा चौथे आसमान पर पहुंच जाता है.

Nirbhaya Case: सुप्रीम कोर्ट में आज दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर सुनवाई, उसका दावा- घटना के समय नाबालिग था
हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान दोषी पवन गुप्ता की रिवीजन पिटीशन को भी खारिज कर दिया था. 17 जनवरी को पवन के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी उम्र से जुड़ी याचिका दायर की. पवन के वकील एपी सिंह ने दावा किया कि उसके स्कूल रिकॉर्ड के अनुसार, पवन की जन्मतिथि 8 अक्टूबर, 1996 है. इस हिसाब से घटना के समय वह नाबालिग था.

VIDEO: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- सरकार के पास पैसे की नहीं, निर्णय लेने में हिम्मत की कमी
नितिन गडकरी ने कहा, 'मैं पिछले पांच साल में 17 लाख करोड़ रुपये के काम करवा चुका हूं और इस साल मैं पांच लाख करोड़ तक पहुंचना चाहता हूं. अब आपको सच बताता हूं कि पैसे की कोई कमी नहीं है. जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली जो मानसिकता है, जो नेगेटिव एट्टीट्यूड है, निर्णय करने में जो हिम्मत चाहिए, वो नहीं है.'

NRC की वजह से मुस्लिमों में डर का माहौल, लोगों को लगता है BJP ध्रुवीकरण की राजनीति करती है- चेतन भगत
मशहूर लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने NDTV के साथ बातचीत में NRC के मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि NRC की वजह से अल्पसंख्यकों में भय का माहौल है. उन्होंने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर ध्रुवीकरण और पहचान आधारित राजनीति करने का भी आरोप लगाया.

मनीष सिसोदिया का दावा- कांग्रेस-बीजेपी तो मुकाबले में भी नहीं, सभी 70 सीटें जीतेगी AAP
सिसोदिया ने समाचार एजेंसी से कहा कि लोग दूसरे राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के किए काम पर गौर कर सकते हैं. अगर वे उनके काम की आप से तुलना करेंगे तो पाएंगे कि ये दोनों पार्टियां दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी के साथ मुकाबले में भी नहीं हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा, "हमारा किसी से मुकाबला नहीं है. लोग दोनों पार्टियों द्वारा शासित दूसरे राज्यों में किए गए काम पर गौर करें.