NDTV Khabar

राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामलों की सुनवाई, कांग्रेस का कश्मीर दौरा सहित आज की 5 खास खबरें

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल आज श्रीनगर के दौरे पर जाएगा

90 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामलों की सुनवाई, कांग्रेस का कश्मीर दौरा सहित आज की 5 खास खबरें

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ हत्या के दो मामलों की सुनवाई शनिवार को होगी.

खास बातें

  1. जीएसटीएन पोर्टल की तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए मंत्री समूह की बैठक
  2. कोरिया ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में सिंधु का बिंगजिआओ से मुकाबला
  3. मद्रास उच्च न्यायालय की 125वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी
नई दिल्ली: पंचकुला में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ हत्या के दो मामलों की सुनवाई आज से होगी. इसके मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पंचकुला के सेक्टर एक में स्थित अदालत परिसर एवं अन्य क्षेत्रों में बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है.

सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या से जुडे़ मामले में शनिवार को सुनवाई होनी है. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और अन्य के खिलाफ हत्या के यह दो मामले हैं. डेरा प्रमुख के अनुयायियों और उसके लिए काम करने वालों पर कथित रूप से सिरसा के पत्रकार राम चंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या का आरोप है. इस मामले की सुनवाई सीबीआई के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह करेंगे. सिंह ने इससे पहले 25 अगस्त को दुष्कर्म के दो मामलों में राम रहीम को 20 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी.

यह भी पढ़ें : गुरमीत राम रहीम को भगाने की साजिश रचने वाले तीन पुलिसवाले गिरफ्तार

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज श्रीनगर जाएगा. यह प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर बैठकें करेगा. कश्मीर पर कांग्रेस का नीति नियोजन समूह पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ वार्ता के लिए कश्मीर का दौरा कर रहा है. यह समूह कारोबारी संगठनों और नागरिक समाज के साथ भी बैठकें करेगा. इस समूह में मनमोहन सिंह के अलावा पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम, राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की महासचिव अंबिका सोनी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : राहुल ने बर्कले विश्वविद्यालय में भारत की वास्तविकता बयां की: कांग्रेस

जीएसटीएन नेटवर्क के आड़े आ रहे तकनीकी मुद्दों पर गौर करने के लिए बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता में गठित मंत्रियों के समूह की आज बैठक होगी. वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में गठित जीएसटी परिषद ने जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) में आ रही तकनीकी समस्याओं पर गौर करने के लिए पांच सदस्यीय मंत्री समूह (जीओएम) गठित किया है. जीओएम का गठन 12 सितंबर को हुआ और इसकी पहली बैठक एक सप्ताह के भीतर बुलाई गई है. सरकार चाहती है कि कंपनियों के समक्ष आ रहे मुद्दों का त्वरित समाधान हो. यह बैठक बेंगलुरु में होगी जिसमें जीएसटीएन के चेयरमैन अजय भूषण पांडे भी भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें : जीएसटीएन सॉफ्टवेयर नहीं हुआ तैयार, जीएसटी की तैयारियों को लग सकता है धक्का

ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. आज सेमीफाइनल में पीवी सिंधु की टक्कर चीन की एचई बिंगजिआओ से होगी. बिंगजिआओ ने सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को तीन गेम के मुकाबले में 21-19, 16-21, 21-19 से हरा दिया है. एक घंटा 17 मिनट चले इस मैच को जीतकर 20 साल की सातवीं वर्ल्ड रैंकिंग वाली बिंगजिआओ ने टूर्नामेंट के आखिरी चार खिलाड़ियों में जगह बनाई है. सिंधु और बिंगजिआओ के बीच अब तक 8 मुकाबले हुए हैं जिनमें सिंधु तीन मैच जीत पाई हैं जबकि चीनी खिलाड़ी ने 5 मैच अपने नाम किए हैं.

VIDEO : साहसी पत्रकार छत्रपति

मद्रास हाईकोर्ट की स्थापना के 125 साल पूरे हो गए हैं. शनिवार को मद्रास उच्च न्यायालय में इसकी 125वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement