Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

आज की 5 बड़ी खबरें: मुंबई बम धमाके में आएगा फैसला तो शाह बहादुर जफर की मजार पर जाएंगे पीएम मोदी

जहां तक अंतरराष्ट्रीय जगत की खबर की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलहाल म्यांमार के दौरे पर हैं. पीएम मोदी आज शाह बहादुर जफर की मजार पर जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज की 5 बड़ी खबरें: मुंबई बम धमाके में आएगा फैसला तो शाह बहादुर जफर की मजार पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

खबरों के लिहाज से गुरुवार यानी आज का दिन काफी अहम है. बेंगलुरू में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भी विरोध-प्रदर्शन होने की संभावना है. साथ ही इस हत्या पर राजनीतिक दल भी अपनी-अपनी रोटियां सेकने की कोशिश करेंगी. उधर, मुंबई की विशेष टाडा अदालत में मुंबई ब्लास्ट के दोषियों की सजा सुनाई जा सकती है. यह फैसला 12 मार्च, 1993 को मुंबई में हुए बम धमाके से जुड़ा है. राज्यों की बात करें तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान सीएम योगी जहां सीएएसए में 849 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे वहीं मोतीझील कारगिल पार्क में स्वामी विवेकानंद की विशालकाय मूर्ती का अनावरण करने के साथ ही देश के पहले बायो टॉयलेट कॉम्पलेक्स का भी शुभांरभ करेंगे. जहां तक अंतरराष्ट्रीय जगत की खबर की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलहाल म्यांमार के दौरे पर हैं. पीएम मोदी आज शाह बहादुर जफर की मजार पर जाएंगे.

मुंबई ब्लास्ट के दोषियों को टाडा कोर्ट आज सुनाएगी सजा


मुंबई की विशेष टाडा कोर्ट आज गुरुवार को मुंबई ब्लास्ट के दोषियों की सजा का ऐलान करेगी. इस मामले में कुख्यात अबू सलेम समेत 5 लोगों को सजा सुनाई जानी है. एक दोषी की पहले ही मौत हो चुकी है. 12 मार्च, 1993 को मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में ढाई सौ से अधिक लोगों की मौत हुई थी. 

टाडा अदालत ने इस मामले में अबू सलेम, मुस्तफा दौसा, उसके भाई मोहम्मद दौसा, फिरोज अब्दुल राशिद खान, मर्चेंट ताहिर और करीमुल्लाह शेख को दोषी ठहराया था. इनमें से एक मुस्तफा दौसा की मौत हो चुकी है.

गौरी लंकेश हत्या: CCTV से मिल सकते हैं अहम सुराग

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश को बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. गौरी लंकेश की हत्या से देशभर में भारी आक्रोश है. कर्नाटक सरकार ने इस हत्याकांड की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया है. पुलिस महानिरीक्षक (खुफिया) बीके सिंह जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित एसआईटी की अगुवाई करेंगे.

पीएम मोदी आज शाह बहादुर जफर की मजार पर जाएंगे

भारत और म्यांमार के बीच समुद्री सुरक्षा, म्यांमार में लोकतांत्रिक संस्थाओं को मजबूत करने, स्वास्थ्य और सूचना प्रौद्योगिकी समेत विभिन्न क्षेत्रों में 11 समझौते हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाह बहादुर जफर की मजार पर जाएंगे.

सीएम योगी आज जाएंगे कानपुर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान सीएम योगी जहां सीएएसए में 849 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे वहीं मोतीझील कारगिल पार्क में स्वामी विवेकानंद की विशालकाय मूर्ती का अनावरण करने के साथ ही देश के पहले बायो टॉयलेट कॉम्पलेक्स का भी शुभांरभ करेंगे.

टिप्पणियां

सेना के हथियार डिपो में आग

बठिंडा स्थित सेना के हथियार डिपो में आग लग गई. इस खबर पर दिनभर सबकी नजरें रहेंगी.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... ट्रंप के बयान -'हमारे साथ भारत ने नहीं किया अच्छा व्यवहार', पर विदेश मंत्रालय ने कही यह बात

Advertisement