Today's Top News Stories LIVE: सोनिया गांधी का तंज, राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले खुद हुए बेनकाब

Latest News Headlines in Hindi: कांग्रेस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि अध्यक्ष का चुनाव मई में होगा. इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने व्हाटस बातचीत हवाला देते हुए अर्णब गोस्वामी पर निशाना साधा है.

Today's Top News Stories LIVE: सोनिया गांधी का तंज, राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले खुद हुए बेनकाब

Latest News Updates: सोनिया गांधी ने व्हाटसऐप चैट मामले में अर्णब गोस्वामी पर किया तंज

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने ‘रिपब्लिक टीवी' के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की कथित व्हाट्सएप बातचीत का हवाला देते हुए शुक्रवार को कहा कि दूसरों को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं. कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि सरकार ने किसान संगठनों के साथ बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है. वहीं कांग्रेस की एक और खबर सामने आ रही है कि जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव कराने पर चर्चा होने की संभावना थी. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बैठक में फैसला लिया गया है कि मई में पार्टी के आंतरिक चुनाव कराए जाएंगे.

वहीं एक अन्य खबर के मुताबिक- केंद्र सरकार से शुक्रवार को 11वें दौर की वार्ता के लिए विज्ञान भवन की ओर रवाना होने से पहले किसान नेता मनजीत सिंह राय और राजिंदर सिंह ने NDTV से कहा कि हमारी मांग पहले दिन से साफ़ है कि तीनों क़ानून रद्द कर दिए जाएं. उन्होंने कहा, "अगर सरकार 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च टालना चाहती है, तो क़ानूनों को तुरंत रद्द करे..." इस बीच, अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा एक गांव का निर्माण किए जाने की ख़बरों पर प्रतिक्रिया देते हुए गुरुवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह 'अपनी जमीन पर' निर्माण की गतिविधियां कर रहा है और यह पूरी तरह से उसकी अखंडता का मसला है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि हमने चीनी जमीन पर अवैध रूप से बसाए गए तथाकथित अरुणाचल प्रदेश को कभी मान्यता नहीं दी है. 

उधर, देश की राजधानी नई दिल्ली और NCR समेत समूचा उत्तर भारत शुक्रवार को भी कोहरे की घनी चादर में लिपटा रहा, जिसके चलते कई इलाकों में विज़िबिलिटी 25 मीटर से भी कम रही. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा, कर्नाटक के शिवमोगा जिले में एक पत्थर खदान में विस्फोट होने से आठ लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार, बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दर्दनाक हादसे पर शोक प्रकट किया है. इससे पहले, गुरुवार को NDTV से खास बातचीत में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हाल ही में बिहार की जनता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मैन्डेट दिया था, और मौजूदा सरकार 'चोर दरवाज़े' की सरकार है. तेजस्वी यादव के मुताबिक, नीतीश कुमार सरकार बनाने के लिए कभी अकेले नहीं आ सके, और या तो वह हमारे साथ रहे, या BJP के साथ. उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं.

Here are Today's Top Stories' Updates...

Jan 22, 2021 23:17 (IST)
कालका मेल अब नेताजी एक्सप्रेस कहलाएगी
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाए जाने के निर्णय के बाद केंद्र की बीजेपी सरकार ने ऐतिहासिक ट्रेन कालका मेल का नाम बदलने की भी घोषणा की है. इसे अब नेताजी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाएगा. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को 130 साल पुरानी इस ट्रेन का नाम बदलने का ऐलान किया. इस ट्रेन का इस्तेमाल नेताजी ने 1941 में ब्रिटिश हुकूमत की कैद से फरार होने के दौरान किया था. शनिवार 23 जनवरी को नेताजी की 125वीं जयंती होगी.
Jan 22, 2021 22:39 (IST)
अमेरिका ने भारत द्वारा पड़ोसी देशों को वैक्सीन पहुंचाने के कदम की सराहना की
Jan 22, 2021 22:14 (IST)
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुूमार पर करारा हमला बोला
Jan 22, 2021 22:13 (IST)
पीएम मोदी कल बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे
प्रधानमंत्री दोपहर 3.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के नेताजी भवन का दौरा करेंगे. करीब 3.45 बजे वह नेशनल लाइब्रेरी में कलाकारों के साथ संवाद करेंगे. शाम 4.30 बजे प्रधानमंत्री विक्टोरिया मेमोरियल में पराक्रम दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
Jan 22, 2021 21:32 (IST)
किसानों के साथ केंद्र सरकार की वार्ता फिर बेनतीजा
कृषि मंत्री तोमर (Narendra singh Tomar) ने कहा, 'पिछली बैठक में सरकार की ओर से किसान संगठनों के समक्ष ठोस प्रस्ताव रखा गया था, जिसमें सरकार ने सुधार कानूनों के क्रियान्वयन को एक से डेढ़ साल तक स्थगित करने की बात कही थी. इस दौरान किसानों और सरकार के प्रतिनिधि, विभिन्‍न मुद्दों पर विस्तार से विचार करके समाधान पर पहुंच सकते थे, इस पर संगठनों ने 21 जनवरी की अपनी आंतरिक बैठक में विचार करके 22 जनवरी को सरकार के साथ बैठक के दौरान अपनी राय बताने की बात कही थी.'
Jan 22, 2021 18:27 (IST)
दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या महज 2060 रह गई
दिल्ली में कोरोना के महज 2060 मरीज रह गए. इससे सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.32 फीसदी हो गई है, जो अब तक की सबसे कम दर है.कोरोना रिकवरी दर 97.97 फीसदी है, जो अब तक की सबसे बड़ी दर है.सक्रिय मरीजों की संख्या 2060 और होम आइसोलेशन में 825 मरीज हैं. कोरोना संक्रमण दर 0.37 फीसदी रह गई है.
Jan 22, 2021 16:51 (IST)
भारत ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी, UN में उठाया खैबर पख्तूनख्वा में मंदिर तोड़े जाने का मुद्दा
''शांति की संस्कृति'' विषय पर संयुक्त राष्ट्र के एक प्रस्ताव को सह-प्रायोजित करने को लेकर पाकिस्तान को भारत ने आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उस देश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों को 'कमजोर' कर दिया गया और एक ऐतिहासिक मंदिर पर हुए हमले के दौरान वहां की कानून प्रवर्तन एजेंसियां 'मूक दर्शक' बनी रहीं.  बता दें कि पिछले वर्ष दिसंबर में, पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कारक जिले के टेर्री गांव में, कुछ स्थानीय मौलानाओं तथा कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी जमीयत उलेमा ए इस्लाम के सदस्यों के नेतृत्व में भीड़ ने एक मंदिर में आग लगा दी थी.
Jan 22, 2021 15:59 (IST)
CWC की बैठक में प्रस्ताव, आंदोलन कर रहे किसानों को जबरन 'राष्ट्र विरोधी' साबित करने षड्यंत्र में लगी है मोदी सरकार
कांग्रेस की कार्यसमिति की शुक्रवार को बैठक हुई  जिसमें कांग्रेस कार्यसमिति ने किसानों के समर्थन में एक प्रस्ताव पेश किया. इसमें कहा गया है कि मोदी सरकार द्वारा अपने मित्र पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए खेती व किसानी के खिलाफ कुत्सित भावना से लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में भारत के करोड़ों किसान अपने खेत एवं जमीन, जीवन व आजीविका, अपने वर्तमान एवं अपने भविष्य को बचाने के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ रहे हैं.
Jan 22, 2021 14:57 (IST)
PM मोदी ने टीम इंडिया की जीत का उदाहरण दे 'आत्मनिर्भर भारत' का पढ़ाया पाठ, बोले- पॉजिटिव रखें सोच
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने असम के तेजपुर विश्वविद्यालय (Tezpur University) के 18वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा है कि आने वाले समय में यूनिवर्सिटीज वर्चुअल हो सकती हैं. नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत पर भी जोर दिया और कहा कि कोरोना महामारी ने हमें इसका पाठ पढ़ाया है.
Jan 22, 2021 13:56 (IST)
गणतंत्र दिवस: फुल ड्रेस रिहर्सल शनिवार को, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया किन रास्तों पर जाने से बचें


भारत मंगलवार यानी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day) मनाएगा. गणतंत्र दिवस से पहले शनिवार को फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी. गणतंत्र दिवस से पहले फुल ड्रेस रिहर्सल (Republic Day full dress rehearsal) को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर एडवाइजरी जारी की है. लोगों को वैकल्पिक मार्ग अपनाने का सुझाव दिया गया है. अगर आप कल यानी शनिवार को घर से निकल रहें तो इन रास्तों पर जाने से बचें. ट्रैफिक पुलिस ने 26 जनवरी की परेड को लेकर अलग से एडवाइजरी जारी की है. 
Jan 22, 2021 13:41 (IST)
तृणमूल कांग्रेस की सरकार से एक और इस्तीफा, अब वनमंत्री राजीव बनर्जी ने पद छोड़ा
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग कभी भी कर सकता है. चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफों की रफ्तार भी बढ़ती जा रही है.  ममता सरकार में वन राज्यमंत्री राजीव बनर्जी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.
Jan 22, 2021 12:57 (IST)
CWC की बैठक में बड़ा फैसला, मई में होंगे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव : सूत्र
सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में फैसला लिया गया है कि मई में पार्टी के आंतरिक चुनाव कराए जाएंगे. इसकी आधिकारिक घोषणा जल्द की जा सकती है.

Jan 22, 2021 12:55 (IST)
दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले हो गए बेनकाब: सोनिया गांधी का तंज
कांग्रेस अध्यक्ष ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है. सोनिया ने कहा, ''एक सप्ताह में संसद सत्र आरंभ होने जा रहा है. यह बजट सत्र है, लेकिन जनहित के कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरी तरह चर्चा किए जाने की जरूरत है.
Jan 22, 2021 11:38 (IST)
केंद्र ट्रैक्टर मार्च टालना चाहता है, तो तुरंत रद्द करे कानून : किसानों की हुंकार

केंद्र सरकार से 11वें दौर की वार्ता के लिए विज्ञान भवन की ओर रवाना होने से पहले किसान नेता मनजीत सिंह राय और राजिंदर सिंह ने NDTV से कहा कि हमारी मांग पहले दिन से साफ़ है कि तीनों क़ानून रद्द कर दिए जाएं. उन्होंने कहा, "अगर सरकार 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च टालना चाहती है, तो क़ानूनों को तुरंत रद्द करे..."
Jan 22, 2021 11:22 (IST)
हमने तथाकथित अरुणाचल प्रदेश को कभी मान्यता नहीं दी : चीन

अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा एक गांव का निर्माण किए जाने की ख़बरों पर प्रतिक्रिया देते हुए गुरुवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह 'अपनी जमीन पर' निर्माण की गतिविधियां कर रहा है और यह पूरी तरह से उसकी अखंडता का मसला है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि हमने चीनी जमीन पर अवैध रूप से बसाए गए तथाकथित अरुणाचल प्रदेश को कभी मान्यता नहीं दी है.
Jan 22, 2021 10:54 (IST)
Facebook से डेटा चुराने के आरोप में Cambridge Analytica के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस

केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने UK की कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका के खिलाफ 5.62 लाख भारतीय फेसबुक (Facebook) यूजर्स का डेटा चोरी करने के आरोप में केस दर्ज किया है. CBI ने इसी मामले में UK की एक और कंपनी ग्लोबल साइंस रिसर्च के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की है.
Jan 22, 2021 10:27 (IST)
बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर कुछ गलत लिखा, तो पहुंचोगे जेल, सर्कुलर जारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सोशल मीडिया पर गुस्सा नई बात नहीं. वह सोशल मीडिया पोस्ट को अपनी सरकार के खिलाफ गलत, भ्रामक और झूठी सूचनाओं से भरा बताते रहे हैं, और अब उनकी सरकार ने ऐसे पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला कर लिया है.
Jan 22, 2021 09:57 (IST)
भारत में कोरोनावायरस की रफ्तार घटी, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 14,545 नए COVID-19 केस

भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों को चपेट में लेने वाले कोरोनावायरस से अब तक 9.74 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. यह वायरस अब तक 20.88 लाख से ज्यादा ज़िन्दगियां छीन चुका है. भारत में हालांकि इसकी रफ्तार काफी कम हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,06,25,428 हो गई है.
Jan 22, 2021 09:36 (IST)
पश्चिम बंगाल में BJP के नए-पुराने कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, गाड़ियां भी फूंकीं

कोलकाता से मिली ख़बरों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दो कार्यालयों पर गुरुवार को पार्टी के ही कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई, जो पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं और तृणमूल कांग्रेस से पार्टी में आए कार्यकर्ताओं के बीच हुई. एक झड़प आसनसोल में पार्टी ऑफिस के अंदर हुई, जहां मंत्री बाबुल सुप्रियो और राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन भी मौजूद थे.
Jan 22, 2021 09:22 (IST)
कोहरे की चादर में दिल्ली-NCR, कई इलाकों में बारिश के आसार

देश की राजधानी नई दिल्ली और NCR समेत समूचा उत्तर भारत शुक्रवार को भी कोहरे की घनी चादर में लिपटा रहा, जिसके चलते कई इलाकों में विज़िबिलिटी 25 मीटर से भी कम रही. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.
Jan 22, 2021 08:54 (IST)
कभी अकेले सरकार नहीं बना सके नीतीश कुमार, उन्हें हमसे खतरा है : तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने NDTV से खास बातचीत में कहा कि हाल ही में बिहार की जनता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मैन्डेट दिया था, और मौजूदा सरकार 'चोर दरवाज़े' की सरकार है. तेजस्वी यादव के मुताबिक, नीतीश कुमार सरकार बनाने के लिए कभी अकेले नहीं आ सके, और या तो वह हमारे साथ रहे, या BJP के साथ. उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं.
Jan 22, 2021 08:42 (IST)
कर्नाटक : शिवमोगा में पत्थर खदान में विस्फोट, आठ की मौत

पुलिस के अनुसार, कर्नाटक के शिवमोगा जिले में एक पत्थर खदान में विस्फोट होने से आठ लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाया है और पूरे इलाके को सील कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दर्दनाक हादसे पर शोक प्रकट किया.