पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें

शाहरुख खान को लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम मोदी, PoK भी हमारा है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों द्वारा एक स्वर और भावना व्यक्त करने पर खुशी जताई. उन्होंने कश्मीर की तमाम समस्याओं के लिए सीमा पार आतंकवाद को जिम्मेदार ठहराया. सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा, पाकिस्तान के क़ब्ज़े वाला कश्मीर हमारा है.

समुद्र में लापता विमान की तलाश के लिए भारत का अब तक का सबसे बड़ा अभियान
भारतीय समुद्र में लापता विमान की खोज के लिए अब तक के सबसे गहन अभियान में अब तक मिली नाकामी के बावजूद अब आशा जगी है कि 22 जुलाई को लापता हुए वायुसेना के विमान का किसी भी तरह का मलबा समुद्र में तैरता मिल सकेगा. हालांकि अभियान की निगरानी कर रहे नौसेना के वरिष्‍ठ अधिकारियों का कहना है कि अभियान एक नए चरण में पहुंच गया है जिसके तहत अब समुद्र के तल में विमान के अवशेषों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है.

शाहरुख खान से लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में पूछताछ
लीवुड स्टार अभिनेता शाहरुख खान को एक बार फिर अमेरिका के लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया गया. पिछले सात साल में यह तीसरी बार है, जब अमेरिकी आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें रोका है. शाहरुख ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की है.

चीन ने भारत से कहा- एनएसजी के दरवाजे बंद नहीं हुए
चीनी विदेश मंत्री वांग यी की भारत यात्रा से पहले चीन के सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को कहा कि एनएसजी में भारत के प्रवेश के लिए दरवाजा ‘‘कस कर बंद नहीं’’ है और उसे दक्षिण चीन सागर पर चीन की चिंताओं को ‘‘पूरी तरह समझना चाहिए.’’

7वां वेतन आयोग : जेटली ने कहा, बढ़ा वेतन देने के लिए चाहिए और पैसा
 वित्तमंत्री अरुण जेटली ने संसद में कहा कि करीब एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों की बढ़ी हुई सैलरी देने के लिए उन्हें और पैसा चाहिए. जेटली ने कहा कि सातवें वित्त आयोग की सिफारिशों को लागू करने के बाद 2016-17 में वेतन और पेंशन के भुगतान के लिए सरकार को ज्यादा पैसे की जरूरत है.

दिल्‍ली-NCR में बड़ी डीजल कारों के रजिस्‍ट्रेशन पर लगी रोक हटी
सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम आदेश के तहत दिल्ली और NCR में 2,000 या उससे ज्यादा सीसी की डीजल SUV और लग्जरी कारों  के रजिस्ट्रेशन पर लगी रोक हटा दी है. न्‍यायालय ने एक्स शोरूम कीमत का 1 फीसदी ग्रीन सेस लगाकर रोक हटाई. यानी रजिस्‍ट्रेशन के लिए शोरूम कीमत के एक प्रतिशत के बराबर राशि हरित-उपकर के रूप में जमा करनी होगी. यह रोक दिसंबर 2015 से लगी थी.

IndvsWI : भुवनेश्वर और रहाणे की बदौलत तीसरे टेस्ट पर भारत की पकड़ मजबूत
भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ी मजबूत कर ली है. चौथे दिन का खेल खत्म होने भारत ने तीन विकेटों के नुकसान पर 157 रन बनाए और इस तरह से अब भारतीय टीम 285 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है.

अर्जेंटीना से 'प्यार' की खातिर रिटायरमेंट वापस लेंगे लियोनेल मेस्सी
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार लियोनेल मेस्सी ने अब कहा कि वह अपने देश से 'प्यार' की वजह से राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे. पिछले दिनों बेहद प्रतिष्ठित कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के फाइनल में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने देश अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा की थी.

रियो में हर गुजरते दिन के साथ भारतीय दल में गहराती जा रही निराशा
रियो ओलिंपिक के सातवें दिन भी भारत का ‘फ्लॉप शो’ जारी रहा. अतानु दास के बाहर होने से जहां तीरंदाजी में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई वहीं राइफल निशानेबाज गगन नारंग और चैन सिंह ने निराश किया जबकि शटलर ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा भी अपना दूसरा डबल्‍स मैच हारकर पदक की दौड़ से बाहर हो गई.

बॉक्स ऑफिस की दौड़ में ‘मोहनजो दारो' से आगे है ‘रुस्तम'
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म ‘रुस्तम’ को ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘मोहेंजो दारो’ की तुलना में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत मिली है. ट्रेड पंडितों के मुताबिक, अक्षय कुमार अभिनीत अदालती कार्यवाहियों की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म को आशुतोष गोवारिकर-निर्देशित ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म की तुलना में समीक्षकों और दर्शकों से बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com