अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

नई दिल्‍ली:

अगर आप सोमवार को व्‍यस्‍तता के चलते दिन भर की खबरों से दूर रहे हों तो यहां यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...
IndvsWI, 2 टेस्ट-3 दिन : रहाणे के शतक की बदौलत भारत को 304 रनों की बढ़त, बारिश से मैच बाधित
किंगस्टन (जमैका): भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे तीन चाय से पहले नौ विकेट पर 500 रन बनाने के बाद अपनी पहली पारी घोषित की। भारत को पहली पारी के आधार पर 304 रन की मजबूत बढ़त हासिल है।

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने दिया इस्तीफा, कहा- 'अब नए सीएम को मौका मिले'
अहमदाबाद: गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि उन्हें आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा मिल गया है, अब पार्टी संसदीय बोर्ड अगली कदम के बारे में फैसला लेगा.

नरसिंह यादव ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया, ओलिंपिक के लिए 'नाडा' ने दी हरी झंडी, 10 खास बातें
नई दिल्ली: पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग मामले में नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने अपना फैसला उनके पक्ष में सुना दिया है. मतलब अब नरसिंह रियो ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. यह जानकारी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने दी.

7वें वेतन आयोग के बाद सरकारी कर्मचारियों के लिए अब SBI लेकर आया ये बड़ी खुशखबरी
नई दिल्ली: अगर आप सरकारी नौकरी में हैं तो सातवें वेतन आयोग के बाद आपके लिए एक और खुशखबरी है. ऐसे में अगर आप घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो SBI आपके के लिए जो स्कीम लेकर आई है, वह आपके चेहरे पर लंबी मुस्कान लाने के लिए काफी होगी.

जीएसटी बिल बुधवार को पेश होगा, मंगलवार को सोनिया गांधी पीएम के क्षेत्र बनारस जाएंगी
नई दिल्ली: मंगलवार या बुधवार - बीजेपी और कांग्रेस के बीच अब इस बात की खींचतानी है कि जीएसटी बिल को किस दिन राज्यसभा में पेश किया जाए. हालांकि सरकार का रुख इस पर नरम पड़ सकता है और सूत्रों की मानें तो बुधवार को ही यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाएगा क्योंकि इससे जुड़े सभी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं.

बनारस में रोड शो कर यूपी में कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज करेंगी सोनिया गांधी...
वाराणसी: कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को रोड शो करने वाराणसी आ रही है. यह रोड शो, अम्बेडकर प्रतिमा पार्क से पं.कमलापति त्रिपाठी प्रतिमा पार्क तक होगा. क़रीब तीन घंटे का यह कार्यक्रम कचहरी से आरंभ होकर इंगलिसिया लाइन पर पूर्ण होगा.

देश के 21 प्रतिशत हिस्से में हुई ‘कम’ बारिश, अगले दो महीने जमकर बरस सकते हैं बादल
नई दिल्‍ली: भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि देश के करीब 21 प्रतिशत हिस्से में 31 जुलाई तक ‘कम’ बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अगस्त और सितंबर के लिए अनुमान जारी किया जिसमें ‘सामान्य से अधिक’ बारिश होने की उम्मीद है.

'दो महीने में बंगला खाली करें' - मायावती, राजनाथ समेत UP के कई पूर्व मुख्यमंत्रियों को SC का आदेश
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. उनको 2 महीने में सरकारी बंगला खाली करना होगा. कोर्ट ने कहा उनको बंगला दिए जाने का कोई अधिकार नहीं. कोर्ट ने साथ ही यह भी कहा है कि जितने वक्‍त तक ये लोग बंगले में रहे हैं, उतने वक्‍त का वाजिब किराया भी उनसे वसूला जाय.

काला धन : देश के सात लाख संदिग्ध खाता धारकों पर आयकर विभाग की नजर
मुंबई: विदेशों में छिपा काला धन कब तक आएगा यह तो पता नहीं लेकिन केंद्र सरकार देश में छिपे काले धन को निकालने की पूरी कोशिश कर रही है। आयकर विभाग की मानें तो पूरे देश में तकरीबन सात लाख एकाउंट होल्डर उनके राडार पर हैं।

कर्ज मंजूर करने वाले अधिकारियों के लिये प्रमाणन कार्यक्रम शुरू करेगा एसबीआई
मुंबई: अधिक मात्रा में फंसे कर्ज की चुनौती से जूझ रहे भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ऋण की मंजूरी देने वाले अधिकारियों के लिये प्रमाणन कार्यक्रम समेत बहु-स्तरीय रणनीति पर काम शुरू किया है।





 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com