अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

नवाज शरीफ का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से कल खबरों से रूबरू नहीं हों पाएं हो तो यहां जानिए पिछले 24 घंटों की 10 बड़ी खबरें...

राजनाथ के पाक दौरे के बीच नवाज शरीफ का भड़काऊ बयान, 'कश्मीर मुद्दा भारत का आंतरिक मामला नहीं'
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को कहा कि ‘कश्मीर स्वतंत्रता आंदोलन की नई लहर’ देख रहा है और उन्होंने राजनयिकों से दुनिया को यह बताने को कहा कि कश्मीर भारत का अंदरूनी विषय नहीं है.

देश के सबसे बड़े टैक्स सुधार का रास्ता साफ, राज्यसभा में निर्विरोध पास हुआ GST बिल
नई दिल्ली: देश में आर्थिक सुधार के लिए उठाए गए सबसे बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा जीएसटी विधेयक राज्यसभा में निर्विरोध पारित हो गया. जीएसटी बिल के समर्थन में जहां 203 वोट पड़े. हालांकि इस बीच AIADMK सांसद वोटिंग से ठीक पहले वॉकआउट कर गए. इस बिल के अगले साल 1 अप्रैल से लागू होने की उम्मीद है.

तिरुवनंतपुरम से दुबई जा रहे विमान में लैंडिंग के वक्त लगी आग, सभी सुरक्षित
तिरुवनंतपुर से दुबई जा रहे एमिरेट्स का विमान दुबई एयरपोर्ट पर उतरते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारियों का कहना है कि विमान में सवार सभी 275 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

INDvsWI 2टेस्‍ट-5दिन : रोस्‍टन चेज के साहसी शतक ने वेस्‍टइंडीज को हार से बचाया, मैच ड्रॉ
अपने दूसरे ही टेस्ट में रोस्टन चेज के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन जोरदार वापसी करते हुए मैच ड्रा कराने में सफलता हासिल की। मैच खत्‍म होने से 35 मिनट पहले जब ड्रा की घोषणा हुई तो उस वक्‍त वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर 388/6 था और चेज (137) और जेसन होल्‍डर (64) क्रीज पर थे।

नए मोटर विधेयक को मिली कैबिनेट की मंजूरी, शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 10 हजार रुपये जुर्माना
केंद्र सरकार ने बहुप्रतीक्षित मोटर यान ‘संशोधन’ विधेयक 2016 को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी जिसमें यातायात नियमों के उल्लंघन पर भारी जुर्माना लगाने का प्रस्ताव है. इन प्रस्तावों में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना और ‘हिट एंड रन’ मामलों के लिए दो लाख रुपये का मुआवजा शामिल हैं.

आनंदीबेन का इस्तीफा मंजूर, विधायकों से चर्चा कर गुजरात का नया सीएम चुनेंगे अमित शाह
नई दिल्ली: गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुनने की प्रक्रिया को गति देते हुए बीजेपी ने बुधवार को राज्य की मौजूदा मुख्यमंत्री आनंदीबेन को इस्तीफा देने की अनुमति दे दी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को विधायक दल के साथ विमर्श करके आनंदीबेन का उत्तराधिकारी चुनने का काम सौंपा.

सऊदी पहुंचे वीके सिंह ने लिया भारतीय कामगारों के हालात का जायजा, मदद को तैयार हुई सऊदी सरकार
रियाद: सऊदी अरब वहां फंसे हजारों भारतीय कामगारों का मदद करने को तैयार हो गया, जिसमें उनके नि:शुल्क भारत वापसी की व्यवस्था करने और उनका बकाया भुगतान करना शामिल है. केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह ने सऊदी सरकार को मानवीय संकट के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद वहां की सरकार ने यह कदम उठाया है.

सोहेल खान ने झटके पांच विकेट, इंग्लैंड 297 रन पर सिमटा
बर्मिंघम: लगभग पांच साल बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे सोहेल खान के पांच विकेट की बदौलत पाकिस्तान ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को इंग्लैंड को पहली पारी में 297 रन पर समेट दिया. सोहेल ने 96 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

भारत विरोधी रुख के लिए पहचाने जाने वाले प्रचंड नेपाल के प्रधानमंत्री चुने गए
काठमांडू: माओवादी नेता पुष्‍प कमल दहल प्रचंड बुधवार को नेपाल के प्रधानमंत्री चुन लिये गए. प्रचंड ने प्रधानमंत्री पद के चुनाव के लिए मंगलवार को  नामांकन दाखिल किया था. उम्‍मीद है कि प्रचंड के प्रधानमंत्री चुने जाने से नेपाल में राजनीतिक स्थिरता आएगी.

दिल्‍ली सरकार ने एक स्‍कूल की दो शाखाओं को टेकओवर किया लेकिन हाईकोर्ट ने दी राहत..
नई दिल्‍ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर अपना कड़ा रुख बरक़रार रखते हुए पश्चिमी दिल्‍ली के एक बड़े निजी स्कूल की दो शाखाओं को टेकओवर कर लिया है.  इसका मतलब अब इस स्कूल का प्रबंधन और संचालन अब दिल्ली सरकार ने अपने हाथ में ले लिया है जो शिक्षा निदेशालय के ज़रिये होगा. हालांकि मामले में इस निजी स्‍कूल को फौरी राहत मिल गई है.





 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com