NDTV Khabar

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें
नई दिल्‍ली: अगर आप कल किन्‍हीं कारणों से खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो यहां जानिए बुधवार की 10 बड़ी खबरें...

पेट्रोल 3.38 रुपये, तो डीजल 2.67 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ
नई दिल्ली: पेट्रोल की कीमत में बुधवार को 3 रुपये 38 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 2 रुपये 67 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई हैं. ये ताजा दरें बुधवार आधी रात के बाद से लागू हो गईं. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे की जानकारी देते हुए बताया, 'पिछले पखवाड़े की तुलना में इन 15 दिनों के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में 13 फीसदी (प्रति बैरेल 5 डॉलर से ज्यादा) की भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिस वजह से पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें भी बढ़ी हैं.'

अरविंद केजरीवाल ने आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद अपने मंत्री संदीप कुमार को पद से हटाया
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद अपनी सरकार के महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार को मंत्रिमंडल से हटा दिया है. खुद केजरीवाल ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.

बीजेपी ने 2014 में हारी लोकसभा सीटें मजबूत करने का जिम्मा राज्यसभा सांसदों को सौंपा
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने उन लोकसभा सीटों पर पार्टी को मजबूत बनाने की रणनीति बनाई है जिनमें वह वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हार गई थी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज पार्टी के 52 राज्यसभा सांसदों से कहा कि वे अपने-अपने राज्य की ऐसी एक-एक उस लोकसभा सीट को चुनें जहां पिछले चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. उस लोकसभा क्षेत्र में विकास करें और पार्टी को मजबूत करें.  

रॉबर्ट वाड्रा जमीन सौदों की जांच करने वाले ढींगरा आयोग ने पूर्व सीएम हुड्डा को ठहराया जिम्मेदार : सूत्र
नई दिल्ली: हरियाणा के ज़मीन घोटाले पर ढींगरा आयोग की रिपोर्ट बुधवार को हरियाणा सरकार को सौंप दी गई. ये आयोग रॉबर्ट वाड्रा और अन्य के जमीन सौदों की जांच के लिए बनाया गया है. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में हुड्डा सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया है.

सिंगूर मामले में टाटा को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने टाटा नैनो प्रोजेक्‍ट के लिए जमीन अधिग्रहण रद्द किया
नई दिल्‍ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सिंगूर में टाटा नैनो प्रोजेक्ट के लिए अधिग्रहीत की गई करीब 1,000 एकड़ जमीन का अधिग्रहण रद्द कर दिया है. टाटा के साथ-साथ इसे वामदलों के लिए भी जोरदार झटका माना जा रहा है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने तत्कालीन बुद्धदेब भट्टाचार्य सरकार पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकार ने सत्ता के साथ फ्रॉड किया. सुप्रीम कोर्ट ने अब किसानों को उनकी ज़मीन लौटाने के लिए 12 हफ्ते का वक्त दिया है.

जॉन केरी ने अमेरिका वापसी टाली, शुक्रवार या शनिवार तक भारत में ही रुकेंगे
नई दिल्ली: अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने भारत से अपनी रवानगी कम से कम दो दिन के लिए टाल दी है. उनके इस आकस्मिक फैसले को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बुधवार को मुलाकात के बाद केरी के आधिकारिक कार्यक्रम समाप्त हो गए थे और उन्हें शाम 5:30 बजे रवाना होना था. हालांकि अब वह शुक्रवार या शनिवार को चीन के लिए प्रस्थान कर सकते हैं, जहां वह जी-20 सम्मेलन में राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ शिरकत करेंगे.

ब्राजील की राष्‍ट्रपति डिल्‍मा राउसेफ को सीनेट ने महाभियोग के जरिये हटाया
राजीलिया (ब्राजील): लैटिन अमेरिका की सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था ब्राजील की राष्‍ट्रपति डिल्‍फा राउसेफ (68) को उनके पद से हटा दिया गया है. आम बजट में अवैध रूप से गड़बड़ी के आरोपों में घिरी डिल्‍मा के खिलाफ सीनेट में महाभियोग प्रस्‍ताव लाया गया था. 81 सीनेटरों ने उनको हटाने के पक्ष में वोट दिया, जबकि डिल्‍फा के पक्ष में 61 वोट पड़े.

चीन से पांच अरब डॉलर में 8 हमलावर पनडुब्‍बियां खरीदेगा पाकिस्‍तान : रिपोर्ट
इस्‍लामाबाद.: पाकिस्‍तान वर्ष चीन से कम से कम आठ लड़ाकू पनडुब्‍बियां खरीदेगा. चीन के लिए यह सबसे बड़ा हथियार निर्यात माना जा रहा है. रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक पाकिस्तान की अगली पीढ़ी की पनडुब्बी कार्यक्रम के प्रमुख और वरिष्ठ नौसेना अधिकारियों ने रक्षा मामलों पर नेशनल एसेंबली की स्थायी समिति को 26 अगस्त को इस सौदे की जानकारी दी जो लगभग चार से पांच अरब डॉलर का होगा.

लकी था कि पढ़ाई में अच्‍छा नहीं था, IIT परीक्षा में नाकामी के बाद ही बना सफल खिलाड़ी: गोपीचंद
नई दिल्ली.: साइना नेहवाल और पीवी सिंधु के लगातार ओलिंपिक खेलों में पदक के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने वाले मुख्य बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि वह भाग्यशाली थे कि पढ़ाई में अच्छे नहीं थे और IIT परीक्षा पास नहीं कर पाने से उनके सफल खिलाड़ी बनने का रास्ता खुला.

राजमहल पैलेस विवाद को लेकर सड़क पर उतरेंगी पूर्व जयपुर राजघराने की राजमाता पद्मिनी देवी
जयपुर: जयपुर के पूर्व राजघराने की राजमाता पद्मिनी देवी ने जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से बीते 24 अगस्त को होटल राजमहल पैलेस पर की गई कार्रवाई को अनैतिक और दमनकारी बताते हुए इसके विरोध में 1 सितंबर को त्रिपोलिया गेट पर एकत्र होकर आमजनों से उनका साथ देने की अपील की है. अगर गुरुवार को पद्मिनी देवी त्रिपोलिया गेट आती है, तो यह दूसरा मौका होगा जब पूर्व राजपरिवार सरकार की कार्रवाई के विरोध में सड़कों पर उतरेगा. इससे पहले दिवंगत पूर्व राजमाता गायत्री देवी भूमाफिया के कब्जे से भूमि को मुक्त करवाने के लिए प्रभावित लोगों के साथ धरने पर बैठ चुकी हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement