पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्‍यों की हुर्रियत नेताओं से मिलने की कोशिशें हुईं विफल
कश्‍मीर गए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्‍यों ने टीमों में विभाजित होकर अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं से मिलने की कोशिशें कीं, लेकिन हर जगह उनको खाली हाथ ही लौटना पड़ा.

2. G-20 में पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्थिक नरमी से निपटने के लिए दिया 'मंत्र'
चीन के हांगझोउ में जारी जी-20 सम्मेलन में शामिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में देखी जा रही आर्थिक नरमी से निपटने का 'मंत्र' दिया. यहां उन्होंने कहा कि इसके लिए 'गूढ़ बातचीत' करना ही काफी नहीं, बल्कि जी-20 के सदस्य देशों की ओर से 'सम्मिलित, समन्वित और लक्षित कार्रवाई' करने की जरूरत है.

3. ओबामा ने 'जीएसटी' को बताया 'साहसिक नीति', प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर अमेरिका के राष्ट्रपति से बातचीत की. साथ ही, अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक 'मुश्किल' वैश्विक परिदृश्य में 'जीएसटी' सुधार को 'साहसिक नीति' बताते हुए उसकी सराहना की.

4. AAP ने कॉमेडियन गुरप्रीत सिंह घुग्गी को पंजाब इकाई का संयोजक नियुक्त किया
आम आदमी पार्टी (आप) ने राजनीतिक व्यंग्यकार और अभिनेता गुरप्रीत सिंह घुग्गी को सुच्चा सिंह छोटेपुर के स्थान पर पार्टी की पंजाब इकाई का संयोजक नियुक्त किया. छोटेपुर को हाल ही में एक वीडियो क्लिप सामने आने के बाद पद से हटा दिया गया था, जिसमें चुनाव का टिकट देने के बदले उन्हें कथित तौर पर पैसे लेते हुए दिखाया गया है.

5. अभिनव बिंद्रा ने शूटिंग को कहा अलविदा, रिटायरमेंट के बाद यह बताया अपना अगला लक्ष्य
ओलिंपिक चैम्पियन अभिनव बिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर निशानेबाजी से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए अपनी भविष्य की योजनाओं का भी खुलासा किया और अब उनका लक्ष्य 'खेल विज्ञान' से जुड़ा कारोबार करना है जिसमें फिटनेस और चिकित्सा भी शामिल हैं. भारत के एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने संन्यास की आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा, 'अब आगे बढ़ने और युवा पीढ़ी को जिम्मेदारी सौंपने का समय है.'

6. यूपी के डीजीपी ने खुद पर करावाया 'टेजर गन' का टेस्ट
जम्मू-कश्मीर में पैलेट गन के इस्तेमाल को लेकर जारी बहस के बीच उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जावीद अहमद ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली 'टेजर गन' का आघात अपने ऊपर लेकर सहयोगियों को चौंका दिया.

7. केजरीवाल सरकार के बर्खास्त मंत्री संदीप की पत्नी ने कहा, मेरे पति को सेक्स स्कैंडल में फंसाया गया
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री पद से बर्खास्त किए गए संदीप कुमार की पत्नी खुलकर अपने पति के समर्थन में आ गईं और दावा किया कि उनके पति को सेक्स स्कैंडल में 'फंसाया' गया है. दिल्ली पुलिस ने संदीप को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया है.

8. इलाहाबाद रैली में विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसीं मायावती, कहा- बीजेपी के पास हैं बड़े-बड़े धन्ना सेठ
बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने आज इलाहाबाद की अपनी रैली में पार्टी के लोगों को विरोधी दलों और विरोधी मीडिया से सावधान रहने को कहा. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले जारी रखा, लेकिन बीएसपी को लेकर पैदा हुए अंदेशों पर देर तक सफाई दी.

9. लोग कहते हैं कि मैं डीरेल हो गया हूं और मेरा दिमाग खराब हो गया है : नीतीश कुमार
रविवार को पटना में गायत्री परिवार के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने राज्य में शराबबंदी से संबंधित अपने बारे में आलोचना के बिंदु की खुद चर्चा की. उन्‍होंने कहा कि लोगों का कहना है कि पहले अच्छा विकास का काम कर रहे थे, लेकिन अब दिमाग खराब हो गया है और आजकल तरह-तरह की बातें होती हैं.

10. वैटिकन में मदर टेरेसा को संत घोषित किए जाने वक्त हुए तीसरे चमत्कार ने सबको किया हैरान
सेंट पीटर्स स्क्वैयर में पोप फ्रांसिस ने जब मदर टेरेसा को कलकत्ता की संत टेरेसा घोषित किया, तभी वहां हुए एक चमत्कार ने सभी का ध्यान खींचा. इस समारोह में शामिल 50 वर्षीय क्रिस्टीना अपने बेटे को थामे रोये जा रही थीं. बार्सिलोना की रहने वाली इस स्पैनिश महिला ने 18 साल पहले इथियोपिया स्थित मदर टेरेसा की संस्था से बेटे हैन्नॉक को गोद लिया था.देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com