पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

जी20 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

अगर आप सोमवार दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. 'एक देश एक चुनाव' : पीएम मोदी के विचार को राष्‍ट्रपति ने दिया समर्थन
राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी सोमवार को शिक्षक दिवस के मौके पर सरकारी स्‍कूल में एक विशेष क्‍लास लेने के दौरान लोकसभा के साथ-साथ राज्‍यों के विधानसभा चुनावों की वकालत करते हुए दिखे. वास्‍तव में इस विचार को इससे पहले नरेंद्र मोदी ने पेश किया था.  60 बच्‍चों के क्‍लासरूम में जब 80 वर्षीय वरिष्‍ठ राजनेता दाखिल हुए तो छात्रों से खुद के लिए ''प्रणब सर या मुखर्जी सर'' कहने का अनुरोध किया.

2. दक्षिण एशिया में एक देश ‘आतंक के एजेंट’ फैला रहा है, जी-20 में पीएम मोदी
जी-20 शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि दक्षिण एशिया में ‘एक अकेला देश’ ‘आतंक के एजेंट’ फैला रहा है और इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आतंकवाद का प्रायोजन करने वालों को प्रतिबंधित और अलग-थलग किया जाना चाहिए.

3. मध्‍य प्रदेश : व्‍यक्ति ने पत्‍नी के अंतिम संस्‍कार के लिए कूड़े के ढेर का सहारा लिया
दिहाड़ी मजदूरी करने वाले जगदीश भील (65) की पत्‍नी की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई. लेकिन पत्‍नी के अंतिम संस्‍कार के लिए उनके पास पैसे ही नहीं थे. राजधानी से 350 किमी दूर नीमच के शमशान घाट में अंतिम संस्‍कार के लिए 2500 रुपये  पैसे लग रहे थे, लेकिन उसका दसवां हिस्‍सा यानी 250 रुपये ही जगदीश के पास थे.

4. हरभजन सिंह मेरे नंबर एक दुश्मन, आज भी आते हैं उनके बुरे सपने : रिकी पोंटिंग
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान रिकी पोंटिंग ने एक समय क्रिकेट के मैदान पर उनके सबसे बड़े दुश्मन रहे भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने बताया कि हरभजन उनके दुश्मन नंबर 1 थे और उन्हें आज भी भज्जी के बारे में बुरे सपने आते हैं. बता दें कि हरभजन सिंह ने किसी भी अन्य गेंदबाज के मुकाबले रिकी पोंटिंग को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 10 बार आउट किया है.

5. सपा नेता आजम खान ने अंबेडकर की उठी हुई अंगुली का नया मतलब निकाला...
उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान ने सोमवार को एक बार फिर विवादित बयान दिया. इस बार उन्होंने डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्तियों में उनकी एक उंगली रहने का नया मतलब निकाला है.

6. अपनी पार्टी के ही विधायक सेहरावत के आरोपों पर भड़के 'आप' नेता संजय सिंह...
आम आदमी पार्टी विधायक के संगीन आरोपों का जवाब देने  के लिए 24 घंटे बाद खुद संजय सिंह सामने आए. संजय सिंह ने एक बेहद आक्रामक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए आप विधायक देविंदर सेहरावत को चुनौती दी और कहा 'अपने निराधार और बेबुनियाद आरोपों के समर्थन में अगर सेहरावत सुबूत पेश कर दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.'

7. सीएम अखिलेश यादव का स्मार्टफोन ऑफर : अप्लाई अभी करें, मिलेगा सत्ता में लौटने के बाद
लैपटॉप के बाद अब लोगों को लुभाने के लिए अखिलेश सरकार स्मार्टफोन का सहारा लेगी. अगले साल यूपी में चुनाव होने हैं. फ्री लैपटॉप के बाद अब स्मार्टफोन दिए जाएंगे. लेकिन इस बार शर्त के साथ दिए जाएंगे.

8. स्कर्ट की लंबाई से तय नहीं होता चरित्र : अमिताभ बच्चन की नव्या-आराध्या को चिट्ठी
'बॉलीवुड के महानायक' और 'सुपरस्टार ऑफ द मिलेनियम' के नामों से जाने जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को उनके धीर-गंभीर व्यवहार और पितातुल्यस्वरूप के लिए भी खासा पसंद किया जाता है, और यही वजह है कि उनके चाहने वालों में कई पीढ़ियों के लोग शामिल हैं...

9. केजरीवाल के सहयोगियों के जेल जाने से अण्णा हजारे 'दुखी', कहा उम्मीदें समाप्त
समाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे ने कहा कि वह 'यह देखकर बहुत दुखी हैं' कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कुछ सहयोगी जेल जा रहे हैं, जबकि कुछ अन्य 'धोखाधड़ी में लिप्त हैं.'

10. ICC वनडे रैंकिंग : बल्‍लेबाजी में एबी पहले और विराट कोहली दूसरे स्‍थान पर, टॉप-5 में पहुंचे रूट...
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली सोमवार को जारी ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर बरकरार है जबकि रोहित शर्मा एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गये हैं.दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर काबिज हैं। उनके बाद भारत के विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन आठवें स्थान पर बने हुए हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com