अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप व्‍यस्‍तता के चलते बुधवार को ख़बरों की दुनिया से दूर रहें हों तो यहां आप एक पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी ख़बरों से रूबरू हो सकते हैं :   

शाहरुख खान के बर्थडे पर रिलीज हुआ 'डियर जिंदगी' का पहला गाना 'लव यू जिंदगी'
नई दिल्ली: शाहरुख खान के जन्मदिन पर उनके और आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म 'डियर जिंदगी' का पहला गाना रिलीज किया गया है. इस गाने के बोल हैं 'लव यू' जिंदगी'. गौरतलब है कि शाहरुख और आलिया पहली बार इस फिल्म में स्क्रीन शेयर कर रहे हैं.

पूर्व सैनिक की खुदकुशी : दो बार हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी रिहा, केजरीवाल को भी पुलिस ने छोड़ा
नई दिल्ली: वन रैंक, वन पेंशन के मुद्दे पर कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले एक पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिवार के सदस्यों से मिलने की कोशिश के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने दोबारा हिरासत में ले लिया. राहुल को ज्योतिरादित्य सिंधिया और अजय माकन सहित कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ पुलिस वैन में बैठा दिया गया और थाने ले जाया गया.बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

क्या पूर्व सैनिक ग्रेवाल को खुदकुशी के लिए उकसाया गया था? सूत्रों ने कहा - जांच जरूरी
नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वन रैंक वन पेंशन स्कीम के वादे के मुताबिक बढ़ी हुई पेंशन नहीं मिलने के बाद कथित तौर पर खुदकुशी करने वाले 65 वर्षीय सूबेदार रामकिशन ग्रेवाल को खुदकुशी के लिए उकसाए जाने की आशंका है. सूत्रों का कहना है कि जिन परिस्थितियों में मौत हुई, उसकी जांच जरूरी है.

पाकिस्तान ने दिल्ली उच्चायोग के 6 कर्मचारियों को वापस बुलाया, भारत भी 8 लोगों को बुला सकता है
नई दिल्‍ली: जासूसी प्रकरण की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान ने आज नई दिल्ली स्थित अपने उच्चायोग के छह कर्मचारियों को वापस बुला लिया तथा दूसरी ओर भारत भी इस्लामाबाद से अपने आठ राजनयिकों को वापस बुलाने पर विचार कर रहा है, क्योंकि उनकी सुरक्षा के साथ 'पूरी तरह समझौता' किया गया है.

14 साल पहले हैवानियत का शिकार बनी पाकिस्तानी महिला उतरी रैंप पर, कहा- हम औरतें कमजोर नहीं
इस्लामाबाद: पाकिस्तान में 14 साल पहले सामूहिक बलात्कार और हैवानियत का शिकार बनी मुख्तार माई ने इस सप्ताह फैशन वीक में रैंप पर चलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. कराची में आयोजित इस फैशन शो में पाकिस्तानी फैशन जगत के कई नामचीन लोग शामिल हुए. रैंप पर चलने के बाद माई ने कहा कि वह पाकिस्तानी महिलाओं के लिए उम्मीद और साहस के मॉडल के तौर पर यह कर रही हैं.

पूर्व सैनिक ग्रेवाल के बेटे का आरोप - राहुल गांधी से मिलने की कोशिश पर पुलिस ने की मारपीट
नई दिल्ली: पूर्व सैन्यकर्मी रामकिशन ग्रेवाली की कथित खुदकुशी के मामले में कांग्रेस ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने की कोशिश के दौरान उनके बेटे और परिवार के साथ दिल्ली पुलिस ने मारपीट की.

रिजर्व बैंक की नई पहल, 10 प्रतिशत एटीएम से निकलेंगे सिर्फ 100 रुपये के नोट
मुंबई: बैंकों को लोगों को 100 रुपये के नोट की जरूरत को पूरा करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) एक विशेष कदम उठाने जा रहा है. आरबीआई एक ऐसी पायलट योजना पर काम कर रहा है, जिसके तहत देशभर में 10 प्रतिशत एटीएम से खास तौर पर सिर्फ 100 रुपये के नोट निकलेंगे.

INDvsENG : इंग्लैंड टीम पहुंची, 30 साल बाद 5 टेस्ट की सीरीज, अजहर ने बनाई थी शतकों की हैट्रिक
मुंबई: एलिस्टेयर कुक की अगुआई में इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश से बुधवार को भारत पहुंच गई. यहां वह टीम इंडिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस दौरे की शुरुआत 9 नवंबर को राजकोट से होगी. 30 साल के बाद पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ भारत 5 टेस्ट की मेजबानी करने जा रहा है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बोले, यूपी में गठबंधन' होगा, 'महागठबंधन' नहीं!
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में जो भी होगा वह 'गठबंधन' होगा, बिहार की तरह 'महागठबंधन' नहीं होगा. पटना में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), जनता दल (यूनाइटेड) और कांग्रेस में महागठबंधन है परंतु ऐसी स्थिति अब तक उत्तर प्रदेश में नजर नहीं आ रही.

यदि आप मुझसे प्‍यार करते हैं तो हिलेरी क्लिंटन को वोट दीजिए : बराक ओबामा की अपील
वाशिंगटन: आप अपनी लोकप्रियता का उपहार आखिर किस तरह दूसरे को देना पसंद करेंगे? उसकी झलक ओबामा के भाषणों में दिखती है जिसमें आठ नवंबर को होने जा रहे चुनावों से ऐन पहले वह हिलेरी के समर्थन में यह संदेश देते प्रतीत होते हैं कि आप मेरी खातिर हिलेरी को वोट दीजिए.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com