अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

वित्तमंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

अगर आप कल किन्‍हीं कारणों से ख़बरों की दूर रहे हों तो यहां आपके लिए पेश है पिछले 24 घंटे की 10 अहम खबरें :

जीएसटी परिषद की बैठक में चार स्लैब 5, 12, 18 और 28% पर बनी सहमति
नई दिल्ली: अप्रत्यक्ष करों के क्षेत्र में प्रस्तावित नई वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) प्रणाली के तहत 5, 12, 18 और 28 प्रतिशत की चार स्तरीय कर व्यवस्था रखे जाने का निर्णय किया गया है. जीएसटी परिषद ने गुरुवार को इस चार स्तरीय जीएसटी कर ढांचे पर अपनी सहमति जताई है. सबसे निम्न दर आम उपभोग की वस्तुओं पर लागू होगी जबकि सबसे ऊंची दर विलासिता और तंबाकू जैसी अहितकर वस्तुओं पर लागू होगी.

चीनी सैनिकों के साथ तनातनी के बीच भारत ने सीमा क्षेत्र से 30 किमी दूर उतारा C-17 ग्लोबमास्टर जेट
नई दिल्ली: लेह जिले के डेमचेक इलाके में भारतीय जवानों और चीनी सैनिकों में तनाव की खबरों के बीच भारतीय वायु सेना ने C-17 ग्लोबमास्टर विमान चीन सीमा से महज 30 किलोमीटर दूर उतार दिया.

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को दिल्‍ली पुलिस ने फिर हिरासत में लिया, बाद में छोड़ा गया
नई दिल्‍ली: कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को दिल्‍ली पुलिस ने गुरुवार को जंतर-मंतर से फिर हिरासत में ले लिया. हालांकि बाद में उन्‍हें छोड़ दिया गया. जंतर-मंतर पर बड़ी संख्‍या में कांग्रेस कार्यकर्ता पूर्व सैनिक द्वारा की गई आत्‍महत्‍या की घटना को लेकर प्रदर्शन कर रोष जताने के लिए इकट्ठा हुए थे.

'सबको खत्म कर दो' : भोपाल एनकाउंटर मामले में पुलिस का कथित नया ऑडियो सामने आया
नई दिल्ली: "सबको खत्म कर दो" - निपटा दो सब - यह स्वर तब उभरता है जब वॉकी-टॉकी पर दूसरी तरफ से आवाज आती है कि "पांच तो मर गए". कुछ और भी बातचीत होती है : तीन आदमी अभी जिंदा हैं. उन्हें गोली मारने की जरूरत है.

सपा के स्‍थापना दिवस समारोह में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल होने की संभावना नहीं : सूत्र
पटना: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के शनिवार को सपा के स्‍थापना दिवस समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है. मुख्‍यमंत्री के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी. गौरतलब है कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पांच नवंबर को अपनी पार्टी के रजत जयंती समारोह में बिहार के मुख्‍यमंत्री को आमंत्रित किया था.  

विधानसभा चुनाव : एक नहीं, छह चेहरों पर बीजेपी ने लगाया यूपी में दांव
नई दिल्‍ली: बीजेपी यूपी में एक या दो नहीं बल्कि आधा दर्जन चेहरे लेकर चुनाव मैदान में उतर रही है. चुनाव को व्यक्ति केंद्रित न बनाने की रणनीति लेकर पार्टी ने साफ कर दिया है कि वो इस चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी.

लद्दाख में नहर परियोजना के निर्माण को लेकर भारतीय जवान और चीनी सैनिक आमने-सामने
लेह/नई दिल्ली: लद्दाख क्षेत्र में नहर सिंचाई परियोजना के मनरेगा के तहत हो रहे निर्माण कार्य को रुकवाने के बाद भारतीय सीमा में घुसने के बाद चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों के बीच तनातनी की खबरें हैं.

लोढ़ा समिति की BCCI से दो टूक, 'इंग्लैंड दौरे से कोई लेना-देना नहीं, भुगतान की जानकारी चाहिए'
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोढ़ा समिति ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ) को कहा कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और बीसीसीआई के बीच ‘प्रस्तावित समझौता पत्र’ ‘आदेश का हिस्सा नहीं है’ और जब तक विस्तृत जानकारी नहीं मुहैया कराई जाएगी तब तक भुगतान पर कोई भी निर्देश जारी नहीं किये जा सकते.

मर्सिडीज़ रथ में अखिलेश यादव के साथ पत्नी डिंपल भी सवार, कहा 'मिलकर प्लान किया था'
लखनऊ: अखिलेश यादव ने एक हाई-टेक मर्सिडीज़ बस में अपनी विकास रथ यात्रा की शुरुआत कर दी है. इस दौरान अखिलेश का दार्शनिक पहलू सामने आया जिसमें उन्होंने परिवार और खासतौर पर पिता मुलायम सिंह यादव से हाल ही में हुए मनमुटाव के बारे में बात की. अखिलेश ने कहा 'महाभारत और राजनीति में विजयी वह होता है जो सही होता है और अच्छाई के रास्ते पर चलता है.'

केरल में गैंगरेप पीड़ित से पुलिस ने कथित रूप से पूछा, 'उनमें से किसने तुम्हें सबसे ज्यादा आनंद दिया?'
तिरुवनंतपुरम: केरल में अपने पति के दोस्तों द्वारा कथित रूप से गैंगरेप की शिकार बनाई गई महिला का आरोप है कि पुलिस द्वारा अपमानित किए जाने की वजह से उसे मजबूरन अपनी शिकायत वापस लेनी पड़ी.
   


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें