अरुणाचल में पेमा खांडू होंगे नए सीएम - संक्षेप में पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें...

अरुणाचल में पेमा खांडू होंगे नए सीएम - संक्षेप में पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें...

अरुणाचल में पेमा खांडू को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया

नई दिल्ली:

दिन भर की भाग-दौड़ में अगर आप देश-दुनिया की अहम खबरें नहीं पढ़ पाए हैं, तो यहां संक्षेप में पढ़ें शनिवार की ये दस बड़ी खबरें...

विजेंदर सिंह ने WBO एशिया पैसिफिक खिताबी भिड़ंत में केरी होप को हराया
विजेंदर सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के केरी होप को हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट चैंपियनशिप जीत ली है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 274 के मुकाबले 296 अंकों से हराया। 30 साल के विजेंदर ने 10 राउंड के फ़ाइट के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को बढ़त लेने का मौक़ा नहीं दिया।

अरुणाचल में तुकी की जगह पेमा खांडू बनेंगे नए सीएम
अरुणाचल प्रदेश में नाटकीय घटनाक्रम में कांग्रेस ने आज मुख्यमंत्री के लिए नबाम तुकी के स्थान पर पेमा खांडू को अपना नया नेता चुना जिन्होंने दो निर्दलीयों और 45 पार्टी विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया।

अब कैबिनेट कमिटी से बाहर हुईं स्मृति इरानी
अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी छह कैबिनेट समितियों का पुनर्गठन किया है। सबसे चौंकाने वाली बात है कि संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति यानी सीसीपीए से स्मृति ईरानी को हटा दिया गया है।

कश्मीर हिंसा में मरने वालों की तादाद 41 हुई, अखबारें जब्त
आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर घाटी में जारी हिंसा में शनिवार को प्रदर्शनकारियों से झड़प के बाद सुरक्षाकर्मियों द्वारा की गई फायरिंग में एक और शख्स की मौत हो गई। घाटी में हिंसा में मरने वालों की तादाद बढ़कर 41 हो गई है। वहीं केबल सेवाएं 12 घंटे तक बाधित रही।

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 1.88 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
असम में बाढ़ की स्थिति आज भी नाजुक बनी रही और राज्य के छह जिलों में 1.88 लाख से अधिक लोग बाढ़ के पानी से जूझ रहे हैं। जिला अधिकारियों ने बताया कि जोरहाट और गोलाघाट जिलों में 21 राहत शिविर स्थापित किए हैं, जहां 3,811 लोगों ने शरण ले रखी है।

तुर्की में तख्तापलट की कोशिश नाकाम, 250 से ज्यादा की मौत
तुर्की की सेना के एक गुट द्वारा टैंकों और लड़ाकू विमानों की मदद से सरकार का तख्ता पलटने की कोशिशों के बीच राष्‍ट्रपति एर्दोग़ान ने इस्तांबुल में दावा किया है कि सत्ता पर उनका नियंत्रण बना हुआ है और विरोधियों की साज़िश को नाकाम कर दिया गया है।

तुर्की में फंसे 148 भारतीय छात्र सुरक्षित
तुर्की में अंसतुष्ट सैनिकों के एक गुट की ओर से तख्तापलट की कोशिश के बीच एक खेल कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए 148 भारतीय छात्र और 38 अधिकारी वहां सुरक्षित हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यह जानकारी दी है।

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की गला घोंटकर हत्या
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुल्तान में सोशल मीडिया सेलिब्रिटी कंदील बलोच की उसके भाई ने कथित तौर पर 'झूठी शान की खातिर' गला घोंट कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि वह ईद के मौके पर अपने घर गई हुई थीं।

ISIS ने ली नीस हमले की जिम्मेदारी
आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने फ्रांस के नीस शहर में हुए आतंकवादी हमले की आज जिम्मेदारी ली। बृहस्पतिवार को नीस में बास्तील दिवस के मौके पर जुटी भीड़ में ट्रक घुसा कर एक ट्यूनीशियाई ने 84 लोगों की जान ली, जिसके बाद सुरक्षा विफलता को लेकर देश में सवाल खड़े होने लगे हैं।

बैंक यूनियनों ने दी कॉर्पोरेट डिफॉल्‍टरों के नाम सार्वजनिक करने की धमकी
अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने जान-बूझकर कर्ज नहीं लौटाने वाले 7,000 से अधिक कॉर्पोरेट ऋणधारकों के नाम सार्वजनिक करने की धमकी दी है। संघ के मुताबिक, इन लोगों ने बैंकों पर करीब 70,000 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। इसके साथ ही कर्मचारी संघों ने इनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करने की भी मांग की है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com