पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बाढ़ ने शनिवार को असम में हालात का जायजा लिया

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

एक्सक्लूसिव : पढ़ें कैसे हिंसक गौरक्षक और पुलिस मिलकर काम करते हैं...
जानवरों की रक्षा के लिए आक्रामक तौर-तरीके अपनाने वाले या स्वयंभू गौ-रक्षक पूरे देशभर में फल-फूल रहे हैं. संसद में भी इन पर बहस हो रही है और ये लोग लगातार सुर्खियां भी बन रहे हैं. एनडीटीवी ने यह जानने की कोशिश की कि आखिर कैसे इन लोगों को बिना किसी परेशानी के अपनी आक्रामक शैली में काम करने दिया जा रहा है.

सऊदी अरब में भूखे प्यासे फंसे हैं 10000 बेरोजगार भारतीय
सऊदी अरब में नौकरी गंवाने के बाद करीब 10,000 भारतीय कामगार पैसों की किल्लत के चलते खाने-पीने की चीज़ों के भयंकर संकट का सामना कर रहे हैं. सरकार ने इस खाड़ी देश में अपने मिशन को उन्हें भोजन और दूसरी सहायता मुहैया कराने का आदेश दिया है.

बिहार-असम में बाढ़ से 53 लोगों की मौत
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बाढ़ का जायजा लेने के लिए शनिवार को असम दौरे पर हैं. मौजूदा बाढ़ संकट में अब तक राज्य में 27 लोगों की मौत हो चुकी है. बाढ़ ने बिहार में भी काफी नुकसान पहुंचाया है. बिहार में अब तक बाढ़ जनित समस्याओं से 26 लोगों की मौत हो चुकी है और 25 लाख प्रभावित हुए हैं.

उत्तराखंड बीजेपी के नेता हरक सिंह रावत के खिलाफ दिल्‍ली में रेप का केस दर्ज
हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए उत्तराखंड के नेता हरक सिंह रावत के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज किया है.

अश्विन और राहुल की बदौलत पहले दिन टीम इंडिया का वेस्टइंडीज पर दबदबा
टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले दिन मेजबान टीम को पहली पारी में महज 196 रन पर समेट दिया. इसके जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं.

डोपिंग केस में नरसिंह पर नाडा का फैसला सोमवार को
पहलवान नरसिंह यादव के ओलिंपिक में खेलने को लेकर रहस्य और गहरा गया जब राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) ने फैसला सोमवार तक के लिये टाल दिया. नाडा की सुनवाई शनिवार को आठ घंटे तक चली.

अब अमेरिका ने भी भारत से कहा, 'असहिष्णुता बढ़ रही है
अमेरिका ने भारत में 'बढ़ती असहिष्णुता और हिंसा' पर चिंता जताते हुए भारत सरकार से कहा है कि नागरिकों की सुरक्षा और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए वह 'हर संभव प्रयास करे.'

चीनी सेना युद्ध जीतने के लिए कर रही है कड़ा प्रशिक्षण
दक्षिणी चीन समुद्र को लेकर बढ़ते तनाव के बीच चीन की सेना की युद्धक क्षमता बढ़ाने के लिए इसमें आमूलचूल परिवर्तन किए जा रहे हैं. राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चीन की 23 लाख कर्मियों वाली जन मुक्ति सेना (पीएलए) को युद्ध जीतने के लिए कठिन प्रशिक्षण पर जोर दिया तथा बल अपने उच्च प्रौद्योगिकी वाले शस्त्रागार का विस्तार कर रहा है.

बैंकों के SBI में विलय से किसी की नौकरी नहीं जाएगी : अरुंधती भट्टाचार्य
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य ने कहा कि सहायक बैंकों के एसबीआई में विलय को लेकर कर्मचारियों को डरने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि इससे न तो किसी की नौकरी जाएगी और न ही किसी के वेतन में कटौती होगी.

'ढिशूम' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल
वरुण धवन, जॉन अब्राहम और जैकलिन फर्नाडीज अभिनीत रोहित धवन की फिल्म 'ढिशूम' ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com