यूपी में शीला दीक्षित पर कांग्रेस का दांव- संक्षेप में पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

यूपी में शीला दीक्षित पर कांग्रेस का दांव- संक्षेप में पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाने के काम पर लगाए गए प्रशांत किशोर ने दिया था सुझाव

नई दिल्ली:

दिन भर की भाग-दौड़ में अगर आप देश-दुनिया की अहम खबरें नहीं पढ़ पाए हैं, तो यहां संक्षेप में पढ़ें गुरुवार की ये दस बड़ी खबरें...

यूपी में शीला दीक्षित पर कांग्रेस का दांव
उत्तर प्रदेश में शीला दीक्षित को मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार बना दिया गया है। वैसे तो काफी दिनों से इस बात की चर्चा थी, लेकिन आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जर्नादन द्विवेदी और गुलाम नबी आजाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी औपचारिक घोषणा की। संजय सिंह को यूपी में प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया और आरपीएन सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

3 लाख से अधिक का नकद लेनदेन होगा बैन!
कालेधन पर गठित एसआईटी ने तीन लाख रुपये से अधिक के लेन-देन के नकदी में निपटान पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की। एसआईटी ने नकदी रखने पर अधिकतम 15 लाख रुपये की सीमा तय करने का सुझाव दिया।

दादरी : अखलाक के परिवार के खिलाफ दर्ज होगा गोकशी का केस
दादरी के बिसाहड़ा में हुए अखलाक के परिवार पर गोहत्या का मामला दर्ज करने का आदेश ग्रेटर नोएडा कोर्ट ने दिया।  ग्रेटर नोएडा कोर्ट में चली तीन महीने की सुनवाई के बाद कोर्ट ने मो. अखलाक समेत छह लोगों पर गोहत्या का मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

दक्षिण सूडान से लौटने को तैयार नहीं सैकड़ों भारतीय
दक्षिणी सूडान में फंसे करीब 600 भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए भारत सरकार ने दो सी 17 एयरक्राफ्ट तो भेज दिए लेकिन बहुत से भारतीय लौटने को तैयार नहीं हैं। दरअसल वहां सीज़फायर के बाद हालात कुछ सुधरते नज़र आ रहे हैं ऐसे में वहां काम कर रहे भारतीयों के सामने दुविधा की हालत पैदा हो गई है। दुविधा इस बात की कि देश लौट गए तो रोज़ी रोटी का क्या होगा?

NEET पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
NEETअध्यादेश पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से गहरी नाराजगी जताई और कहा कि कोर्ट के फैसले पर अध्यादेश पहली नजर में उपयुक्त नहीं लगता है। कोर्ट ने यहां तक कहा कि इसके लाए जाने की जरूरत भी नहीं थी।

बिहार में अफसर ने घूस लेकर किया मंत्री के दामाद का काम
बिहार में अब मंत्री महोदय भी घूस लेने की शिकायत कर रहे हैं। बिहार के गन्ना उद्योग मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद की शिकायत है कि उनके दामाद से घूस लेकर काम किया गया। मंत्री महोदय ने यह शिकायत सरेआम एक संवाददाता सम्मलेन में की। सरकार फौरन हरकत में आई और आरोपी अधिकारी को निलंबित कर दिया।

चीनी मीडिया ने अमेरिका और जापान को 'कागजी शेर', 'नपुंसक' करार दिया
अमेरिका और जापान को ''कागजी शेर'' और ''नपुंसक'' करार देते हुए चीन के सरकारी मीडिया ने गुरुवार को कहा कि अगर संयुक्त राष्ट्र समर्थित न्यायाधिकरण के फैसले को लागू करने के लिए अमेरिकी युद्धपोत दक्षिण चीन सागर में चीन के दावे वाले द्वीप समूहों के पास अभ्‍यास करता है तो सेना को ''जवाबी हमले'' के लिए तैयार रहना चाहिए।

आतंकी बुरहान वानी की हत्‍या की निंदा कर फंसा पाकिस्तान
अमेरिकी सांसदों ने कहा है कि प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन समूह के एक कश्मीरी आतंकवादी की हत्या की पाकिस्तान द्वारा निंदा किया जाना आतंकवादी संगठनों को उसके समर्थन का 'निर्विवाद' प्रमाण है।

धोनी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ने की धोखाधड़ी!
भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट मैचों से संन्यास लेने के बावजूद प्रायोजन की दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं लेकिन करार करने वाले एक ब्रांड 'स्पार्टन स्पोर्ट्स' ने उनसे 20 करोड़ से ज्यादा रुपये की धोखाधड़ी की है।

सलमान के रेप वाले बयान को अनुष्का ने भी ठहराया गलत
भले ही फिल्म 'सुल्तान' की अपार सफलता से एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा बहुत खुश हों, मगर सलमान ख़ान द्वारा दिए गए बयान से थोड़ी आश्चर्य हैं। सलमान द्वारा 'सुल्तान' के लिए की गई मेहनत की तुलना रेप से करने पर अनुष्का को भी पसंद नहीं आया, इसलिए उन्होंने ने भी इस बयान को इंसेंसिटिव करार दिया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com