पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए गुरुवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए गुरुवार की 10 बड़ी खबरें

निर्भया गैंगरेप केस में दोषी विनय शर्मा का फाइल फोटो...

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

निर्भया गैंगरेप के दोषी ने तिहाड़ जेल में आत्महत्या की कोशिश की
निर्भया गैंगरेप केस में दोषी विनय शर्मा ने देर रात तिहाड़ जेल में आत्महत्या की कोशिश की. खबर ये है कि उसने पहले कुछ दवाइयां खाईं और फिर गमछा गले में बांध कर फांसी लगाने की कोशिश की. उसकी हालत खतरे से बाहर है.

स्‍कॉर्पीन केस : नए दस्‍तावेज बताते हैं, कितने अहम राज हुए उजागर
स्‍कॉर्पीन पनडुब्‍बी से संबंधित जो नए दस्‍तावेज गुरुवार को जारी किए गए हैं, उनसे यह प्रमाणित होता है कि इस पनडुब्‍बी के सबसे गहरे राज उजागर हो गए हैं.

अरुणाचल में ब्रह्मोस की तैनाती पर बोला चीन : यह कदम शांति के विपरीत
अरुणाचल प्रदेश की सीमाओं के निकट भारत के ब्रह्मोस मिसाइलों की तैनाती के निर्णय पर चीन ने गुरुवार को कहा कि भारत को इसके विपरीत सीमा पर शांति कायम करने का प्रयास करना चाहिए.

जब गुस्‍से में महबूबा ने प्रेस कांफ्रेंस खत्‍म करने की घोषणा कर दी
कश्‍मीर के दो दिवसीय दौरे पर आए गृह मंत्री राजनाथ सिंह की महबूबा मुफ्ती के साथ संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस एकाएक उस वक्‍त खत्‍म हो गई जब मुख्‍यमंत्री पत्रकारों के सवालों से झल्‍ला गईं और उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस समाप्‍त करने की घोषणा कर दी, जबकि राजनाथ सिंह बैठे ही रहे.

पत्नी का शव कंधे पर लादे 10 किलोमीटर तक पैदल चलने को मजबूर हुआ शख्स
ओडिशा के पिछड़े जिले कालाहांडी में एक आदिवासी को अपनी पत्नी के शव को अपने कंधे पर लेकर करीब 10 किलोमीटर तक चलना पड़ा. उसे अस्पताल से शव को घर तक ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल सका था.

31 अगस्त से ट्रेन यात्रियों को 92 पैसे पर मिलेगा 10 लाख का यात्रा बीमा कवर
आगामी 31 अगस्त से रेल यात्रा के लिए ऑनलाइन टिकट बुक कराने पर यात्रियों को 10 लाख रुपये तक का यात्रा बीमा कवर मिलेगा. इसके लिए उन्‍हें एक रुपये से भी कम का प्रीमियम भुगतान करना होगा.

आईआईटी-बॉम्बे ने 9 कंपनियों को काली सूची में डाला
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-बॉम्बे (आईआईटी-बी) ने एक चौंकाने वाला कदम उठाते हुए गुरुवार को नौ कंपनियों के नामों की एक सूची जारी की, जिसे उसने विभिन्न कारणों से काली सूची में डाल दिया है. सबसे बड़ा कारण इन कंपनियों द्वारा छात्रों को दिए गए नौकरी के बड़े-बड़े प्रस्तावों से मुकरना है.

'कौन सा हीरो ज्यादा बड़ा' इसी झगड़े में तेलुगू सुपरस्टार पवन कल्याण के फैन की हत्या
भारत में फिल्मी सितारों को लेकर दीवानगी किसी से छुपी नहीं है और दक्षिण भारत में तो आलम यह है कि सितारों के नाम पर मंदिर तक बनवाए गए हैं. फिल्मी चेहरों के प्रति इसी पागलपन की एक हद तब पार हो गई जब बुधवार को तेलुगू फिल्मों के मेगास्टार पवन कल्याण के प्रशंसक की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई.

मेंगलुरु एयरपोर्ट के बाहर अभिनेत्री रम्‍या की कार पर फेंके गए अंडे, काले झंडे भी दिखाए
इसी हफ्ते देशद्रोह के मामले में नाम आने के बाद अभिनेत्री से राजनेता बनी रम्‍या को मेंगलुरु में विरोध का सामना करना पड़ा.

जियो स्टोर पर लगी एपल जैसी लंबी लाइन
अगर आप दुनियाभर में एपल के स्टोरों पर अलसुबह लगने वाली लाइनों और भीड़ से विस्मित हैं तो रुकिये, कुछ ऐसा ही नजारा भारत के जियो स्टोर में देखने को मिल रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com