पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए बुधवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए बुधवार की 10 बड़ी खबरें

राज्‍यसभा में बयान देते गृहमंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

पाकिस्तान के साथ सिर्फ PoK पर बात होगी, कश्मीर पर नहीं : राजनाथ सिंह
संसद में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा का जवाब देते गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर में अशांति की कई घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ सिर्फ पाक अधिकृत कश्मीर पर वार्ता होगी, कश्मीर पर नहीं.

कश्मीर में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी बहादुर अली ने खोले कई राज
कश्मीर में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी बहादुर अली ने लश्कर के आतंकी हमले के राज़ खोले हैं. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बताया है कि उसे पाकिस्तानी फौज से ट्रेनिंग मिली. आतंकी बहादुर अली को 25 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था.

पीएम मोदी, पुतिन और जयललिता ने कुनडकुलम संयंत्र-1 राष्ट्र को समर्पित किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने बुधवार को 1,000 मेगावाट की क्षमता वाले कुडनकुलम परमाणु बिजली संयत्र-1 को संयुक्त रूप से राष्ट्र को समर्पित किया तथा भरोसा दिलाया कि यह दुनिया के सबसे अधिक सुरक्षित परमाणु संयंत्रों में से एक है.

अब राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति की सैलरी बढ़ाने की तैयारी
सातवां वेतन आयोग लागू होने के बाद राष्ट्रपति का मासिक वेतन देश के शीर्ष नौकरशाह की तुलना में कम हो जाने के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपालों के वेतन एवं भत्ते बढ़ाने के लिए एक प्रस्ताव का मसौदा तैयार किया है.

एयर इंडिया का पायलट 16 लाख के सोने के बिस्किट के साथ गिरफ्तार
मुंबई एयरपोर्ट पर बुधवार को एयर इंडिया के एक सीनियर पायलट को कथित रूप से 16 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया. इस पायलट को रूटीन चेक के दौरान 600 ग्राम सोने के साथ पकड़ा गया. उसने सोने की ये बिस्किट बैग में छुपा रखे थे.

एमिरेट्स हादसे में बाल-बाल बची थी जान, अब लगी 10 लाख डॉलर की लॉटरी
हाल ही में दुर्घटनाग्रस्त हुए एमिरेट्स विमान में सवार 62 वर्षीय भारतीय ने इस हादसे में बाल बाल बच जाने के महज छह दिन बाद 10 लाख डॉलर की एक लॉटरी जीती है.

स्पाइसजेट और एयर इंडिया लेकर आई बंपर ऑफर
स्पाइसजेट (SpiceJet) हवाई यात्रियों के लिए बंपर ऑफर लेकर आई है. अगर आप अगले कुछ समय में हवाई यात्रा का मन बना रहे हैं तो आप भी इसका लाभ ले सकते हैं. ऐसा ही एक ऑफर एयर इंडिया (Air India) भी लाई है.

तीसरे टेस्ट में भारत के 353 रनों के जवाब में कैरेबियाई टीम की सधी हुई शुरुआत
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट सेंट लूसिया में खेला जा रहा है. भारत की पहली पारी में बनाए 353 रनों के जवाब में खेलने उतरी कैरेबियाई टीम ने सधी हुई शुरुआत की और दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं.

न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में जिम्बाब्वे को 254 रन से हराकर 2-0 से सीरीज जीती
ईश सोढ़ी के सात विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने बुधवार को जिम्बाब्वे को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 254 रन से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया. जिम्बाब्वे की टीम 387 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 132 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज टिनो मावोयो ने सर्वाधिक 35 रन बनाए.

रियो 2016 : अंतिम 16 में पहुंचे मुक्केबाज मनोज कुमार
यो ओलिंपिक में भारतीय मुक्केबाज मनोज कुमार ने लिथुआनियाई मुक्केबाज इवालडस पेट्रॉस्कस को धराशायी कर 64 किलोग्राम वर्ग के प्री-क्वाटर फाइलन में जगह बना ली. मनोज का अगला मुकाबला रविवार को प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में उज्बेकिस्तान के फजलीद्दीन गैब्नाजरॉफ से होगा.

तीरंदाजी में बोम्‍बायला और दीपिका बनीं उम्‍मीद की किरण
भारत के लिए बुधवार को मंगलवार की तरह ही एक बार फिर तीरंदाजी स्पर्धा में खुशखबरी मिली, जब दो भारतीय महिला तीरंदाजों ने महिला वर्ग की व्यक्तिगत स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. ये तीरंदाज रहीं बोम्बायला देवी और दीपिका कुमारी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com