पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए बुधवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए बुधवार की 10 बड़ी खबरें

उत्तराखंड के चमोली ज़िले में चीनी घुसपैठ की खबर से सीएम हरीश रावत ने केंद्र को अवगत कराया

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अब उत्तराखंड की सीमा पर भी चीन की घुसपैठ
उत्तराखंड के चमोली ज़िले में चीन की घुसपैठ की खबर है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसको लेकर सीमा पर तैनात आईटीबीपी से रिपोर्ट मांगी है। घुसपैठ की यह घटना 19 जुलाई को हुई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि हाल के दिनों में उत्तराखंड की सीमा पर चीन की सक्रियता काफी बढ़ गई है। इसको लेकर राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को इस संबंध में जानकारी दे दी है।

GST पर सरकार ने राज्‍यों और कांग्रेस की अहम मांगें मानी
सरकार ने वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) संविधान संशोधन विधेयक में कुछ प्रमुख बदलावों को बुधवार को मंजूरी दे दी। राज्यों को एक प्रतिशत अतिरिक्त विनिर्माण कर लगाने संबंधी प्रावधान हटा लिया गया है। इसके साथ ही जीएसटी अमल में आने के पहले पांच साल के दौरान राज्यों को राजस्व नुकसान की भरपाई की गारंटी पर भी मंत्रिमंडल ने मुहर लगा दी है।

पीएम मोदी मेरी हत्या तक करवा सकते हैं : अरविंद केजरीवाल
अपने विधायकों की एक के बाद एक हो रही गिरफ्तारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर करारा वार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी हत्या तक करवा सकते हैं।

सलमान खान ने चिंकारा को मारा : 'लापता' ड्राइवर ने NDTV से कहा
1998 में काला चिंकारा मामले का अहम गवाह हरीश दुलानी पहली बार सामने आया है। उसने बताया है कि यदि उसके परिवार की सुरक्षा की गारंटी दी जाए तो वह अहम बयान दे सकता है। उसने बताया कि उस दिन वही गाड़ी चला रहा था।

रेमन मैगसायसाय पुरस्कार के लिए चुने गए बेजवाड़ा विल्सन, टीएम कृष्णा
भारत में मैला ढोने की प्रथा के उन्मूलन के लिए एक प्रभावशाली मुहिम चलाने वाले एवं कर्नाटक में जन्मे बेजवाड़ा विल्सन और चेन्नई के गायक टी एम कृष्णा को वर्ष 2016 के लिए प्रतिष्ठित रेमन मैगसायसाय पुरस्कार के लिए आज चुना गया।

7वें वेतन आयोग के तहत प्रमोशन के नए मापदंडों का तीखा विरोध
सातवें वेतन आयोग पर आए नोटिफिकेशन में प्रमोशन और प्रदर्शन को जोड़ने के फैसले पर सवाल उठने लगे हैं। कर्मचारी संगठन इसका तीखा विरोध कर रहे हैं।

शॉट पटर इंदरजीत सिंह दूसरे डोप टेस्ट में पास - सूत्र
गोला फेंक के एथलीट (शॉट पटर) इंदरजीत सिंह का हैदराबाद में राष्ट्रीय अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान 29 जून को लिया गया डोप का नमूना साफ-सुथरा पाया गया, लेकिन उनके 'ए' नमूने से जुड़ा मामला अब भी बना हुआ है। उनका 'ए' नमूना पॉजीटिव पाया गया था।

नरसिंह यादव पर डोपिंग एजेंसी 'नाडा' का फैसला आएगा आज
पहलवान नरसिंह यादव से जुड़े डोपिंग मामले में नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) का फैसला गुरुवार को आएगा, वहीं सूत्रों के अनुसार बुधवार को यादव 5 जुलाई को हुए दूसरे डोप टेस्ट में भी फेल हो गए। अब उनके ओलिंपिक में भाग लेने की संभावानाएं बिल्कुल न के बराबर हो गई हैं। सूत्रों के अनुसार नरसिंह का यह दावा भी गलत निकला है कि उनके फूड सप्लीमेंट में प्रतिबंधित दवा मिलाई गई थी। हालांकि खाने में दवा मिलाए जाने के दावे पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है।

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही
नेपाल में भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण हुई तबाही में कम से कम 54 लोग मारे गए हैं और कई अन्य लापता हैं, जबकि हजारों की संख्या में लोग विस्थापित हुए हैं।

अमेरिका में राष्ट्रपति प्रत्याशी बन हिलेरी क्लिंटन ने रचा इतिहास
अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन इस साल होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार होंगी। उन्होंने अपनी पार्टी की तरफ से मंगलवार को उम्मीदवारी जीत ली है। अमेरिका के इतिहास में वह पहली महिला हैं जिन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी जीती है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com