NDTV Khabar

25 जून 2017 : एक क्लिक में पढ़ें 10 बड़ी खबरें

भारतीय बैडमिंटन स्‍टार किदाम्बी श्रीकांत ने आस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज खिताब अपने नाम कर लिया. उन्‍होंने लगाता तीन बड़े टूर्नामेंट जीत लिए हैं.

15 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
25 जून 2017 : एक क्लिक में पढ़ें 10 बड़ी खबरें

लालू प्रसाद यादव के साथ नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: रविवार 25 जून 2017 की बड़ी खबरों से अगर आप अनजान रह गए तो यहां पेश हैं दिनभर की 10 बड़ी खबरें. सबसे पहले खबर बिहार से. राष्‍ट्रपति चुनाव में जेडीयू द्वारा एनडीए उम्‍मीदवार का समर्थन किए जाने के बाद से राज्‍य में राजनीतिक बयानबाजी जारी है. नए मामले में जेडीयू और आरजेडी के प्रवक्‍ता भी आपस में भिड़े हैं. तेजस्‍वी यादव ने लेख लिखकर परोक्ष रूप से नीतीश पर निशाना साधा है, हालां‍कि उनके करीबी कह रहे हैं कि तेजस्‍वी के निशाने पर नीतीश नहीं बल्कि राहुल गांधी थे. उधर भारतीय बैडमिंटन स्‍टार किदाम्बी श्रीकांत ने आस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज खिताब अपने नाम कर लिया. उन्‍होंने लगाता तीन बड़े टूर्नामेंट जीत लिए हैं. महिला क्रिकेट में मिताली राज ने एक नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना डाला. मिताली ने लगातार 7 अर्धशतक बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया.

पढ़ें 25 जून 2017 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

बिहार में राष्ट्रपति चुनाव के बहाने आपस में भिड़े नीतीश और लालू के प्रवक्ता
राष्ट्रपति चुनाव में बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद की जीत और विपक्षी उम्‍मीदवार मीरा कुमार की हार तय है. लेकिन इस चुनाव के बहाने सत्तारूढ़ महागठबंधन के दो सहयोगी - जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) - के नेताओं और प्रवक्ताओं के बीच वाकयुद्ध जारी है.

भारतीय बैडमिंटन में इतिहास रचने वाले किदाम्बी श्रीकांत को 5 लाख देने की घोषणा
भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने किदाम्बी श्रीकांत के लिए पांच लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की जिन्होंने रविवार को सिडनी में आस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया. वह पहले भारतीय पुरूष शटलर हैं जिन्होंने लगातार दो सुपर सीरीज खिताब जीते हैं. बाई अध्यक्ष हिमांत विश्व शर्मा ने श्रीकांत के लिए यह घोषणा की.

GST से जॉब मार्केट में आएगा बूम, तत्काल 1 लाख नौकरियां पैदा होने के आसार!
रोजगार बाजार को नई जीएसटी व्यवस्था से एक बड़ी तेजी की आस है तथा उसे कराधान, लेखांकन और डाटा एनालिसिस जैसे विशेषज्ञ क्षेत्रों समेत विविध क्षेत्रों में तत्काल एक लाख रोजगार के मौकों की उम्मीद है.

कुमार विश्वास का दावा, राजस्थान में 18 महीने के बाद बनेगी आम आदमी पार्टी की सरकार
आम आदमी पार्टी के नेता और राजस्थान में पार्टी प्रभारी कुमार विश्वास ने कहा है कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए अनुकूल माहौल है और 18 महीने बाद राज्य में पार्टी सरकार बनाएगी.

सुषमा स्वराज ने पुराने वीडियो के जरिए राष्ट्रपति पद की विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार पर निशाना साधा
राष्ट्रपति चुनाव से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को एक पुराना वीडियो और एक पुरानी खबर साझा कर विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार पर निशाना साधने की कोशिश की.

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में केबल कार के रोप पर पेड़ गिरने से 7 लोगों की मौत
जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में दो गंडोला टॉवरों के बीच केबल कार की रस्सी पर पेड़ गिर जाने से 7 लोगों की मौत हो गई.
मृतकों में से चार दिल्ली के एक ही परिवार के हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुलमर्ग गंडोला रोपवे पर एक पेड़ गिर जाने से केबल कार सैकड़ों फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गई. तेज हवाओं के कारण पेड़ जड़ से उखड़ गया था.

वर्ल्‍डकप : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज ने बनाया यह वर्ल्‍डरिकॉर्ड, फिर भी नहीं हुई ज्‍यादा चर्चा
मिताली की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने कल यहां महिला वर्ल्‍डकप में मेजबान इंग्‍लैंड को 35 रन से हराकर न केवल अपने अभियान का धमाकेदार आगाज किया, वहीं इस दौरान मिताली एक अहम वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफल रहीं. दुर्भाग्‍यवश यह रिकॉर्ड मीडिया की बहुत अधिक सुर्खियां नहीं बटोर पाया.

'मन की बात': प्रधानमंत्री ने खुले में शौच से मुक्त होने पर दो गांवों को सराहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के दो गांवों के खुले में शौच से मुक्त होने और 'स्वच्छ भारत' अभियान के तहत दूसरे क्षेत्रों के लिए उदाहरण कायम करने को लेकर सराहना की. प्रधानमंत्री ने अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 33वें संस्करण में 17.5 लाख रुपये की सरकारी सहायता लौटाने और अपने बलबूते पर शौचालयों का निर्माण करने के लिए यूपी के बिजनौर जिले के एक छोटे से गांव की सराहना की.

केंद्र शासित राज्यों में सीएम नहीं एलजी सर्वेसर्वा- केंद्र सरकार
केंद्र सरकार ने दिल्ली और पुदुचेरी में निर्वाचित सरकार और उपराज्यपाल (एलजी) के बीच अधिकार क्षेत्र को लेकर बार-बार उभर रहे विवाद में दखल देते हुए एक बार फिर से कानूनी स्थिति को स्पष्ट किया है. केंद्र सरकार ने दिल्ली में आये दिन केजरीवाल सरकार और पुदुचेरी में नारायणसामी सरकार के एलजी के साथ क्षेत्राधिकार के टकराव पर दिल्ली हाईकोर्ट के पिछले फैसले के हवाले से केंद्र शासित राज्यों में एलजी को ही सरकारी कामकाज में सर्वाधिकार संपन्न बताया है.

पाकिस्तान में तेल से भरे टैंकर में लगी आग, 140 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा घायल
पाकिस्तान में तेल से भरे टैंकर के पलटने और उसमें आग लगने से 123 से ज्यादा लोगों की झुलसकर मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए. यह हादसा पंजाब के सिंध प्रांत के बहावलपुर शहर के अहमद पूर शरकिया इलाके में हुआ. डॉन की खबर के मुताबिक पंजाब के बहावलपुर में ऑयल से भरे टैंकर की गति काफी तेज थी, जिसके चलते उसका संतुलन बिगड़ गया. टैंकर के गिरते ही उसमें आग लग गई और वह ब्लॉस्ट हो गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement