NDTV Khabar

26 जून 2017 : एक क्लिक में पढ़ें हमारी 10 चर्चित खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाशिंगटन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तीन साल के कार्यकाल में उनकी सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
26 जून 2017 : एक क्लिक में पढ़ें हमारी 10 चर्चित खबरें

अमेरिका में पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. अमेरिका में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया भारतीयों को संबोधित
  2. तीन साल के कार्यकाल में एक भी दाग नहीं लगा
  3. भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है
नई दिल्ली: 26 जून 2017 की 10 चर्चित खबरें हम पेश कर रहे हैं. पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा पर हैं और देशभर में ईद धूमधाम से बनाई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाशिंगटन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तीन साल के कार्यकाल में उनकी सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा है. उन्होंने कहा कि कई सालों के मुकाबले आज भारत ज्यादा तेज गति से आगे बढ़ रहा है.प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम भारत पर आतंकवाद के खतरनाक प्रभावों के बारे में दुनिया को बताने में सफल रहे हैं. उन्होंने 'सजर्किल स्ट्राइक' का जिक्र करते हुए कहा कि आमतौर पर संयम बरतने वाला भारत अपनी संप्रभुता बचा सकता है. हमने अपनी ताकत का अहसास कराया.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिका की शीर्ष कंपनियों के प्रमुखों से भारत में निवेश करने का आह्वान करते हुए कहा कि भारत एक कारोबार हितैषी देश के रूप में उभर रहा है.

अपने देश के लिए आपने जो सपने देखे हैं, उसे पूरा होते जरूर देखेंगे - वाशिंगटन में भारतीयों से बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने अमेरिका में भारतीय समुदाय से कहा, मैं आपको विश्‍वास दिलाता हूं कि जो सपने आपने देखे हैं वो आपके रहते पूरे होंगे. और उसका सीधा साधा कारण है. आप भी हिंदुस्‍तान में थे, आप ही अमेरिका में हैं. लेकिन सही वातावरण मिलने के बाद आप इतने फले फूले कि अमेरिका की भलाई में भी सहायक बने. आपके जैसा सामर्थ्‍य और प्रतिभा रखने वाले सवा सौ करोड़‍ हिंदुस्‍तानी हिंदुस्‍तान में बैठे हैं. वो भी आप जैसे ही हैं. आपको जैसे यहां अनुकूल माहौल मिला तो आप कहां से कहां पहुंच गए. वहां उनको भी अब अनुकूल माहौल मिल रहा है तो आप भी जानते हैं कि सवा सौ करोड़ लोग हिंदुस्‍तान को कहां से कहां ले जा सकते हैं.

यूएस में पीएम मोदी की ललकार : 'सर्जिकल स्ट्राइक' से अपनी ताकत का अहसास कराया, किसी ने नहीं उठाया सवाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वॉशिंगटन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तीन साल के कार्यकाल में उनकी सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम भारत पर आतंकवाद के खतरनाक प्रभावों के बारे में दुनिया को बताने में सफल रहे हैं. उन्होंने 'सजर्किल स्ट्राइक' का जिक्र करते हुए कहा कि आमतौर पर संयम बरतने वाला भारत अपनी संप्रभुता बचा सकता है. हमने अपनी ताकत का अहसास कराया.

...जब अनाथ शबाना ने ईद मनाने के लिए DM से मांगी मदद तो घर पर आ गया पूरा प्रशासनिक अमला
वाराणसी के मंडुवाडीह इलाके की रहने वाली शबाना के घर ईद की कोई तैयारी नहीं थी. किसी के पास नए कपड़े नहीं थे क्योंकि शबाना के घर की माली हालत ऐसी नहीं थी कि ईद की तैयारी कर सकती. उदास शबाना के दिमाग मे एक ख्याल आया कि उसने जिले के जिलाधिकारी का नंबर पता किया और फिर फौरन एक मैसेज भेज दिया. फिर क्या हुआ खबर पढ़ें

चीन को पछाड़ दुनिया की सबसे ऊंची रेल पटरी बनेगी भारत में, लोकेशन सर्वे होगा शुरू
जम्मू-कश्मीर के लेह में रेलवे इसी हफ्ते 498 किलोमीटर लंबी बिलासपुर-मनाली-लेह लाइन के अंतिम लोकेशन सर्वे की शुरुआत करेगा. करीब 3,300 मीटर की उंचाई पर बनने जा रही यह लाइन सामरिक तौर पर अहम रेल परियोजना होगी और इसे दुनिया की सबसे ऊंची रेल पटरी का दर्जा हासिल होगा. 

एयर इंडिया के पायलटों ने कहा - निजीकरण का स्वागत है लेकिन....
एयर इंडिया के पायलट भी राष्ट्रीय एयरलाइन के निजीकरण के प्रस्ताव के पक्ष में आ गए है लेकिन उन्होंने एक शर्त के साथ इस प्रस्ताव का समर्थन करने की बात कही हैं. पायलटों का कहना है कि पहले उनके वेतन के बकाये का भुगतान होना चाहिए. गंभीर वित्तीय संकट की वजह से एयर इंडिया ने 2012 में वेतन में कटौती का रास्ता अख्तियार किया था. 

INDvsWI : इंडिया ने रहाणे के शतक, कुलदीप-भुवी की घातक गेंदबाजी से विंडीज को 105 रन से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे
 विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया का विंडीज की धरती पर पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहली बार क्लीन स्वीप करने का सपना पहले ही मैच में धुल गया था. हालांकि रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में ही खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में उसने विंडीज को 105 रनों से करारी मात देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली.

विराट कोहली पर अनुष्का शर्मा ही नहीं यह अभिनेत्री भी छिड़कती है जान
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फैंस फॉलोइंग में फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर और एक्ट्रेस भी शामिल हैं. हाल ही में इस लिस्ट में नया नाम एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का जुड़ गया है. रिया ने विराट कोहली को लेकर जो बात कही, उससे तो अनुष्का शर्मा को भी सावधान हो जाना चाहिए. 

दो कमरों का घर.. दो बल्ब और दो पंखों का बिल 75 करोड़ रुपये?
दो कमरों का घर.. दो बल्ब और दो पंखों का बिल 75 करोड़ रुपये? कभी कोई सोच भी नहीं सकता कि ऐसा भी हो सकता है! ये कारनामा किया है कोरबा के बिजली विभाग ने. यहां मजदूरी करने वाली एक महिला सरिता यादव के घर पूरे 75 करोड़ रुपये का बिल भेज दिया गया है

स्कूल ने दिया अजीबोगरीब होमवर्क, कहा-आप घर से सुसाइड नोट लिखकर लाइएगा
ब्रिटेन के एक स्कूल ने स्टूडेंटस को बेहद अजीबोगरीब होमवर्क दिया है. यहां के एक स्कूल ने शेक्सपियर के दुखांत नाटक 'मैकबेथ' पर एक मॉड्यूल के तहत 60 से अधिक स्टूडेंटस से होमवर्क के रूप में सुसाइड नोट लिखने को कहा. इससे भड़के रोष से स्कूल को माफी मांगनी पड़ी.

...जब नाराज अमिताभ ने लिखा, 'हेलो फेसबुक. जागो! मेरा पेज पूरी तरह नहीं खुल रहा है'
अमिताभ बच्चन ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, 'हेलो फेसबुक! जागो.... मेरा फेसबुक पेज पूरी तरह नहीं खुल रहा है. यह कई दिनों से हो रहा है! शिकायत करने के लिए इस माध्यम का उपयोग करना पड़ा....दुखद'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement