NDTV Khabar

DUSU के नतीजे और जापान के पीएम शिंजो की भारत यात्रा समेत इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DUSU के नतीजे और जापान के पीएम शिंजो की भारत यात्रा समेत इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

जापान के पीएम शिंजो आबे भारत दौरे पर

खास बातें

  1. रेयान स्कूल मालिकों की अग्रिम जमानत पर सुनवाई
  2. डीयू चुनाव के नतीजे आज
  3. कावेरी जल विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. इस बार भी मुख्य मुकाबला एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच है. इसके साथ रेयान स्कूल के मालिकों की अग्रिम जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट में भी राज्यसभा चुनाव में NOTA के खिलाफ गुजरात सरकार की याचिका पर सुनवाई होगी. कावेरी जल विवाद पर भी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. 

अमित शाह ने साधा राहुल पर निशाना, कहा - कुछ नेता विदेश में बोलते हैं, क्योंकि देश में उन्हें कोई नहीं सुनता


जापान के पीएम शिंजो आबे आज दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं. पीएम मोदी गुजरात में उनका स्वागत करेंगे. अहमदाबाद और गांधी नगर में उनके कई कार्यक्रम हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के चुनाव के नतीजे आ आ रहे हैं. इस बार भी मुख्य मुकाबला एबीवीपी (ABVP) और एनएसयूआई (NSUI) के बीच है. अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी से जहां रजत चौधरी मैदान में है तो वहीं एनएसयूआई से रॉकी तूसीद मैदान में हैं. रॉकी का नामांकन रद्द हो गया था लेकिन हाईकोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद वह चुनाव लड़ रहे हैं. 


आईयूसी को कम करने के लिए 'कुटिल अभियान' चला रहा है जियो : एयरटेल

उधर सुप्रीम कोर्ट में आज राज्यसभा चुनाव में NOTA के खिलाफ गुजरात कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई होगी. इससे पहले चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर कहा है कि राज्यसभा चुनाव में NOTA, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक है और ये प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों ही चुनावों पर लागू होता है. चुनाव आयोग ने अपने हलफनामें में यह भी कहा कि NOTA के खिलाफ गुजरात कांग्रेस की याचिका अदालती कार्रवाई का दुरुपयोग है. NOTA राज्यसभा चुनाव में 2014 से जारी है जबकि कांग्रेस ने 2017 में चुनौती दी. 2014 से अब तक गुजरात समेत 25 राज्यसभा चुनाव NOTA से हो चुके हैं.

टिप्पणियां

इसके साथ ही तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. 


गुजरात में सूरत के पाटीदारों के दबदबे वाले इलाके में देर रात अज्ञात प्रदर्शनकारियों ने दो बसें फूंक दीं. जानकारी के मुताबिक मंगलवार की शाम सौराष्ट्र भवन में गुजरात बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से कथित तौर पर जुड़े कुछ लोगों ने हंगामा करने की कोशिश की थी. यह कार्यक्रम भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया था. बीजेपी पूरे राज्य में इस तरह की बैठकें आयोजित कर रही है. आज भी इसी को लेकर हंगामे के आसार हैं.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement