Top 5 Corona Affected Country: कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले में भारत दुनिया में दूसरे पायदान पर

Top 5 Corona Affected Country: भारत में कोरोना के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं वो परेशान करने वाले है. रोजाना आने वाले मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है,

Top 5 Corona Affected Country: कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले में भारत दुनिया में दूसरे पायदान पर

Top 5 Corona Affected Country: अमेरिका के बाद भारत दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली:

Top 5 Corona Affected Country: भारत में कोरोना के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं वो परेशान करने वाले है. रोजाना आने वाले मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है, पिछले तीन से चार दिनों में हर रोज 90 हजार से एक लाख के बीच लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं. ऐसे में कुल संक्रमितों की संख्या 47 लाख के आंकड़े को पार कर गई है. ताजा आंकड़ों के अनुसार कुल संक्रमितों की संख्या  47 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. विश्व परिदृश्य में देखें तो भारत, कोरोना वायरस के मामलों में सिर्फ अमेरिका से पीछे है. अमेरिका में इस वक्त कुल संक्रंमितों की संख्या 64,83,064 है, तो वहीं दूसरे नंबर पर भारत  47,54,356 मामलों के साथ है. 

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस : बीते 24 घंटों में यूपी में 6,786 नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हाल

भारत के बाद तीसरे नंबर पर ब्राजील है, जहां 43,15,687 मामले हैं. चौथे पर रूस 10,53,663 और पांचवे पर पेरु 7,16,670 मामलों के साथ है. इस लिस्ट में चौथे पाय़दान पर रूस करीब 10 लाख मामलों के साथ है. यानि की तीसरे और चौथे पायदान के बीच करीब 30 लाख मामलों का फर्क है. भारत पिछले कई दिनों से विश्व में एक दिन के मामलों में टॉप पर है. 

यह भी पढ़ें: कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने के बाद क्या करें और क्या नहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह को जरूर मानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि विश्व के 180 से भी ज्यादा देश कोरोनावायरस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. पूरे विश्व में कुल संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ के करीब पहुंच चुकी है. जबकि 9 लाख से ज्यादा जिंदगियां इस वायरस के कारण काल के गाल में समा चुकी हैं.