TOP 5 NEWS: कांग्रेस और केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में

TOP 5 NEWS: कांग्रेस और केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

TOP 5 NEWS: अमित शाह ने कहा दिल्ली की जनता को केजरीवाल से हिसाब मांगना चाहिए

नई दिल्ली:

TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध का मुद्दा देश में बदस्तूर जारी है. दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 20 दिनों से प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली ही नहीं बल्कि कई राज्यों में कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल इस कानून (CAA) को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) साफ कर चुके हैं कि यह कानून किसी भी सूरत में वापस नहीं होगा. 

1tkdid7o

दिसंबर महीने में दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में CAA के विरोध में छात्र एकजुट हुए थे. छात्रों ने मार्च निकाला और फिर देखते ही देखते प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया. पुलिस पर छात्रों से मारपीट, यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़, गाड़ियों में तोड़फोड़ और गोली चलाने का आरोप लगा. शुरूआत में तो दिल्ली पुलिस गोली चलाने के आरोप से इंकार करती रही लेकिन अब पुलिस ने गोली चलाने की बात स्वीकार की है.पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

डोनाल्ड ट्रंप की धमकी- '...तो ईरान पर अब तक का सबसे भीषण हमला होगा, हम दुनिया में सबसे बेहतर'

अमेरिका (America) ने बीते शुक्रवार बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हवाई हमला किया. इस हमले में ईरान (Iran) की रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के मुखिया और उसकी क्षेत्रीय सुरक्षा व्यवस्था के आर्किटेक्ट जनरल कासिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) की मौत हो गई. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के आदेश पर यह हवाई हमले किए गए थे. ट्रंप की ओर से कहा गया कि कथित रूप से ईरान द्वारा भविष्य में किए जा सकने वाले संभावित हमलों को रोकने के लिए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

35s0b92g

जिसके बाद ईरान ने सख्त लहजे में अमेरिका को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे डाली. डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर ट्वीट कर ईरान को हमला करने के हश्र को लेकर चेतावनी दी है.

दिल्ली की जनता को केजरीवाल से हिसाब मांगना चाहिए, राहुल-प्रियंका ने गुमराह कर दंगा भड़काया : अमित शाह

दिल्ली में आयोजित बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में गृहमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वह दिल्ली की जनता से कहना चाहते हैं कि 5 साल सरकार चली और उसने क्या इसका हिसाब मांगना चाहिए केजरीवाल से. इसके साथ ही नागरिकता कानून को लेकर हुए प्रदर्शनों के दौरान हिंसा पर अमित शाह ने कांग्रेस को दोष देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने लोगों को गुमराह करके दंगा भड़काया है. अमित शाह ने वहां लोगों से अपील करते हुए कहा कि  ऐसी आवाज लगाइए कि जो नागरिकता संशोधन कानून का जो विरोध कर रहे हैं उनके कान फट जाएं. 

m9pssjb

अमित शाह ने कहा कि आज ये नजारा बता रहा है कि फरवरी के अंत में किसकी सरकार बनानी है. ये दिल्ली की जनता नहीं बूथ के सेनापति हैं. शाह ने कहा, 'बूथ के शेरों को हमने बुलाया है  दिल्ली में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व बीजेपी की सरकार बननी है.  पिछली बार तो आप हारे लेकिन झांसा एक ही बार दिया जा सकता है. एक बार केजरीवाल ने दिया लेकिन बाद में निगम और लोकसभा चुनाव में केजरीवाल का सूपड़ा साफ हो गया'. 

महाराष्ट्र में मंत्रालयों के बंटवारे में भी शरद पवार साबित हुए 21

महाराष्ट्र में विभागों के आवंटन के तहत उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ एनसीपी नेता अजित पवार को वित्त एवं योजना विभाग दिया गया है जबकि एनसीपी के ही अनिल देशमुख राज्य के नए गृह मंत्री बनाये गये हैं. इनके अलावा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और पहली बार विधायक बने शिवसेना के आदित्य ठाकरे को पर्यावरण, पर्यटन एवं प्रोटोकॉल विभागों का प्रभार सौंपा गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट को राजस्व मंत्रालय मिला है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के ही अशोक चव्हाण को लोक कल्याण विभाग (जिसमें सार्वजनिक उपक्रम शामिल नहीं हैं) दिया गया. 

mgg5v25

राकांपा के नेता और राज्य विधानपरिषद में विपक्ष के पूर्व नेता धनन्जय मुंडे को सामाजिक न्याय विभाग मिला जबकि पार्टी नेता जितेंद्र अवहाद को आवास मंत्रालय दिया गया. विभागों के इस आवंटन के साथ ही अधिकतर ‘महत्वपूर्ण' मंत्रालय शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी को मिले है. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा प्रस्तावित विभागों के आवंटन को मंजूरी दे दी है. 

फराह खान ने बीजेपी पर साधा निशाना, Tweet कर बोलीं- अगर गांधी, नेहरू परिवार और मुस्लिम नहीं होते तो...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फराह खान अली (Farah Khan Ali) सोशल मीडिया पर समसामयिक मसलों को लेकर अपनी राय बहुत ही बेबाकी के साथ रखती हैं. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर भी फराह खान अली (Farah Khan Ali Twitter) ने अपना विरोध दर्ज करवाया था. बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर संजय खान की बेटी फराह खान अली ने एक और ट्वीट किया है, जिसको लेकर वह सुर्खियों में आ गई हैं. इस ट्वीट के जरिए फराह खान अली ने बीजेपी (BJP) पर जमकर निशाना साधा है. इस ट्वीट को करते हुए फराह खान अली ने लिखा, "सोच रही हूं कि नेहरू, गांधी परिवार, मुस्लिमों और पाकिस्तान के बिना बीजेपी का क्या मुद्दा होगा. जरूरी नहीं की इसी क्रम में हो."

loh0dfpo

फराह खान अली (Farah Khan Ali) ने आगे लिखा, "सोच रही हूं कि अगर ये सभी चीजें नहीं होती तो बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र में क्या होता. जानने के लिए काफी उत्सुक हूं." फराह खान अली (Farah Khan Ali Twitter) के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.